Saturday, October 23, 2021
Homeराजनीतिममता के गढ़ में CAA के समर्थन में रैली को संबोधित करने पहुँचे BJP...

ममता के गढ़ में CAA के समर्थन में रैली को संबोधित करने पहुँचे BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा

भाजपा की रैली का मार्ग बदलकर हिन्द सिनेमा से सीआर एवेन्यू कर दिया गया। रैली का समापन श्यामबाजार में होगा, जहाँ भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। पहले यह रैली रानी रश्मोनी रोड से शुरू होकर स्वामी विवेकानंद के आवास पर ख़त्म होने वाली थी।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा नागरिकता संशोधन क़ानून के समर्थन में बुलाए गए मार्च को संबोधित करने के लिए पश्चिम बंगाल के कोलकाता पहुँच गए हैं। उनका स्वागत कैलाश विजयवर्गीय ने किया जो पश्चिम बंगाल के प्रभारी हैं।

जानकारी के अनुसार, भाजपा की रैली का मार्ग बदलकर हिन्द सिनेमा से सीआर एवेन्यू कर दिया गया। रैली का समापन श्यामबाजार में होगा, जहाँ भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। पहले यह रैली रानी रश्मोनी रोड से शुरू होकर स्वामी विवेकानंद के आवास पर समाप्त होने वाली थी।

वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व वाम दलों द्वारा इस क़ानून के विरोध में जारी विरोध-प्रदर्शन के कारण राज्य की राजनीति गर्म होती जा रही है। इस बीच राज्य के लोगों को नागरिकता संशोधन क़ानून से अवगत कराने व इस क़ानून को लेकर फैलाए जा रहे अफ़वाहों को ख़त्म करने को प्रदेश भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने इस क़ानून के समर्थन में जुलूस निकालकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने का निर्णय लिया।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ लड़ाई लड़ रहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। कलकत्ता हाई कोर्ट ने ममता बनर्जी को CAA और NRC के खिलाफ लगाए गए सभी विज्ञापनों को हटाने का आदेश दिया है। इस मामले पर अगली सुनवाई अब 9 जनवरी 2020 को होगी। गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने टीवी चैनलों पर नागरिकता कानून और NRC नहीं लागू करने का विज्ञापन दिया था। ममता बनर्जी खुद यह कहते हुए दिखीं कि बंगाल के लोगों को चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि राज्य में NRC और नागरिकता संशोधन कानून लागू नहीं होगा।

1 लाख की भीड़ जमा कर अमित शाह को कोलकाता में घुसने नहीं दूँगा: ममता के मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी

SIMI, ओवैसी की पार्टी से जुड़े कानपुर हिंसा के तार, ममता बनर्जी के नेता नहीं कर पाएँगे लखनऊ में प्रवेश

‘मुस्लिम टोपी’ पहन भाजपा कार्यकर्ता तोड़फोड़ कर समुदाय विशेष को बदनाम कर रहे: ममता बनर्जी


 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हिन्दुओ, औकात में रहो! तुम्हारी महिलाएँ हमारी हरम का हिस्सा थीं, दासी थीं’: यूपी पुलिस के हत्थे चढ़ा सपा नेता अदनान खान, हो रही...

ये फेसबुक पोस्ट आंबेडकर नगर के टांडा विधानसभा क्षेत्र में सपा यूथ विंग के विधानसभा अध्यक्ष अदनान खान का है, जिसमें हिन्दुओं को धमकी दी गई है।

जहाँ दकियानूसी ईसाई चला रहे टीके के खिलाफ अभियान, उन्हीं की मीडिया को करारा जवाब है भारत का 100+ करोड़

100 करोड़ का ये आँकड़ा भारत/भारतीयों के बारे में सदियों से फैलाए झूठ (अनपढ़, अनुशासनहीन, अराजक, स्वास्थ्य सुविधाहीन आदि) की बखियाँ उधेड़ रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,033FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe