Thursday, June 30, 2022
Homeराजनीति'देवेंद्र फडणवीस होंगे नए CM, एकनाथ शिंदे उप-मुख्यमंत्री': केंद्रीय मंत्री ने बताया - महाराष्ट्र...

‘देवेंद्र फडणवीस होंगे नए CM, एकनाथ शिंदे उप-मुख्यमंत्री’: केंद्रीय मंत्री ने बताया – महाराष्ट्र में होगी नई सरकार; उधर उद्धव ठाकरे कोरोना+

उन्होंने कहा, "ये सभी शिवसैनिक हैं बालासाहेब ठाकरे के बंदे, जो नहीं रहे अंधे। अब बहुत सरे विधायक, लगभग 40 की संख्या में MLA शिवसेना छोड़ सकते हैं और उद्धव ठाकरे के साथ 10-12 विधायक रह जाएँगे।"

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कहा है कि देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे और एकनाथ शिंदे उप-मुख्यमंत्री। ‘रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI)’ के मुखिया ने ‘TV9 भारतवर्ष’ से बात करते हुए कहा कि भाजपा, एकनाथ शिंदे और RPI मिल कर सरकार बनाएँगे। उद्धव महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

ये जानकारी कॉन्ग्रेस के पर्यवेक्षक बना कर राज्य में भेजे गए कमलनाथ ने दी। वहीं एकनाथ शिंदे ने कहा कि उनके पास 40 से अधिक विधायकों का समर्थन है। अलग से अपना गुट बनाने के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है। वहीं रामदास आठवले ने कहा कि शिवसेना-भाजपा काफी दिनों तक साथ रही और 2019 में साथ मिल कर चुनाव लड़ने के बाद भी आँकड़े ऐसे आ गए कि दोनों मिल कर ही सरकार बना सकते थे।

उन्होंने कहा कि इसके बावजूद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और प्रवक्ता संजय राउत ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री का पद माँगने लगे, जबकि अमित शाह से ऐसी कोई बात नहीं हुई थी और सिर्फ सत्ता में आधी भागीदारी की बात हुई थी। उन्होंने बताया कि शिवसेना में नाराज़गी थी कि बाल ठाकरे का सपना कॉन्ग्रेस-NCP के साथ जाने से पूरा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि उनकी बात पर भी शिवसेना ने ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के सभी धंधे बंद कर दिए।

उन्होंने कहा, “ये सभी शिवसैनिक हैं बालासाहेब ठाकरे के बंदे, जो नहीं रहे अंधे। अब बहुत सरे विधायक, लगभग 40 की संख्या में MLA शिवसेना छोड़ सकते हैं और उद्धव ठाकरे के साथ 10-12 विधायक रह जाएँगे। भाजपा और एकनाथ शिंदे को एक-दूसरे से बात करनी चाहिए। सरकार तो अब भाजपा, एकनाथ शिंदे और RPI की मिल के बनेगी। अभी चुनाव होना ठीक नहीं है। सरकार बनाने में कोई समस्या नहीं है, क्योंकि भाजपा के पास 133 लोग हैं ही।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उत्तराखंड में चलती कार में महिला और उसकी 5 साल की बच्ची से गैंगरेप, BKU (टिकैत गुट) के सुबोध काकरान और विक्की तोमर सहित...

उत्तराखंड के रुड़की में महिला और उसकी पाँच साल की बच्ची से गैंगरेप के आरोप में टिकैत गुट के नेता समेत पाँच गिरफ्तार कर लिए गए।

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे, BJP के देवेंद्र फडणवीस ने भी ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं भाजपा के देवेंद्र फडणवीस Dy CM बने।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,084FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe