Saturday, June 15, 2024
Homeराजनीतिबुजुर्ग महिला ने कहा - खाने-पीने की चीजें देंगे, युवक बोला - भीड़ का...

बुजुर्ग महिला ने कहा – खाने-पीने की चीजें देंगे, युवक बोला – भीड़ का हिस्सा बनने पर मिलेंगे ₹300: I.N.D.I. गठबंधन की रैली की खुली पोल, लोगों को पता ही नहीं मुद्दा क्या

हालाँकि, जब महिला से पूछा गया कि क्या उन्हें पैसे देने का भी वादा किया गया है तो उन्होंने चुप्पी साध ली। इसी तरह सोनिया विहार से आए लड़के राज वर्मा का वीडियो भी सामने आया है।

राजधानी नई दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में रविवार (31 मार्च, 2024) को I.N.D.I. गठबंधन की रैली हुई। शराब घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ ये रैली बुलाई गई थी। जहाँ सोशल मीडिया पर रैली में बड़ी भीड़ होने के बड़े-बड़े दावे किए गए, वास्तविकता कुछ और ही नज़र आ रही है। रैली को लेकर जनता में उत्साह नज़र नहीं आया। उलटे विपक्षी गठबंधन के नेताओं के बीच ही खटास देखने को मिली। I.N.D.I. गठबंधन की कलह बाहर आ गई।

एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक बुजुर्ग महिला से पूछा कि वो कहाँ से आई हैं? महिला ने जवाब दिया कि वो शास्त्री नगर से आई हैं। काशी नाम की उक्त महिला को सिर्फ इतना पता था कि वो कॉन्ग्रेस की रैली में आई हैं, मुद्दों को लेकर उन्हें कोई जानकारी नहीं थी। महिला ने बताया कि उनलोगों को लेकर आया गया है, खाने-पीने की चीजें देने की बात कर कर उन्हें लाया गया है। हालाँकि, जब महिला से पूछा गया कि क्या उन्हें पैसे देने का भी वादा किया गया है तो उन्होंने चुप्पी साध ली।

महिला को इसका कोई पता नहीं था कि ये विरोध प्रदर्शन क्यों हो रहा है। इसी तरह सोनिया विहार से आए लड़के राज वर्मा का वीडियो भी सामने आया है। पत्रकार द्वारा पूछे जाने पर उक्त लड़के ने बताया कि उन्हें कहा गया था कि उन्हें यहाँ आना है और थोड़ा समय व्यतीत करता है। उन्होंने बताया कि शायद पैसे वगैरह मिलेंगे। उन्होंने इसे एक इवेंट बताते हुए कहा कि इस रैली में उन्हें सिर्फ भीड़ का हिस्सा बनना है। उन्होंने बताया कि 300 रुपए मिल सकते हैं।

बता दें कि इस रैली में पोडियम के पास अरविंद केजरीवाल का एक पोस्टर टंगा था, लेकिन ये पोस्टर कॉन्ग्रेस की आँखों में चुभ गया। कॉन्ग्रेसी नेताओं ने ऑब्जेक्शन किया, उस पोस्टर को हटाया गया, तब जाकर कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता मंच पर पहुँचे। इसी तरह TMC के डेरेक ओब्रायन और CPI(M) के सीताराम येचुरी को रैली में मंच पर साथ-साथ बिठाया गया था। हालाँकि, डेरेक ओब्रायन ने अपनी कुर्सी बदल ली और अलग बैठ गए। पश्चिम बंगाल में दोनों दल आपस में लड़ते रहते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -