Friday, July 30, 2021
Homeराजनीतिदिल्ली BJP के अध्यक्ष पद से हटाए गए मनोज तिवारी, पार्टी ने आदेश गुप्ता...

दिल्ली BJP के अध्यक्ष पद से हटाए गए मनोज तिवारी, पार्टी ने आदेश गुप्ता को सौंपी कमान

पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। आदेश गुप्ता उत्तरी दिल्ली नगर निगम का महापौर रहे हैं। वर्तमान में वे पटेल नगर से पार्षद हैं।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सांसद मनोज तिवारी को हटाकर आदेश गुप्ता को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है। मनोज तिवारी को पद से क्यों हटाया गया इसके पीछे की वजह फिलहाल साफ नहीं है। मगर बताया जा रहा है। मनोज तिवारी का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा था जिसके चलते यह फैसला लिया गया है।

पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। आदेश गुप्ता उत्तरी दिल्ली नगर निगम का महापौर रहे हैं। वर्तमान में वे पटेल नगर से पार्षद हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी किया गया पत्र

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मंगलवार (जून 2, 2020) को पार्टी संगठन में दो महत्वपूर्ण फेरबदल किए गए हैं। दिल्ली और छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्षों में बदलाव किया गया है। दिल्ली में जहाँ मनोज तिवारी को हटाकर आदेश कुमार गुप्ता को नई जिम्मेदारी दी गई है, वहीं छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय को अध्यक्ष पद की कमान सौंपी गई है।

मनोज तिवारी ने नए दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, “दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में इस 3.6 साल के कार्यकाल में जो प्यार और सहयोग मिला, उसके लिए सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारी, व दिल्लीवासियों का सदैव आभारी रहूँगा। जाने अनजाने कोई त्रुटि हुई हो तो क्षमा करना। नए प्रदेश अध्यक्ष भाई आदेश गुप्ता को असंख्य बधाइयाँ।”

आदेश कुमार गुप्ता की पहचान जमीनी नेता के रूप में होती है। माना जा रहा है कि बीजेपी ने यह चेहरा व्यापारी वर्ग को खुश करने के लिए आगे किया है। मनोज तिवारी को हटाकर बीजेपी ने जमीनी और दिल्ली से जुड़े नेता को अध्यक्ष बनाया है, जिसकी माँग काफी वक्त से चल रही थी। आदेश गुप्ता एक वक्त में ट्यूशन पढ़ाकर अपना घर चलाते थे। ऐसी अटलें हैं कि आदेश गुप्ता को दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपने के बाद बीजेपी अब अपना पूरा फोकस एमसीडी चुनाव पर करने वाली है।

गौरतलब है कि मनोज तिवारी को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सोमवार (जून 1, 2020) को लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। वे दिल्ली में कोविड-19 को नियंत्रित करने में अरविंद केजरीवाल सरकार की नाकामी के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए राजघाट पर जमा हुए थे। इससे पहले भी मनोज तिवारी पर लॉकडाउन तोड़ने के आरोप लगे थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,934FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe