Friday, October 22, 2021
Homeराजनीतिनरेंद्र मोदी-अमित शाह खुद घुसपैठिए हैं, घर गुजरात है और आ गए दिल्ली: कॉन्ग्रेस...

नरेंद्र मोदी-अमित शाह खुद घुसपैठिए हैं, घर गुजरात है और आ गए दिल्ली: कॉन्ग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी

अधीर रंजन चौधरी इससे पहले भी कई विवादित बयान दे चुके हैं। हाल ही में जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले यूरोपीय यूनियन के सदस्यों को उन्होंने "किराए का टट्टू" कहा था। कश्मीर को वे अंतरराष्ट्रीय मसला भी बता चुके हैं।

अधीर रंजन चौधरी जब से लोकसभा में कॉन्ग्रेस संसदीय दल के नेता बने हैं अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। अक्सर अपने बयानों से पार्टी की भद भी पिटवाते रहते हैं। अब एक बार फिर उन्होंने विवादित टिप्पणी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को घुसपैठिया करार दिया है।

उन्होंने कहा, “हिंदुस्तान सबके लिए है। ये हिंदुस्तान किसी की जागीर है क्या? सबका समान अधिकार है। अमित शाह, नरेंद्र मोदी खुद घुसपैठिए हैं। घर गुजरात है और दिल्ली आ गए। वे खुद माइग्रेंट हैं।”

एनआरसी को लेकर उन्होंने यह बात कही। चौधरी ने कहा कि एनआरसी के कारण देश के असल नागरिक डरे हुए हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा कि उनका क्या होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दिखाना चाहती है कि वह दूसरे मजहब वालों को भगाएगी। मु###नों को भगाने की हिम्मत उनमें नहीं है। चौधरी ने कहा कि हिंदुस्तान किसी की जागीर नहीं है। गंगा-जमुनी तहज़ीब वाला देश है। मु###न क्यों इस देश को छोड़कर जाएँगे।

अधीर रंजन चौधरी इससे पहले भी कई विवादित बयान दे चुके हैं। हाल ही में जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले यूरोपीय यूनियन के सदस्यों को उन्होंने “किराए का टट्टू” कहा था। कई सांसदों ने अधीर रंजन के इस बयान का विरोध किया था। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी अधीर रंजन के इस बयान को जाँचने की बात कहते हुए कहा था कि ज़रूरत पड़ी तो इसे लोकसभा कार्रवाई के रिकॉर्ड से हटा दिया जाएगा। इतना ही नहीं, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर लोकसभा में बहस के दौरान उन्होंने इसे अंतरराष्ट्रीय मसला तक बता दिया था।

अधीर रंजन ने संसद सत्र के पहले ही दिन दिया विवादित: कॉन्ग्रेस की हुई फजीहत

चिदंबरम का क्या बड़ा हो गया है? अधीर रंजन ने प्रयोग किया ‘लीगल शब्द’ तो सोशल मीडिया ने पूछे सवाल

गाँधी-नेहरू नाम काफी नहीं, क्षेत्रीय दलों के मरने पर ही जिंदा होगी कॉन्ग्रेस: अधीर रंजन चौधरी

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वैध प्रमाण पत्र, सरकारी नियमों के चंगुल में फँसे पाकिस्तान से आए 800 हिन्दू: अब इस वजह से दिल्ली हाईकोर्ट में बिजली देने से...

उत्तरी दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में रह रहे 800 पाकिस्तानी हिन्दू शरणार्थियों की जिंदगी में सालों से अँधेरा है। पिछले कई सालों से यह लोग यहाँ पर अँधेरे में रहने के लिए मजबूर हैं।

देश की आन के लिए खालिस्तानियों से भिड़ा, 6 माह ऑस्ट्रेलिया जेल में रहा: देखें विशाल जूड की ऑपइंडिया से खास बातचीत

ऑपइंडिया की एडिटर-इन-चीफ नुपूर जे शर्मा ने उनका साक्षात्कार लिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने उन घटनाओं का जिक्र किया जिसके कारण वह दोषी बनाए गए और जेल में रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,632FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe