Tuesday, August 3, 2021
Homeराजनीति'यह वो म्यूजिकल चेयर है, जिसमें सिर्फ गाँधी परिवार के सदस्यों के लिए ही...

‘यह वो म्यूजिकल चेयर है, जिसमें सिर्फ गाँधी परिवार के सदस्यों के लिए ही म्यूजिक बजता है’

कॉन्ग्रेस की तुलना भाजपा से करते हुए पात्राी ने कहा कि दोनों पार्टियाँ एक दूसरे के विपरीत हैं। भाजपा में जहाँ पार्टी ही परिवार है, वहीं कॉन्ग्रेस में परिवार ही पार्टी है।

कॉन्ग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में सोनिया गाँधी का चुनाव किए जाने पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने रविवार (अगस्त 11, 2019) को कटाक्ष करते हुए कहा कि गाँधी आपस में “म्यूजिकल चेयर” खेल रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी की डूबती नैया के बचाव में सोनिया गाँधी का सामने आना साबित करता है कि कॉन्ग्रेस के लिए राहुल गाँधी एक बड़ी भूल थे।

संबित पात्रा ने कहा कि अंत में कॉन्ग्रेस को गाँधी परिवार से ताल्लुक रखने वाले व्यक्ति को ही अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त किया जाना था। उन्होंने कहा कि इसे इस तरह से भी कहा जा सकता है कि कॉन्ग्रेस ने पूरा एक चक्कर लगाया है, और वापस से उसी जगह पर पहुँच गया है। उन्होंने कहा कि यह परिक्रमा राहुल गाँधी से शुरू होकर सोनिया गाँधी तक और सोनिया गाँधी से शुरू होकर राहुल गाँधी पर जाकर खत्म होती है। यह एक म्यूजिकल चेयर की तरह है, जिसमें सिर्फ गाँधी परिवार के सदस्यों के लिए म्यूजिक बजता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये दर्शाता है कि कॉन्ग्रेस के लिए राहुल गाँधी एक बड़ी भूल है।

पात्रा ने कॉन्ग्रेस की तुलना भाजपा से करते हुए कहा कि दोनों पार्टियाँ एक दूसरे के विपरीत हैं। भाजपा में जहाँ पार्टी ही परिवार है, वहीं कॉन्ग्रेस में परिवार ही पार्टी है। साथ ही संबित पात्रा ने कश्मीर को लेकर दिए गए राहुल गाँधी के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि वो हिंसा भड़काने का प्रयास कर रहे हैं। राहुल गाँधी ने शनिवार (अगस्त 10, 2019) को कहा था कि जम्मू कश्मीर में हिंसा और लोगों के मरने की खबरें आ रही है। उन्होंने इस पर पीएम मोदी से स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,702FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe