Tuesday, December 6, 2022
Homeराजनीति'अब समय आ गया है कि हनुमान चालीसा का पाठ दिल्ली के विद्यालयों, मदरसों,...

‘अब समय आ गया है कि हनुमान चालीसा का पाठ दिल्ली के विद्यालयों, मदरसों, शैक्षणिक संस्थानों में हो’

"निश्चित ही जो हनुमान जी की शरण में आता है उसे आशीर्वाद मिलता है। अब समय आ गया है कि हनुमान चालीसा का पाठ दिल्ली के सभी विद्यालयों, मदरसों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में भी जरूरी हो।"

दिल्ली विधानसभा चुनावों में बहस का मुद्दा बनी हनुमान चालीसा एक बार फ़िर नए सिरे से चर्चा में आ गई है। इसकी शुरूआत इस बार बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने केजरीवाल को हनुमान जी की कृपा से हुई जीत पर बधाई देते हुए की है। इसे लेकर लोगों ने ट्विटर पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएँ दी हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की 62 सीटें आने के बाद केजरीवाल फिर से अपनी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं। इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई देते हुए ट्वीट किया, “निश्चित ही जो हनुमान जी की शरण में आता है उसे आशीर्वाद मिलता है। अब समय आ गया है कि हनुमान चालीसा का पाठ दिल्ली के सभी विद्यालयों, मदरसों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में भी जरूरी हो।” कैलास विजयवर्गीय ने केजरीवाल से एक सवाल भी किया कि बजरंगबली की कृपा से अब दिल्लीवासी और बच्चे क्यों वंचित रहें?

गौरतलब है कि 11 फरवरी को आए दिल्ली विधानसभा चुनावों के परिणाम में आम आदमी पार्टी को 70 से 62 सीटें, बीजेपी को 8 सीटें मिली हैं। वहीं कॉन्ग्रेस दिल्ली में अपना खाता भी नहीं खोल सकी। इसी के साथ 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल फिर से दिल्ली के मुख्मंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में 5 दिन पूर्व एक समाचार चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों के कहने पर हनुमान चालीसा का पाठ किया था। न्यूज 18 हिंदी चैनल द्वारा आयोजित ‘एजेंडा दिल्ली’ में एंकर ने केजरीवाल से पूछा था कि क्या वह हनुमान मंदिरों का दौरा करते हैं, तो केजरीवाल ने उत्साह से हाँ में जवाब दिया था। इसे लेकर मुस्लिमों ने भी अपनी नाराजगी व्यक्त की थी।

वहीं इस कार्यक्रम के बाद बीजेपी पार्टी सहित अन्य लोगों ने केजरीवाल को अपने निशाने पर लिया था और कहा था कि, एक तरफ तो केजरीवाल शाहीन बाग को खुलकर अपना समर्थन दे रहे हैं, जहाँ आए दिन देशविरोधी नारे लगाए जा रहे हैं और हिंदुओं को गाली देते हुए बिरयानी बाँटी जा रही है। साथ ही लोगों ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल हिंदू वोटरों को रिझाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मोदी-योगी को माँ-बहन की गालियाँ, हिन्दू समाज पर अभद्र टिप्पणी: ग्राम प्रधान सत्तार गिरफ्तार, डर से हिन्दुओं ने बंद कर लिए थे घरों-दुकानों के...

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में PM नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को माँ-बहन की गालियाँ देने वाला ग्राम प्रधान सत्तार गिरफ्तार।

क्या Google को खा जाएँगे एलन मस्क: आम आदमी की जुबान भी पकड़ लेता है ChatGPT, जानिए इसके बारे में सबकुछ

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस रिसर्च ग्रुप OpenAI ने चैटजीपीटी (ChatGPT) लॉन्च किया है। यह चैटबॉट मानवीय भाषा और व्यवहार को समझकर जवाब देने में सक्षम है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
237,010FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe