Saturday, July 13, 2024
HomeराजनीतिED के सामने पेशी से 6 दिन पहले सोनिया गाँधी को कोरोना, नेशनल हेराल्ड...

ED के सामने पेशी से 6 दिन पहले सोनिया गाँधी को कोरोना, नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग में राहुल भी नहीं हुए हाजिर

रणदीप सुरजेवाला और अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि सोनिया गाँधी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिए गए समन पर इसके समक्ष पेश होंगी। लेकिन अब कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं।

नेशनल हेराल्ड न्यूजपेपर (National Herald) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा तलब किए जाने के एक दिन बाद ही गुरुवार (2 जून 2022) को कॉन्ग्रेस पार्टी की अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी कोरोना पॉजिटिव (Sonia Gandhi Covid Positive) पाई गईं।

इसको लेकर कॉन्ग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोनिया गाँधी (75) के कोविड टेस्ट रिजल्ट को लेकर मीडिया को जानकारी दी। इससे पहले बुधवार (1 जून 2022) को पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि सोनिया गाँधी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिए गए समन पर इसके समक्ष पेश होंगी। लेकिन अब कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि सोनिया गाँधी को हल्की बुखार कुछ अन्य लक्षण भी देखने को मिले हैं। इसके बाद अब वो आइसोलेट हो गई हैं। उनका इलाज चल रहा है। कॉन्ग्रेस नेता के मुताबिक, बीते एक हफ्ते में सोनिया गाँधी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिली हैं, हो सकता है कि इसी दौरान वो कोविड की चपेट में आ गई हों।

राहुल गाँधी ने ईडी से माँगा समय

इसी क्रम में कॉन्ग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गाँधी (51) ने भी प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होने में असमर्थता जताई है। रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गाँधी 20 से 23 मई के दौरान लंदन में होने वाले कुछ कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए गए थे। उसके बाद से वो भारत ही नहीं लौटे। बताया जा रहा है कि वो 5 जून को देश वापस लौट सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बुधवार (1 जून 2022) को प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया गाँधी को और राहुल गाँधी को तलब किया था। जहाँ सोनिया गाँधी को 8 जून को बुलाया गया था तो राहुल गाँधी को आज ही के दिन (गुरुवार, 2 जून 2022) जाँच एजेंसी ने पूछताछ के लिए तलब किया था।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने साल 2012 में एक याचिका के जरिए आरोप लगाया था कि कॉन्ग्रेसी नेता यंग इंडियन लिमिटेड के साथ गलत तरीके से एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड का अधिग्रहण कर रहे हैं। ये सब हेराल्ड हाउस की 2000 करोड़ रुपए की बिल्डिंग पर कब्जे के इरादे से किया गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अमेरिका की उप-राष्ट्रपति ने राहुल गाँधी से फोन पर की बात, दुनिया मानती है अगला PM’: कॉन्ग्रेस इकोसिस्टम के साथ-साथ मीडिया ने चलाई खबर,...

खुद को लेखक बताने वाले हर्ष तिवारी ने दावा किया कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गाँधी का कद काफी बढ़ गया है, दुनिया उन्हें अगले प्रधानमंत्री के रूप में देख रही है।

जिसे ‘चाणक्य’ बताया, उसके समर्थन के बावजूद हारा मौजूदा MLC: महाराष्ट्र में ऐसे बिखरा MVA गठबंधन, कॉन्ग्रेस विधायकों ने अपनी ही पार्टी को दिया...

जिस जयंत पाटील के पक्ष में महाराष्ट्र की राजनीति के कथित चाणक्य और गठबंधन के अगुवा शरद पवार खुद खड़े थे, उन्हें ही हार का सामना करना पड़ा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -