Monday, October 25, 2021
Homeराजनीति'शुभ कार्य पर असुर बाधा पैदा करते हैं, दिग्विजय सिंह वही कर रहे': कॉन्ग्रेस...

‘शुभ कार्य पर असुर बाधा पैदा करते हैं, दिग्विजय सिंह वही कर रहे’: कॉन्ग्रेस सांसद ने भूमि पूजन के मुहूर्त को बताया था अशुभ

दिग्विजय सिंह ने कहा, "मोदी जी की सुविधा पर यह अशुभ मुहूर्त निकाला गया। यानी मोदी जी हिंदू धर्म की हजारो वर्षों की स्थापित मान्यताओं से बड़े हैं। क्या यही हिंदुत्व है?"

5 अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन की तैयारियाँ हो चुकी है। समूची अयोध्या रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के उल्लास में डूबी नजर आ रही है। घर-घर में तैयारी और उल्लास का माहौल है। वहीं कॉन्ग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर ऐतिहासिक कार्यक्रम के लिए चुनी गई तारीख की अशुभ बताते हुए लोगों को भ्रामित करने की कोशिश की है।

उन्होंने इस मुद्दे पर राजनीति करने के लिए बेशर्मी से गृहमंत्री अमित शाह की तबीयत पर निशाना साधा। सिंह का कहना है कि मुहूर्त शुभ नहीं है। प्रथा को अनदेखा करने की वजह से गृह मंत्री शाह से लेकर भाजपा के अन्य नेता कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से इस कार्यक्रम को स्थगित करने का आग्रह किया।

कॉन्ग्रेस नेता ने शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती द्वारा भूमि पूजन के मुहूर्त के बारे में दिए गए एक निराधार डर पैदा करने वाले बयान का भी उल्लेख किया। उन्होंने ट्वीट किया कि भूमि पूजन के लिए दिन अनुकूल न होने के बावजूद, इसे पीएम मोदी की सुविधा को ध्यान में रखते हुए चुना गया है।

उन्होंने कहा, “मोदी जी की सुविधा पर यह अशुभ मुहूर्त निकाला गया। यानी मोदी जी हिंदू धर्म की हजारो वर्षों की स्थापित मान्यताओं से बड़े हैं। क्या यही हिंदुत्व है?”

कॉन्ग्रेस नेता इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह, कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा और भाजपा के कई नेताओं का उल्लेख करते हुए कहा कि ये नेता इसीलिए कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं, क्योंकि राम मंदिर भूमिपूजन के लिए अशुभ घड़ी को चुना गया है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि सनातन हिंदू धर्म की मान्यताओं को अनदेखा करने की वजह से भाजपा नेता और राममंदिर के पुजारी इसके शिकार हुए हैं।

दिग्विजय सिंह की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, “हम अनादि काल से देखते आ रहे हैं कि, जब भी कुछ अच्छा या शुभ हो रहा होता है तब ‘असुर’ समस्याएँ पैदा करने की कोशिश करते हैं। दिग्विजय भी ऐसा ही कर रहे हैं।”

राम मंदिर के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन होना है। तीन दिवसीय अनुष्ठान की शुरुआत आज गौरी गणेश पूजा से हुई। सुबह 11 बजे मंत्रों के जाप के साथ सुबह 8 बजे पूजा शुरू हुई। इसके अलावा अयोध्या के विभिन्न मंदिरों में रामायण पाठ आयोजित किया गया।

48 घंटे से भी कम का वक्त बचा है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 5 अगस्त को सुबह 11 बजे अयोध्या पहुँचेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजकर 10 मिनट तक अयोध्या में रहेंगे।

इस कार्यक्रम में कुल 200 लोग शिरकत करेंगे। कोरोना वायरस संक्रमण आपदा के बीच हो रहे इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में सोशल डिस्टेन्सिंग और सैनिटाइजेशन के नियमों का ध्यान रखा जाएगा। इस दिन को न्यूयॉर्क में भी यादगार बनाने के लिए के लिए कोशिशें की जा रही हैं। 5 अगस्त को न्यूयॉर्क की प्रतिष्ठित इमारत टाइम्स स्क्वायर पर भगवान राम की भव्य तस्वीर प्रदर्शित होगी। 17,000 वर्ग फीट वाली एलईडी स्क्रीन पर उनकी त्रिआयामी (थ्रीडी) चित्रों का प्रदर्शन किया जाएगा।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहली बार WC में पाकिस्तान से हारी टीम इंडिया, भारत के खिलाफ सबसे बड़ी T20 साझेदारी: Pak का ओपनिंग स्टैंड भी नहीं तोड़ पाए...

151 रनों के स्कोर का पीछे करते हुए पाकिस्तान ने पहले 2 ओवर में ही 18 रन ठोक दिए। सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 68, मोहम्मद रिजवान ने 79 रन बनाए।

T20 WC में सबसे ज्यादा पचासा लगाने वाले बल्लेबाज बने कोहली, Pak को 152 रनों का टारगेट: अफरीदी की आग उगलती गेंदबाजी

भारत-पाकिस्तान T20 विश्व कप मैच में विराट कोहली ने 45 गेंदों में अपना शानदार अर्धशतक पूरा किया। शाहीन अफरीदी के शिकार बने शीर्ष 3 बल्लेबाज।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,522FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe