Sunday, June 23, 2024
Homeराजनीतिममता बनर्जी को साधने चले थे नीतीश-तेजस्वी, बंगाल की CM ने कहा - पहले...

ममता बनर्जी को साधने चले थे नीतीश-तेजस्वी, बंगाल की CM ने कहा – पहले बिहार में बैठक करिए, फिर सोचेंगे आगे क्या करना है: किंतु-परंतु में उलझी है विपक्षी एकता

उन्होंने कहा कि वो पहले भी कह चुकी हैं कि उन्हें कोई आपत्ति नहीं है बस भाजपा को जीरो बनाना है। उन्होंने दावा किया कि मीडिया के समर्थन और बड़े-बड़े झूठ बोल कर भाजपा के लोग बड़े हीरो बन गए हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दोनों विपक्ष को एकजुट करने के मिशन में हैं। भले ही राज्य में क़ानून व्यवस्था चरमराई हुई हो, वो अन्य राज्यों के दौरे कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने दिल्ली जाकर कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी और AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। अब वो बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने कोलकाता पहुँचे, जहाँ तीनों ने मीडिया से भी बात की।

नीतीश कुमार ने बताया कि सभी विपक्षी पार्टियों को साथ लाने और लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लेकर बातचीत हुई। उन्होंने दावा किया कि आगे जो भी किया जाएगा, वो देशहित में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज जो लोग सत्ता में हैं, उन्हें कुछ नहीं करना है। उन्होंने आरोप लगाया कि वो लोग केवल अपनी पब्लिसिटी कर रहे हैं, देश के विकास के लिए कुछ नहीं कर रहे। इस दौरान ममता बनर्जी ने भी इतिहास याद करते हुए बताया कि जयप्रकाश नारायण का अभियान बिहार से ही शुरू हुआ था।

TMC सुप्रीमो ने बताया कि उन्होंने नीतीश कुमार से आग्रह किया है कि बिहार में सभी विपक्षी पार्टियों की एक बैठक रखी जाए, जिसमें तय होगा कि हमें आगे क्या कदम उठाना है। उन्होंने कहा कि पहला उद्देश्य यही है कि लोगों को सन्देश दिया जाए कि हम एक हैं। उन्होंने कहा कि वो पहले भी कह चुकी हैं कि उन्हें कोई आपत्ति नहीं है बस भाजपा को जीरो बनाना है। उन्होंने दावा किया कि मीडिया के समर्थन और बड़े-बड़े झूठ बोल कर भाजपा के लोग बड़े हीरो बन गए हैं।

इस दौरान तीनों नेताओं ने कहा कि उनमें महागठबंधन बनाने को लेकर कोई ईगो नहीं है और 2024 का लोकसभा चुनाव ‘जनता बनाम भाजपा’ होने जा रहा है। नीतीश कुमार ने विपक्ष की तरफ से ‘एक सीट, एक उम्मीदवार’ का फॉर्मूला रखा, जिस पर सीएम ममता ने कहा कि सोच, विजन और मिशन स्पष्ट हो तो कोई दिक्कत नहीं है। अब नीतीश-तेजस्वी सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ भी जाने वाले हैं। सीएम नीतीश ने कहा कि ममता बनर्जी के साथ काफी सकारात्मक बातचीत हुई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गलत साइड में फॉर्च्यूनर चला रहा था विधायक का भतीजा, टक्कर के बाद 19 साल के बाइक सवार की मौत: पुणे में पोर्शे कांड...

विधायक पाटिल ने कहा है कि उनके भतीजे ने भागने का प्रयास नहीं किया। साथ ही उन्होंने अपने भतीजे के शराब के नशे में होने की बात से भी इनकार किया।

हिमाचल में दुकान गई, यूपी में गिरफ्तार हुआ… जावेद को भारी पड़ा पशु हत्या की वीभत्स तस्वीर WhatsApp पर पोस्ट करना, बकरीद पर हिन्दुओं...

जलालाबाद के कोटला मोहल्ले के निवासी जावेद के अब्बा का नाम कल्लू कुरैशी है। वो पिछले 12-13 साल से नाहन में कपड़े और कॉस्मेटिक्स की दुकान चलाता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -