Thursday, October 28, 2021
Homeराजनीति'जूता वाले हाथ से माला लेकर मंदिर गए केजरीवाल, हनुमानजी की मूर्ति को कई...

‘जूता वाले हाथ से माला लेकर मंदिर गए केजरीवाल, हनुमानजी की मूर्ति को कई बार धोया गया’

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि उनके जूते ऐसे हैं ही नहीं, जिन्हें उतारने के लिए हाथ लगाना पड़ता हो। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले झूठ बोल रहे हैं।

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा है कि अब स्वयं भगवान श्रीराम भी भाजपा को नहीं जीता सकते हैं। उन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर ये टिप्पणी की। संजय सिंह ने पूछा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को भाजपा एक अछूत की तरह क्यों देखती है? उन्होंने दावा किया कि पहले मंदिरों में दलितों को प्रवेश नहीं दिया जाता था और साथ ही कहा कि भाजपा अभी भी उसी युग में जी रही है। दिल्ली चुनाव में मतदान के दिन तक राम और हनुमान मुद्दा बने हुए हैं। मतदान से 1 दिन पहले केजरीवाल ने कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की।

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल के मंदिर दर्शन को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जिस हाथ से केजरीवाल ने जूते उतारे, उसी हाथ से माला लेकर वो मंदिर के भीतर गए। तिवारी ने पूछा कि केजरीवाल पूजा करने गए थे या फिर मंदिर को अशुद्ध करने गए थे? उन्होंने कहा कि नकली भक्त आते हैं तो यही सब होता है। मनोज तिवारी ने बताया कि उन्होंने ये बात पंडित जी को बताई है, जिसके बाद हनुमान जी की मूर्ति को बहुत बार धोया गया। अरविन्द केजरीवाल ने हाल ही में एक टीवी कार्यक्रम के दौरान भी हनुमान चालीसा पढ़ी थी।

संजय सिंह ने तिवारी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि इससे घटिया और गिरा हुआ कोई बयान हो ही नहीं सकता है। वहीं अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर के आरोपों का जवाब देते हुए कहा:

“जब से मैंने एक टीवी चैनल पर हनुमान चालीसा पढ़ा है, भाजपा वाले लगातार मेरा मजाक उड़ा रहे हैं। कल मैं हनुमान मंदिर गया। आज भाजपा नेता कह रहे हैं कि मेरे जाने से मंदिर अशुद्ध हो गया। ये कैसी राजनीति है? भगवान तो सभी के हैं। भगवान सभी को आशीर्वाद दें, भाजपा वालों को भी। सबका भला हो।”

वहीं जूते उतारने वाले हाथ से माला लेकर जाने के आरोपों का जवाब देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि उनके जूते ऐसे हैं ही नहीं, जिन्हें उतारने के लिए हाथ लगाना पड़ता हो। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा हिन्दू-मुस्लमान कर के शाहीन बाग़ को मुद्दा बना रही है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बॉम्बे हाई कोर्ट से आर्यन खान, मुनमुन और अरबाज को मिली बेल, जानिए कब तक आएँगे जेल से बाहर

बॉम्बे हाई कोर्ट ने लगातार तीन दिन की सुनवाई के बाद आर्यन खान को जमानत दी है। अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जमानत दी गई है।

‘वर्ल्ड कप में ये ड्रामे होते हैं, दिखावे की जरूरत नहीं’: क्विंटन डिकॉक ने डिटेल में बताया क्यों नहीं टेका घुटना

डिकॉक ने बयान में कहा कि जब भी सब वर्ल्ड कप में जाते हैं तो ऐसा कोई न कोई ड्रामा होता ही है। ये चीजें अच्छी बात नहीं है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
132,529FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe