Tuesday, August 9, 2022
Homeराजनीतिहाजी इक़बाल की कोठियों पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, फरार चल रहा है...

हाजी इक़बाल की कोठियों पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, फरार चल रहा है बसपा का पूर्व MLC: भाई-बेटों पर भी रेप-छेड़छाड़ का आरोप

सहारनपुर विकास प्राधिकरण द्वारा इन निर्माणों पर नोटिस भेजा गया था। इस नोटिस का तय सीमा में कोई जवाब नहीं आया जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है।

UP के सहारनपुर जिले में खनन माफिया और बहुजन समाज पार्टी के पूर्व MLC हाजी इक़बाल के घर पर आज 4 जुलाई 2022 (सोमवार) को बुलडोजर चला है। हाजी इक़बाल और उनके परिवार पर दुष्कर्म के साथ अवैध सम्पत्ति के कई मामले दर्ज हैं। पुलिस से फरार चल रहे हाजी इकबाल की तलाश कर रही है। इस से पहले हाजी इक़बाल के घर की कुर्की हो चुकी है।

वायरल हो रहे वीडियो में एक बुलडोजर इकबाल के निर्माण को गिराता दिखाई दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाजी इकबाल की जिस कोठी पर बुलडोजर चला है वो सहारनपुर के पॉश इलाके भगत सिंह कॉलोनी में है। यहाँ पर इकबाल की कुल 3 कोठियाँ हैं जिसमें एक का नक्शा पास नहीं है और 2 अन्य निर्धारित मैप के अनुरूप नहीं बनाई गईं हैं।

बताया जा रहा है कि सहारनपुर विकास प्राधिकरण द्वारा इन निर्माणों पर नोटिस भेजा गया था। इस नोटिस का तय सीमा में कोई जवाब नहीं आया जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है। सहारनपुर के ADM वित्त व राजस्व रजनीश मिश्रा ने कहा कि कार्रवाई विकास प्राधिकरण द्वारा हो रही है। माना जा रहा है कि जिस कोठी का नक्शा नहीं पास है वो पूरी तरह से और जो नक्शे के अनुरूप नहीं है वो मैप सीमा तक गिराई जाएगी।

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक करवाई, की जद में आई 3 में से एक कोठी उनके भाई महमूद अली के नाम पर है। महमूद भी बहुजन समाज पार्टी से पूर्व MLC रह चुके हैं और मायावती के बेहद करीबियों में गिने जाते हैं। इस ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के साथ ADM और SDM , सहारनपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ किसी विषम हालात से निबटने के लिए भारी पुलिस फ़ोर्स भी मौके पर मौजूद था।

गौरतलब है कि 23 जून 2022 को हाजी इकबाल, उसके भाई पर एक नाबालिग लड़की से रेप का केस दर्ज हुआ था। हाजी इकबाल के 4 बेटों पर उसी पीड़िता से छेड़छाड़ और मारपीट की FIR दर्ज हुई थी। वहीं मई 2022 में हाजी इकबाल के नौकर नसीम के नाम 50 बेनामी संपत्तियाँ सरकार ने जब्त की थी। इसकी कीमत करीब 21 करोड़ रुपए है। सहारनपुर पुलिस ने ये कार्रवाई 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत की थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,424FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe