Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीति'परिवारवादी पार्टियों ने देश के साथ किया विश्वासघात, हम करते हैं राष्ट्रभक्ति की राजनीति':...

‘परिवारवादी पार्टियों ने देश के साथ किया विश्वासघात, हम करते हैं राष्ट्रभक्ति की राजनीति’: BJP स्थापना दिवस पर बोले PM मोदी

"आज राज्यसभा में 1988 के बाद 100 का आँकड़ा पार करने वाली पार्टी भाजपा ही है। आज 12 राज्यों में विशुद्ध भाजपा की सरकार है और 18 राज्यों में हमारे गठबंधन की सरकार है।”

भारतीय जनता पार्टी (BJP) बुधवार (6 अप्रैल 2022) को अपना 42वाँ स्थापना दिवस मना रही है। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में अपने मुख्यालय में पार्टी का झंडा फहराया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्तोओं को संबोधित किया। इसके अलावा लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिस्सा लिया।

पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टियों ने देश के युवाओं को भी कभी आगे नहीं बढ़ने दिया, उनके साथ हमेशा विश्वासघात किया है। और आज हमें गर्व होना चाहिए कि आज भाजपा ही इकलौती पार्टी है जो इस चुनौती से देश को सजग कर रही है, सतर्क कर रही है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने लोगों से कमलपुष्प को पढ़ने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इसको आप जितनी बार पढ़ेंगे, आपको हर जीवनगाथा से एक नई ऊर्जा और मार्गदर्शन मिलेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि उनके लिए राजनीति और राष्ट्रनीति साथ-साथ चलते हैं, लेकिन ये भी सच्चाई है कि अभी भी देश में दो तरह की राजनीति चल रही है। एक राजनीति है परिवारभक्ति की, और दूसरी है राष्ट्रभक्ति की। देश के युवा अब ये समझने लगे हैं कि किस तरह परिवारवादी लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन हैं। लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ करने वाली ये पार्टियाँ, संविधान और संवैधानिक व्यवस्थाओं को भी कुछ नहीं समझतीं।

उन्होंने कहा, “पिछले कई चुनावों में हमने लगातार देखा है कि भाजपा का विजय तिलक करने के लिए सबसे आगे हमारी माताएँ-बहनें रहती हैं। ये केवल एक चुनावी घटना भर नहीं है बल्कि ये एक ऐसा सामाजिक और राष्ट्रीय जागरण है जिसका इतिहास में विश्लेषण किया जाएगा। आज दुनिया के सामने एक ऐसा भारत है जो बिना किसी डर या दबाव के, अपने हितों के लिए अडिग रहता है। हमारी सरकार राष्ट्रीय हितों को सर्वोपरि रखते हुए काम कर रही है। आज देश के पास नीतियाँ भी हैं, नियत भी है। देश के पास निर्णयशक्ति भी है, निश्चयशक्ति भी है।”

पीएम ने आगे कहा कहा, “पार्टी आज से सामाजिक न्याय पखवाड़ा शुरू करने जा रही है। मेरा आप सभी से विशेष आग्रह है कि इस अभियान में सक्रियता से जुड़ें। सरकार गरीबों के लिए जो योजनाएँ चला रही हैं, उनके प्रति देशवासियों को जागरूक करें। आज देश जमीन से जुड़े तमाम अभियानों को आगे बढ़ा रहा है और भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में जमीन पर उनके सारथी आप ही हैं। आज देश जमीन से जुड़े तमाम अभियानों को आगे बढ़ा रहा है और भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में जमीन पर उनके सारथी आप ही हैं।”

इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, “एक समय वो भी था जब संसद में हमारे सिर्फ 2 सदस्य हुआ करते थे और लोग हमारा मजाक उड़ाया करते थे। आज मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा को ये गौरव प्राप्त हुआ है कि आज हम दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनकर खड़े हैं। आज हमारी पार्टी ने दो बार मोदी जी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र में सरकार बनाई है। आज राज्यसभा में 1988 के बाद 100 का आँकड़ा पार करने वाली पार्टी भाजपा ही है। आज 12 राज्यों में विशुद्ध भाजपा की सरकार है और 18 राज्यों में हमारे गठबंधन की सरकार है।”

आगे उन्होंने विपक्षों पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें आज के दिन संकल्प लेना है कि जो प्राइवेट लिमिटेड पार्टियाँ हैं, जो अपने परिवार के आगे कुछ नहीं देखती हैं, उन्हें घर बैठाना है। साथ ही जो समाज की सेवा के साथ आगे बढ़ते हैं, उन्हें ताकत प्रदान करनी है। संकल्प लें कि हम परिवारवाद को मुँहतोड़ जवाब देंगे।

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी की स्थापना 6 अप्रैल, 1980 को हुई, लेकिन देश की सत्तारूढ़ पार्टी ने 1951 से लेकर 1980 तक भारतीय जनसंघ और जनता पार्टी के रूप में भी अपने सफर को पूरा किया था। पार्टी ने अपनी इस यात्रा में कई उतार चढ़ाव देखे हैं। दो सीटों वाली पार्टी 2014 और 2019 में प्रचंड बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाने में सफल रही। इसके अलावा ‘कॉन्ग्रेस मुक्त भारत’ का नारा देते हुए कई राज्यों में भी सरकार बनाने में सफल रही।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -