Saturday, October 16, 2021
Homeबड़ी ख़बरPM मोदी एक खूँखार उग्रवादी, देश में रहने लायक नहीं: 'अल्पसंख्यक' भाइयों से नायडू...

PM मोदी एक खूँखार उग्रवादी, देश में रहने लायक नहीं: ‘अल्पसंख्यक’ भाइयों से नायडू की गुहार

"अगर आप मोदी के लिए वोट करते हैं तो बहुत सारी समस्याएँ खड़ी हो जाएँगी। मोदी तीन तलाक़ अधिनियम इसलिए लेकर आए हैं ताकि आपको जेल की सलाखों के पीछे पहुँचा सकें।"

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है। पुणे मिरर में प्रकाशित ख़बर के अनुसार, नायडू ने पीएम मोदी को एक खूँखार उग्रवादी बताया है। टीडीपी सुप्रीमो ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इस देश में रहने लायक नहीं हैं। सोमवार (अप्रैल 1, 2019) को चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए नायडू ने ये बातें कहीं। आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी होने हैं। अपने गृह जनपद मदनापल्ले में नायडू ने पीएम मोदी को लेकर अपशब्द कहे। आजतक चैनल के अनुसार, नायडू ने कहा:

“नरेंद्र मोदी कट्टर उग्रवादी हैं। वे एक अच्छे आदमी नहीं हैं। मैं यहां मौजूद अल्पसंख्यक भाइयों से एक अपील करता हूँ। अगर आप मोदी के लिए वोट करते हैं तो बहुत सारी समस्याएँ खड़ी हो जाएँगी। मोदी तीन तलाक़ अधिनियम इसलिए लेकर आए हैं ताकि आपको जेल की सलाखों के पीछे पहुँचा सकें। मैं पहला आदमी था, जिसने मोदी के इस्तीफे की माँग की थी। इसके बाद विश्व के ज्यादातर देशों ने मोदी की एंट्री अपने देश में बैन की। अब प्रधानमंत्री बनने के बाद एक बार फिर वे अल्पसंख्यकों पर हमले कर रहे हैं।”

आपको बता दें किअल्पसंख्यकों को लुभाने के लिए दिन-रात लगे नायडू लगातार ध्रुवीकरण की कोशिश में लगे हैं। आंध्र प्रदेश में उनकी प्रतिष्ठा दाँव पर लगी है और वो अल्पसंख्यक मतों के सहारे चुनावी वैतरणी पार करने का प्रयास कर रहे हैं। समुदाय विशेष को लुभाने के लिए उन्होंने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फ़ारुक़ अब्दुल्ला को श्रीनगर से चुनाव प्रचार के लिए बुलाया। अब्दुल्ला से मुस्लिम बहुल ज़िलों में टीडीपी के लिए प्रचार करवाया गया। नायडू ने इमामों के प्रशिक्षण के लिए कॉलेज स्थापित करने, नमाज़ पढ़ने के लिए 50 स्क्वायर यार्ड का नमाज़ रूम बनवाने और ‘Almaspet Circle’ का नाम बदल कर टीपू सुल्तान के नाम पर करने सहित कई घोषणाएँ कर मुस्लिमों को लुभाने की कोशिश की।

अपने ताज़ा बयान में नायडू ने फिर से गुजरात का राग अलापा है। वह आजकल अपनी हर सभा में गुजरात का ज़िक्र कर रहे हैं। गुजरात दंगों में 2000 लोगों के मारे जाने की बात कहते हुए नायडू ने कहा कि पीएम मोदी इस देश में रहने के लिए फिट नहीं हैं। नायडू ने इससे पहले तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव को ‘आर्थिक आतंकी’ बताया था। उन्होंने केसीआर पर सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करने का आरोप भी मढ़ा था। चंद्रबाबू नायडू ने भाजपा पर भगवान वेंकटेश्वर तिरुपति मंदिर का नियंत्रण छीनने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) के माध्यम से मंदिर को हथियाना चाहती है, जिसका हम मिलकर विरोध करेंगे।

अभी कुछ दिनों पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नायडू की तुलना ब्लॉकबस्टर फ़िल्म बाहुबली के विलेन भल्लालदेव से की थी। राजामुंद्री में मोदी ने नायडू पर डेटा चोरी का आरोप लगाते हुए कहा था,”मुझे बताया गया कि तेदेपा ने एक नया काम शुरू किया है जो सेवा मित्र एप के जरिए साइबर अपराध से जुड़ा है। सेवा मित्र न तो कोई सेवा करता है और न ही मित्र है, बदले में यह लोगों का डेटा चोरी कर रहा है।” पीएम के आरोपों से बौखलाए नायडू ने पीएम को आतंकी बता दिया। राजग से अलग होने के बाद से नायडू लगातार ऐसे ऊल-जलूल बयान दे रहे हैं। चुनाव नजदीक आते ही इसमें तेज़ी और बढ़ गई है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरी से निकाला गया सैयद अली शाह गिलानी का पोता, J&K में रिसर्च ऑफिसर बन कर बैठा था: आतंकियों के समर्थन का आरोप

अलगाववादी नेता रहे सैयद अली शाह गिलानी के पोते अनीस-उल-इस्लाम को जम्मू कश्मीर में सरकारी नौकरी से निकाल बाहर किया गया है।

मुस्लिम बहुल किशनगंज के सरपंच से बनवाया था आईडी कार्ड, पश्चिमी यूपी के युवक करते थे मदद: Pak आतंकी अशरफ ने किए कई खुलासे

पाकिस्तानी आतंकी ने 2010 में तुर्कमागन गेट में हैंडीक्राफ्ट का काम शुरू किया। 2012 में उसने ज्वेलरी शॉप भी ओपन की थी। 2014 में जादू-टोना करना भी सीखा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,004FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe