Tuesday, September 21, 2021
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस गिरा देगी मोदी सरकार? चीनी मुखपत्र 'ग्लोबल टाइम्स' ने लिखा, BJP ने राहुल...

कॉन्ग्रेस गिरा देगी मोदी सरकार? चीनी मुखपत्र ‘ग्लोबल टाइम्स’ ने लिखा, BJP ने राहुल गाँधी से कहा – ‘सार्वजनिक कीजिए डिटेल्स’

"चीन के साथ सीमा विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा भारी दबाव में हैं क्योंकि भारतीय राष्ट्रीय कॉन्ग्रेस विफल घरेलू शासन और जोखिम भरी विदेश नीति की कड़ी आलोचना करके भाजपा सरकार को हिलाने के मौके का इन्तजार कर रही है।" इस ट्वीट के बाद...

चीन के सरकारी मुखपत्र ‘ग्लोबल टाइम्स’ ने कॉन्ग्रेस को लेकर ट्वीट करते हुए मोदी सरकार को घेरा, जिसके बाद भाजपा ने सीधे गाँधी परिवार पर निशाना साधा है। भाजपा ने ‘ग्लोबल टाइम्स’ की रिपोर्ट के बहाने कॉन्ग्रेस और गाँधी परिवार को निशाने पर लिया। चीन को दुश्मन देश बताते हुए भाजपा ने कहा कि अब वो भारत पर निशाना साधने के लिए कॉन्ग्रेस पार्टी का इस्तेमाल कर रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पार्टी की तरफ से बयान दिया।

संबित पात्रा ने कहा कि जिस तरह से इश्क और मुश्क छिपाने से भी नहीं छिपते, ठीक वैसे ही कॉन्ग्रेस और चीन के बीच चल रहे प्रेम के बारे में सभी को पता है। उन्होंने दावा किया कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और भारत की कॉन्ग्रेस पार्टी के बीच समझौते हुए हैं, जिसकी जानकारी अब सार्वजनिक की जानी चाहिए। ‘ग्लोबल टाइम्स’ ने अपनी रिपोर्ट में विशेषज्ञों के हवाले से कहा था कि कॉन्ग्रेस पार्टी मोदी सरकार के खिलाफ मुखर है।

कम्युनिस्ट पार्टी के मुखपत्र ने लिखा कि चीन के साथ सीमा विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा भारी दबाव में हैं क्योंकि भारतीय राष्ट्रीय कॉन्ग्रेस विफल घरेलू शासन और जोखिम भरी विदेश नीति की कड़ी आलोचना करके भाजपा सरकार को हिलाने के मौके का इन्तजार कर रही है। इस ट्वीट के बाद संबित पात्रा ने कॉन्ग्रेस पर चीनी एजेंडे के लिए काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अखबार की ये तारीफ सामान्य नहीं है।

उन्होंने कहा कि भारत ने जिस तरह से चीन के हमलों को नाकाम करते हुए उसकी विस्तारवादी नीति को करारा जवाब दिया है, उससे वहाँ की हताश सरकार अब कॉन्ग्रेस पार्टी को उम्मीद भरी नज़र से देख रही है, ताकि वो उसका एजेंडा चला सके। उन्होंने कहा कि 2008 में चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और कॉन्ग्रेस ने एक MOU पर हस्ताक्षर किए थे, इसीलिए दोनों के बीच का प्रेम किसी से छिपा हुआ नहीं है। ये मसला भी उससे ही जुड़ा हुआ है।

संबित पात्रा ने सवाल दागा कि चाहे पाकिस्तान हो, आतंकवादी हो या चीन, आखिर ये सभी कॉन्ग्रेस को ही क्यों पसंद करते हैं? उन्होंने इस दौरान मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद-370 के प्रावधानों को निरस्त किए जाने के फैसले को याद करते हुए कहा कि उस दौरान जब पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में भारत के खिलाफ जो डोजियर सौंपा था, उसमें राहुल गाँधी का बयान भी था। उन्होंने राहुल को ‘भारत का जीरो’ और ‘पाकिस्तान का हीरो’ बताया।

ज्ञात हो कि भारत-चीन तनाव के बीच फ़िलहाल LAC पर 39 ऐसी जगहें हैं, जहाँ ITBP के जवानों ने रणनीतिक रूप से उन्हें अपने अधिकार में ले रखा है। विस्तारवादी चीन की चाल इस बार असफल रही है। भारतीय सेना के मुताबिक, चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी यानी पीएलए के करीब 500 सैनिकों ने 29-30 अगस्त की रात काला टॉप और हेमलेट टॉप इलाकों पर यथास्थिति बदलने की कोशिश की, लेकिन सतर्क भारतीय सैनिकों ने ऐसा नहीं होने दिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अमित शाह के मंत्रालय ने कहा- हिंदू धर्म को खतरा काल्पनिक’: कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता को RTI एक्टिविस्ट बता TOI ने किया गुमराह

TOI ने एक खबर चलाई, जिसका शीर्षक था - 'RTI: हिन्दू धर्म को खतरा 'काल्पनिक' है - केंद्रीय गृह मंत्रालय' ने कहा'। जानिए इसकी सच्चाई क्या है।

NDTV से रवीश कुमार का इस्तीफा, जहाँ जा रहे… वहाँ चलेगा फॉर्च्यून कड़ुआ तेल का विज्ञापन

रवीश कुमार NDTV से इस्तीफा दे चुके हैं। सोर्स बता रहे हैं कि देने वाले हैं। मैं मीडिया में हूँ, मुझे सोर्स से भी ज्यादा भीतर तक की खबर है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,490FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe