Sunday, October 17, 2021
Homeराजनीतिभाजपा MLA देबेन्द्र नाथ रॉय की शर्ट से मिला सुसाइड नोट, दो लोगों के...

भाजपा MLA देबेन्द्र नाथ रॉय की शर्ट से मिला सुसाइड नोट, दो लोगों के नाम: जेपी नड्डा ने कहा – ‘गुंडा राज’

ट्वीट में दी गई जानकारी के मुताबिक़ देबेन्द्र नाथ रॉय की शर्ट की जेब से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें हत्या के लिए दो ज़िम्मेदार लोगों का नाम सामने आया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कि...

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल भाजपा के विधायक देबेन्द्र नाथ रॉय की मौत पर संवेदना जताते हुए कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा अध्यक्ष ने इसे जघन्य और संदिग्ध हत्या बताया है और साथ ही यह भी कहा कि ऐसी घटनाओं से साबित होता है कि पश्चिम बंगाल में पूरी तरह ‘गुंडा राज’ है। ममता बनर्जी की सरकार में पूरे राज्य की क़ानून व्यवस्था बिगड़ चुकी है।   

सुदर्शनपुर के रायगंज में हेमताबाद के भाजपा विधायक देबेन्द्र नाथ रॉय का मृत शरीर एक फंदे से झूलता हुआ पाया गया। उनके दोनों हाथ बंधे हुए थे। नड्डा ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा: 

“पश्चिम बंगाल के हेमताबाद से भाजपा विधायक देबेन्द्र नाथ रॉय की जघन्य, संदिग्ध हत्या हैरान और निराश कर देने वाली है। इस घटना से पता चलता है कि ममता बनर्जी के राज में प्रदेश की क़ानून व्यवस्था पूरी तरह बिगड़ चुकी है। जनता ऐसी सरकार के तौर तरीकों को कभी नहीं भूलती है। हम इस घटना की पुरजोर निंदा करते हैं।”

इसके बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने इस मामले से जुड़ी कुछ और जानकारी अपने ट्विटर एकाउंट पर साझा की। ट्वीट में दी गई जानकारी के मुताबिक़ देबेन्द्र नाथ रॉय की शर्ट की जेब से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें हत्या के लिए दो ज़िम्मेदार लोगों का नाम सामने आया है।

पश्चिम बंगाल पुलिस का कहना है कि विधायक देबेन्द्र नाथ रॉय की मौत संबंधी जाँच के लिए सारे ज़रूरी कदम उठाए जा रहे हैं, मौके पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट पहुँच चुके हैं और ट्रैकर डॉग भी छोड़े जा चुके हैं। अभी पोस्टमॉर्टम होना है, लोगों से यह अपील है कि वह किसी नतीजे पर न जाकर जांच पूरी होने का इंतज़ार करें।     

भाजपा विधायक देबेन्द्र नाथ रॉय रविवार (जुलाई 12, 2020) को ही अपने पैतृक गाँव बिंडोल पहुँचे थे। परिजनों का कहना है कि रविवार रात 1 बजे कुछ युवक उन्हें बुलाने आए थे। इसके बाद से उनकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई। सोमवार की सुबह 7 बजे कुछ स्थानीय लोगों ने उन्हें फंदे से झूलता हुआ पाया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

पुलिस ने बताया है कि विधायक का मृत शरीर बंद चाय की एक दुकान के सामने झूलता हुआ मिला। फ़िलहाल पोस्टमॉर्टम की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। भाजपा विधायक के परिजनों का कहना है कि देबेन्द्र नाथ रॉय की हत्या हुई है। उनका कहना है कि एक साजिश के तहत उन्हें लटका दिया गया। रायगंज के सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री देबाश्री चौधरी ने उनकी मौत की जाँच की माँग की है।

2016 के विधानसभा चुनाव में देबेन्द्र नाथ रॉय सीपीएम के टिकट पर चुनाव जीते थे। उन्होंने नार्थ दिनाजपुर के हेमताबाद से जीत दर्ज की थी। वो ग्राम पंचायत चुनाव में भी सीपीएम के लिए हैट्रिक जीत दर्ज कर चुके थे। उन्होंने कोआपरेटिव सोसाइटी की मदद से गाँव में कई लोगों की वित्तीय रूप से मदद की थी। उन्होंने 2019 में दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ली थी।

Mamata Banerjee’s government has deteriorated law and order, spread across the state ‘ Punk Raj ‘ – JP Nadda

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CPI(M) सरकार ने महादेव मंदिर पर जमाया कब्ज़ा, ताला तोड़ घुसी पुलिस: केरल में हिन्दुओं का प्रदर्शन, कइयों ने की आत्मदाह की कोशिश

श्रद्धालुओं के भारी विरोध के बावजूद केरल की CPI(M) सरकार ने कन्नूर में स्थित मत्तनूर महादेव मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

राम ‘छोकरा’, लक्ष्मण ‘लौंडा’ और ‘सॉरी डार्लिंग’ पर नाचते दशरथ: AIIMS वाले शोएब आफ़ताब का रामायण, Unacademy से जुड़ा है

जिस वीडियो को लेकर विवाद है, उसे दिल्ली AIIMS के छात्रों ने शूट किया है। इसमें रामायण का मजाक उड़ाया गया है। शोएब आफताब का NEET में पहला रैंक आया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,261FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe