Tuesday, June 25, 2024
Homeराजनीतिचंद्रबाबू नायडू 12 जून को आंध्र प्रदेश के CM पद की लेंगे शपथ: राज्यपाल...

चंद्रबाबू नायडू 12 जून को आंध्र प्रदेश के CM पद की लेंगे शपथ: राज्यपाल ने किया सरकार बनाने के लिए आमंत्रित: विधानसभा चुनाव में NDA को मिला है प्रचंड बहुमत

आंध्र प्रदेश की नई सरकार में कुल 25 मंत्री होंगे। माना जा रहा है कि कुछ मंत्रियों को मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के साथ ही शपथ दिलाई जा सकती है।

आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में एनडीए की सरकार प्रचंड बहुमत के साथ बनने जा रही है। चंद्रबाबू नायडू बुधवार (12 जून 2024) को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आंध्र प्रदेश के राज्यपाल एस अब्दुल नजीर ने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। इससे पहले, उन्होंने राज्यपाल से राजभवन जाकर मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

राज्यपाल ने चंद्रबाबू नायडू को सरकार बनाने और मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया है। चंद्रबाबू नायडू एनडीए की ओर से आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ गन्नावरम में लेंगे।

अमरावती ही रहेगी राजधानी

इससे पहले, तेलुगु देशम पार्टी के सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने मंगलवार (11 जून, 2024) को घोषणा की कि अमरावती ही आंध्र प्रदेश की राजधानी होगी। राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में अपने शपथ ग्रहण से एक दिन पहले उन्होंने यह घोषणा की कि अमरावती राज्य की एकमात्र राजधानी होगी। चंद्रबाबू नायडू ने टीडीपी, भारतीय जनता पार्टी और जनसेना पार्टी के विधायकों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए यह यह ऐलान किया। इसी बैठक में उन्हें सर्वसम्मति से आंध्र प्रदेश विधानसभा में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का नेता चुना गया।

मंत्रालयों का बँटवारा हुआ

इस दौरान विजयवाड़ा के कन्वेंशन सेंटर में चंद्र बाबू नायडू की अगुवाई में एनडीए की जो बैठक हुई, उसमें मंत्रियों की संख्या भी तय हो गई है। आंध्र प्रदेश सरकार में कुल 25 मंत्री बनेंगे, जिसमें से तेलुगू देशम पार्टी के 19 सदस्य होंगे, तो जनसेना पार्टी से भी 4 विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा। वहीं, बीजेपी के पास भले ही महज 11 विधायक हैं, लेकिन उनमें से 2 को मंत्री पद दिया जाएगा। इस तरह से आंध्र प्रदेश की नई सरकार में कुल 25 मंत्री होंगे। माना जा रहा है कि कुछ मंत्रियों को मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के साथ ही शपथ दिलाई जा सकती है।

नाराजगी की खबरें निकली हवा-हवाई

बता दें कि केंद्र में पर्याप्त मंत्रीपद न मिलने को लेकर चंद्रबाबू नायडू की नाराजगी की खबरें मीडिया में आ रही थी, जो पूरी तरह से बकवास और फर्जी निकली हैं। चंद्रबाबू नायडू ने साफ कर दिया है कि वो ही आंध्र प्रदेश में एनडीए के नेता हैं और अब उनके नेतृत्व में सरकार बन रही है। इस दौरान, मीडिया के एक तबके ने खबरें चलाई कि चंद्रबाबू नायडू सक्रिय राजनीति से संन्यास लेकर अपने बेटे को राज्य की सत्ता सौंप सकते हैं, ये भी महज अटकलों का ही हिस्सा निकला।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -