Tuesday, August 3, 2021
Homeराजनीतिक्या गुमराह कर रहे हैं केजरीवाल, शाह से समय माँगा नहीं लेकिन कर दिया...

क्या गुमराह कर रहे हैं केजरीवाल, शाह से समय माँगा नहीं लेकिन कर दिया ट्वीट?

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने स्थिति पर चर्चा करने के लिए शाह से मिलने का समय माँगा है। वे शाह से दिल्ली में त्वरित शांति बहाली के उपायों पर चर्चा करेंगे। लेकिन, गृह मंत्रालय के सूत्रों ने इसे नकार दिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा है कि वो दिल्ली में हो रही हिंसा से चिंतित हैं। हालाँकि, ये हिंसा कौन लोग कर रहे हैं, इस बारे में उन्होंने कुछ नहीं कहा। साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि उन्होंने स्थिति पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय माँगा है। उन्होंने कहा कि वो शाह से दिल्ली में त्वरित शांति बहाली के उपायों पर चर्चा करेंगे। शनिवर (दिसंबर 15, 2019) को जामिया नगर में 4 बसों को फूँक दिए जाने और कई अन्य वाहनों को क्षतिग्रस्त किए जाने के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज और आँसू गैस का प्रयोग किया था।

लेकिन एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केजरीवाल ने शाह से मिलने का समय तक नहीं माँगा है। एबीपी न्यूज़ के पत्रकार विकास भदोरिया ने गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से बताया है कि अभी तक केजरीवाल ने अमित शाह से मिलने का समय नहीं माँगा है। यहाँ सवाल ये उठता है कि क्या दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ट्विटर पर लोगों से झूठ बोला कि दिल्ली में शांति-व्यवस्था की बहाली के लिए उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय माँगा है?

आम आदमी पार्टी में नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ हो रहे विरोध-प्रदर्शन को लेकर कई विरोधाभास देखने को मिल रहे हैं। शनिवार को बसों को जलाए जाने के बाद जहाँ आप सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल इस घटना की निंदा करते हुए इसे अस्वीकर्य बता रहे थे, उनके उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ट्विटर पर फोटो शेयर कर दिल्ली पुलिस पर ही आग लगाने का इल्जाम लगाए जा रहे थे। इतना ही नहीं, जहाँ ये वारदात हुई, वहाँ आप विधायक अमानतुल्लाह ख़ान भी एक वीडियो में नजर आए।

अमानतुल्लाह और सिसोदिया ने इन घटनाओं को भाजपा की साज़िश करार दिया। वहीं, भाजपा ने हिंसक भीड़ का नेतृत्व करने को लेकर अमानतुल्लाह ख़ान और आम आदमी पार्टी से जवाब माँगा है। दिल्ली भाजपा ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली को जलाने का प्रयास कर रही है। भाजपा ने सड़क पर पथराव, बसों को जलाए जाने और उन्माद फैलाने के पीछे आप का हाथ होने का आरोप लगाया। भाजपा ने मनीष सिसोदिया पर भी निशाना साधा, जिन्होंने दिल्ली पुलिस की आग बुझाते हुए फोटो शेयर कर दावा किया कि पुलिस आग लगा रही है।

जामिया में लगे ‘हिंदुओं से आजादी’ के नारे; AAP विधायक अमानतुल्लाह कर रहा था हिंसक भीड़ की अगुवाई

जिंदा है शाकिर! मीडिया गिरोह ने जामिया के 3 छात्रों के मरने की अफवाह फैलाई, कुलपति ने किया खंडन

पुलिस ने लगाई बसों में आग: अमानतुल्लाह का बचाव करने के लिए सिसोदिया ने फैलाया झूठ

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,696FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe