Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीतिसूर्यवंश की राजधानी देश की पहली Solar City: CM योगी ने अयोध्या को दी...

सूर्यवंश की राजधानी देश की पहली Solar City: CM योगी ने अयोध्या को दी ₹1100 करोड़ की सौगात, बोले – वो कहते थे परिंदा पर नहीं मार सकता, आज आते हैं 1 करोड़ लोग

"उनलोगों को न गरीब कल्याण करना है, न गरीबों के लिए आवास-दवा की व्यवस्था करनी है, न विकास करना है, न व्यापारियों को सुरक्षा देनी है और न महिलाओं को सम्मान। इस बोझे को देश से उखाड़ फेंको।"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या धाम में 1090 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया। उन्होंने विराट किसान मेला और कृषि प्रदर्शनी के समापन समारोह में भी हिस्सा लिया। उन्होंने इस दौरान सपा पर निशाना साधते हुए पुराने दिन भी याद दिलाए। उन्होंने कहा कि अयोध्या का नाम पूरी दुनिया में गूँज रहा है, हर कोई यहाँ आना चाहता है। उन्होंने याद दिलाया कि पहले लोग बोलते थे कि परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा, आज 1 करोड़ श्रद्धालु ऐसे ही आ जाते हैं।

बता दें कि कारसेवा के दौरान मुलायम सिंह यादव ने ये बयान दिया था, जिनके मुख्यमंत्रित्व काल में रामभक्तों पर गोलियाँ चलीं। सीएम योगी ने पूछा कि क्या क्या अगर समाजवादी पार्टी की सरकार होती तो अयोध्या में एयरपोर्ट बन पाता, चार-छह लेन की सड़कें बन पातीं या ऐसी स्वच्छता देखने को मिलती? उन्होंने कहा कि उद्योगपति से लेकर सैनिक, कर्मचारी और आम लोगों तक गाँव-शहर में हर व्यक्ति अयोध्या का दर्शन करना चाहता है। उन्होंने ये भी कहा कि सूर्यवंश की राजधानी देश की पहली सोलर सिटी बन रही है।

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 54 देशों के राजदूतों ने दीपोत्सव में हिस्सा लिया, राम की पड़ी दिव्य रूप में हमारे सामने है। उन्होंने कहा कि पेड़ी बाजार से जो फ्लाईओवर बने हैं, कोई नहीं सोचता था कि ऐसा होगा। उन्होंने इस दौरान कहा कि जिन लोगों का पुनर्वास कराया गया, उनका व्यवसाय 50 गुना बढ़ गया। 40 मेगावाट के सोलर प्लांट का शिलान्यास हुआ, और 40 मेगावाट के सोलर प्लांट का उद्घाटन भी हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा कि वो लोग (विपक्ष) न आमजनों की आस्था का सम्मान करते हैं, न आजीविका की व्यवस्था कर सकते हैं और न गरीबों को कोई लाभ दे सकते हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “उनलोगों को न गरीब कल्याण करना है, न गरीबों के लिए आवास-दवा की व्यवस्था करनी है, न विकास करना है, न व्यापारियों को सुरक्षा देनी है और न महिलाओं को सम्मान। इस बोझे को देश से उखाड़ फेंको। देश की आवाज़ है – फिर एक बार मोदी सरकार। तीसरी बार मोदी जब आएँगे, देश तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा और विकसित देशों की श्रेणी में खड़ा होगा। हर चेहरे पर खुशहाली होगी, हर नौजवान के पास काम होगा, हर गरीब के पास छत और भोजन होगा।”

सीएम योगी ने कहा कि केंद्र में लगातार तीसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद जिन योजनाओं का लाभ लोगों को नहीं मिल पाया है, फैमिली आईडी के जरिए ट्रैक कर के उन्हें लाभ दिया जाएगा। उन्होंने याद दिलाया कि जिला, प्रमंडल और नगर निगम सबका नाम अब अयोध्या ही है। सीएम योगी ने कहा कि देश में अयोध्यावासी जहाँ भी जाएँगे, लोग सिर-आँखों पर बिठा कर सम्मानित करेंगे। उन्होंने इस दौरान लोगों से भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह को वोट देने की अपील की, जो हैट्रिक लगाने के लिए उतर रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

14 फसलों पर MSP की बढ़ोतरी, पवन ऊर्जा परियोजना, वाराणसी एयरपोर्ट का विस्तार, पालघर का पोर्ट होगा दुनिया के टॉप 10 में: मोदी कैबिनेट...

पालघर के वधावन पोर्ट की क्षमता अब 298 मिलियन टन यूनिट की जाएगी। इससे भारत-मिडिल ईस्ट कॉरिडोर भी मजबूत होगा। 9 कंटेनर टर्मिनल होंगे।

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -