Saturday, June 15, 2024
Homeराजनीतिदिल्ली यूनिवर्सिटी में लहराया भगवा: 32 कॉलेजों में ABVP की जीत, 9 कॉलेजों में...

दिल्ली यूनिवर्सिटी में लहराया भगवा: 32 कॉलेजों में ABVP की जीत, 9 कॉलेजों में क्लीन स्वीप, DUSU के अध्यक्ष का पद भी किया अपने नाम

सचिव पर के लिए ABVP ने अपराजिता को मैदान में उतारा था। वहीं कॉन्ग्रेस ने यक्षना शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया था। DUSU चुनाव में अपराजिता को 24543 वोट मिले।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव (DUSU Election) में एबीवीपी (ABVP) ने अध्यक्ष पद समेत 3 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं एनसीयूआई (NSUI) के खाते में एक सीट गई है। ABVP के तुषार डेढ़ा अध्यक्ष, अपराजिता सचिव, सचिन बैसला संयुक्त सचिव तथा NSUI के अभी दहिया को उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल हुई। इस जीत पर गृह मंत्री अमित शाह ने ABVP को बधाई दी है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तुषार डेढ़ा को 23460 वोट मिले। वहीं एनएसयूआई के हितेश गुलिया उनके निकटटीम प्रतिद्वंद्वी रहे। गुलिया को 20345 वोट मिले। इस तरह से तुषार डेढ़ा 3115 वोटों से जीत हासिल कर दिल्ली यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष बन गए हैं।

उपाध्यक्ष पद पर NSUI के अभी दहिया को जीत मिली है। उन्हें 22331 वोट मिले। वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी ABVP के सुशांत धनखड़ को 20502 वोट हासिल हुई। इस तरह उपाध्यक्ष पद पर 1829 वोट से NSUI को जीत मिली।सचिव और संयुक्त सचिव पद पर भी ABVP के उम्मीदवार को ही जीत मिली है।

सचिव पर के लिए ABVP ने अपराजिता को मैदान में उतारा था। वहीं कॉन्ग्रेस ने यक्षना शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया था। DUSU चुनाव में अपराजिता को 24543 वोट मिले। वहीं यक्षना के पक्ष में 11,597 वोट पड़े। इस तरह 12,937 वोटों से अपराजिता को जीत मिली। संयुक्त सचिव पद के सचिन बैसला ABVP के उम्मीदवार थे। उन्हें 24,955 वोट मिले। NSUI के शुभम चौधरी को 14,960 वोटों से संतोष करना पड़ा। इस तरह सचिन बैसला 9995 वोटों से जीतकर DUSU के संयुक्त सचिव बन गए।

ऑपइंडिया को मिली एक्सक्लुसिव जानकारी के अनुसार DUSU चुनाव में ABVP को अब तक 32 कॉलेजों में जीत मिली है। वहीं 9 कॉलेजों में तो ABVP ने क्लीन स्वीप किया है। यानी कि इन 9 कॉलेजों के सभी पदों पर सिर्फ ABVP के ही उम्मीदवार जीते हैं। चूँकि अभी सभी कॉलेजों के परिणाम सामने नहीं आए हैं। ऐसे में यह संख्या अभी और बढ़ने का अनुमान है।

इस जीत के बाद ABVP ने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के साथ अपने विजयी उम्मीदवारों की फोटो शेयर की है। साथ ही लिखा, “दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को तीन सीटों पर विजयी बनाने और ABVP पर पुनः विश्वास जताने हेतु विद्यार्थी परिषद डीयू के छात्रों का दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त करती है। विजेता प्रत्याशियों, कार्यकर्ताओं सहित समस्त छात्र शक्ति को हार्दिक बधाई।”

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) राष्ट्रवादी झुकाव वाला छात्र संगठन है। ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस बड़ी जीत पर ABVP को बधाई दी है। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को मिली प्रचंड जीत पर सभी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई। यह जीत राष्ट्रहित को सर्वप्रथम मानने वाली विचारधारा में युवा पीढ़ी के विश्वास को दर्शाती है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि परिषद के कार्यकर्ता युवाओं में स्वामी विवेकानंद जी के आदर्शों और राष्ट्रवाद की भावना को जागृत रखने के लिए निरंतर संकल्पित भाव से कार्य करते रहेंगे।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -