Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीति'लालू की बेल के बाद ज़हरीला लड्डू खिलाने आए राजद नेता': बिहार विधानसभा के...

‘लालू की बेल के बाद ज़हरीला लड्डू खिलाने आए राजद नेता’: बिहार विधानसभा के बाहर भिड़े RJD-BJP विधायक, राज्यपाल से होगी शिकायत

भाजपा विधायकों का आरोप है कि राजद के विधायक धरना स्थल पर पहुँच गए और भाजपा नेताओं को जबरन लड्डू खिलाने का प्रयास करने लगे।

बिहार विधानसभा के बाहर धरना दे रहे भाजपा विधायकों और राजद के विधायकों के बीच धक्का मुक्की हो गई। नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को जमानत मिलने की खुशी में राजद विधायक धरना दे रहे भाजपा विधायकों को लड्डू खिलाने पहुँचे थे। भाजपा विधायकों ने इस पर आपत्ति जताते हुए जानबूझकर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया। इतना ही नहीं भाजपा विधायक लखेंद्र पासवान ने राजद विधायकों पर जहर वाला लड्डू खिलाने का आरोप लगा दिया।

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में आरोपित लालू यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती को 50-50 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी। खबर पटना पहुँची तो राजद विधायक जश्न मनाने लगे। एक दूसरे को लड्डू खिलाया जाने लगा। इधर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा समेत भाजपा के विधायक भ्रष्टाचार और बीजेपी एमएलए लखेंद्र पासवान का निलंबन वापस लेने की माँग पर विधानसभा के गेट पर धरना दे रहे थे।

भाजपा विधायकों का आरोप है कि राजद के विधायक धरना स्थल पर पहुँच गए और भाजपा नेताओं को जबरन लड्डू खिलाने का प्रयास करने लगे। इसे लेकर भाजपा और राजद विधायकों के बीच धक्का-मुक्की हुई। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि आरजेडी विधायक मनोज यादव हाथ में लड्डू का डब्बा लेकर बीजेपी विधायकों के नजदीक पहुँचे हुए हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि बीजेपी के विधायक मनोज यादव पर भड़क जाते हैं फिर नोक-झोंक शुरू हो जाती है। इस बीच लड्डू के डिब्बे पर पर हाथ लग जाता है और लड्डू बिखर जाता है। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने राजद विधायकों पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि लड्डू खिलाने के बहाने धक्का-मुक्की की गई। उन्होंने इस घटना की शिकायत राज्यपाल से भी करने की बात कही है।

भाजपा विधायक लखेंद्र पासवान ने आरोप लगाया कि महागठबंधन के नेता फूड पॉइजनिंग वाला जहर युक्त लड्डू खिलाकर विपक्षी नेताओं को जान से मारने की साजिश कर रहे हैं। बता दें कि मंगलवार (14 मार्च, 2023) को सदन में माइक तोड़ने का आरोप लगाते हुए विधायक लखेंद्र पासवान समेत भाजपा के दो विधायकों को विधानसभा से सस्पेंड कर दिया गया था। जिसके खिलाफ विधानसभा के बाहर भाजपा के सभी विधायक प्रदर्शन कर रहे थे। इसी बीच लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती के जमानत की खबर आ गई।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

औरतें और बच्चियाँ सेक्स का खिलौना नहीं… कट्टर इस्लामी मानसिकता पर बैन लगाओ, OpIndia पर नहीं: हज पर यौन शोषण की खबरें 100% सच

हज पर मुस्लिम महिलाओं और बच्चियों का यौन शोषण होता है, यह खबर 100% सत्य है। BBC, Washington Post और अरब देश की मीडिया में भी यह छपा है।

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -