Monday, August 2, 2021
Homeराजनीति'कमलनाथ बड़े उद्योगपति..शिवराज भूखे नंगे': कॉन्ग्रेस नेता के बयान पर CM चौहान ने कहा-...

‘कमलनाथ बड़े उद्योगपति..शिवराज भूखे नंगे’: कॉन्ग्रेस नेता के बयान पर CM चौहान ने कहा- भूखा नंगा हूँ तभी गरीबों का दर्द समझता हूँ

जवाब में CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "हाँ, मैं भूखे-नंगे परिवार से हूँ, इसलिए उनका दुख-दर्द समझता हूँ। हाँ मैं गरीब हूँ इसी लिए गरीब बेटे-बेटियों को मामा बन पढ़ाता हूँ। गरीब हूँ इसलिए गरीब माँ-बाप की बेटियों का कन्यादान करता हूँ। गरीब हूँ, इसलिए हर गरीब का दर्द समझता हूँ और प्रदेश को समझता हूँ।"

मध्य प्रदेश में उपचुनावों के मद्देनजर राजनीति तेज हो गई है। ऐसे में कई नेताओं के विवादित बयानों की वीडियो वायरल हो रही है। पिछले दिनों कॉन्ग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया इस कारण चर्चा में थे और अब कॉन्ग्रेस नेता दिनेश गुर्जर का नाम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ विवादित बयान देने के कारण सामने आया है। कॉन्ग्रेस नेता ने कमलनाथ को ‘बड़ा उद्योगपति’ और राज्य के CM शिवराज सिंह चौहान को ‘भूखा-नंगा’ बताया है।

दिनेश गुर्जर की एक वीडियो आज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस वीडियो में वह राजनीति करने के चक्कर में न केवल प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए अपशब्द कह रहे हैं बल्कि उस किसान समुदाय पर भी उंगली उठा रहे हैं, जिसका सीधा सम्बन्ध सीएम शिवराज सिंह चौहान की पृष्ठभूमि से जुड़े हैं।

इस वीडियो में कॉन्ग्रेस नेता दिनेश गुर्जर मुख्यमंत्री शिवराज को भूखे नंगे घर का बताते हैं और कमलनाथ की तारीफ करते हुए कहते हैं कि वह दूसरे बड़े उद्योगपति हैं। वह सीएम पर तंज कसते हुए कहते हैं कि पहले शिवराज सिंह चौहान के पास 5 एकड़ की जमीन थी लेकिन अब उनके पास हजारों एकड़ में जमीन है।

उन्हें वीडियो में कहते सुना जा सकता है, “कमलनाथ दूसरे बड़े उद्योगपति हैं, वो शिवराज सिंह चौहान की तरह भूखे नंगे नहीं है। शिवराज सिंह चौहान के पास पहले 5 एकड़ की जमीन हुआ करती थी लेकिन अब उनके पास हजारों एकड़ में जमीन है।” कॉन्ग्रेस नेता ने आगे कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के खून पीने का काम किया, इसलिए आज इतनी जमीन के मालिक हैं।

बता दें कि इस वीडियो के वायरल होने के बाद भाजपा खेमे में हड़कंप मच गया है। एक ओर जहाँ सोशल मीडिया यूजर्स इसे सुनकर चुटकी ले रहे हैं कि अब कमलनाथ को ईडी और इनकम टैक्स का डर सताएगा। वहीं भाजपा नेता इसे देखने के बाद नाराज हैं।

शिवराज सिंह चौहान पर की गई टिप्पणी को सुनने के बाद भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा ने कहा, “क्या गरीब परिवार में जन्म लेना कोई पाप है और गरीब का दर्द वही जान सकता है जो गरीबी का एहसास कर चुका हो। कमलनाथ जैसे लोग तो सोने की चम्मच लेकर मुँह में पैदा हुए। वे गरीबों का दर्ज क्या जानें? कमलनाथ जैसे उद्योगपति तो केवल गरीब से ज्यादा सलमान और जैकलीन की चिंता रहती है।”

वहीं मध्य प्रदेश की भाजपा ईकाई ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कॉन्ग्रेस की सोच पर सवाल खड़े किए हैं। भाजपा मध्यप्रदेश के ट्विटर पर लिखा गया, “यही कॉन्ग्रेस की मानसिकता है, यही इनकी पीड़ा और यही इनकी सोच। एक ‘किसान पुत्र’ कैसे किसी ‘नामी उद्योगपति’ के सामने खड़ा हो सकता है? वो ‘किसान पुत्र’ जो सिर्फ जनता के आगे झुकता हो, जिसका जीवन ही जनसेवा को समर्पित हो। ग़ुलाम मानसिकता के कॉन्ग्रेसियों का असली चेहरा सामने आ गया।”

इस पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “हाँ, मैं भूखे-नंगे परिवार से हूँ, इसलिए उनका दुख-दर्द समझता हूँ। हाँ मैं गरीब हूँ इसी लिए गरीब बेटे-बेटियों को मामा बन पढ़ाता हूँ। गरीब हूँ इसलिए गरीब माँ-बाप की बेटियों का कन्यादान करता हूँ। गरीब हूँ, इसलिए हर गरीब का दर्द समझता हूँ और प्रदेश को समझता हूँ।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वीर सावरकर के नाम पर फिर बिलबिलाए कॉन्ग्रेसी; कभी इसी कारण से पं हृदयनाथ को करवाया था AIR से बाहर

पंडित हृदयनाथ अपनी बहनों के संग, वीर सावरकर द्वारा लिखित कविता को संगीतबद्ध कर रहे थे, लेकिन कॉन्ग्रेस पार्टी को ये अच्छा नहीं लगा और उन्हें AIR से निकलवा दिया गया।

‘किताब खरीद घोटाला, 1 दिन में 36 संदिग्ध नियुक्तियाँ’: MGCUB कुलपति की रेस में नया नाम, शिक्षा मंत्रालय तक पहुँची शिकायत

MGCUB कुलपति की रेस में शामिल प्रोफेसर शील सिंधु पांडे विक्रम विश्वविद्यालय में कुलपति थे। वहाँ पर वो किताब खरीद घोटाले के आरोपित रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,635FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe