‘यह वो म्यूजिकल चेयर है, जिसमें सिर्फ गाँधी परिवार के सदस्यों के लिए ही म्यूजिक बजता है’

कॉन्ग्रेस की तुलना भाजपा से करते हुए पात्राी ने कहा कि दोनों पार्टियाँ एक दूसरे के विपरीत हैं। भाजपा में जहाँ पार्टी ही परिवार है, वहीं कॉन्ग्रेस में परिवार ही पार्टी है।

कॉन्ग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में सोनिया गाँधी का चुनाव किए जाने पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने रविवार (अगस्त 11, 2019) को कटाक्ष करते हुए कहा कि गाँधी आपस में “म्यूजिकल चेयर” खेल रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी की डूबती नैया के बचाव में सोनिया गाँधी का सामने आना साबित करता है कि कॉन्ग्रेस के लिए राहुल गाँधी एक बड़ी भूल थे।

संबित पात्रा ने कहा कि अंत में कॉन्ग्रेस को गाँधी परिवार से ताल्लुक रखने वाले व्यक्ति को ही अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त किया जाना था। उन्होंने कहा कि इसे इस तरह से भी कहा जा सकता है कि कॉन्ग्रेस ने पूरा एक चक्कर लगाया है, और वापस से उसी जगह पर पहुँच गया है। उन्होंने कहा कि यह परिक्रमा राहुल गाँधी से शुरू होकर सोनिया गाँधी तक और सोनिया गाँधी से शुरू होकर राहुल गाँधी पर जाकर खत्म होती है। यह एक म्यूजिकल चेयर की तरह है, जिसमें सिर्फ गाँधी परिवार के सदस्यों के लिए म्यूजिक बजता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये दर्शाता है कि कॉन्ग्रेस के लिए राहुल गाँधी एक बड़ी भूल है।

पात्रा ने कॉन्ग्रेस की तुलना भाजपा से करते हुए कहा कि दोनों पार्टियाँ एक दूसरे के विपरीत हैं। भाजपा में जहाँ पार्टी ही परिवार है, वहीं कॉन्ग्रेस में परिवार ही पार्टी है। साथ ही संबित पात्रा ने कश्मीर को लेकर दिए गए राहुल गाँधी के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि वो हिंसा भड़काने का प्रयास कर रहे हैं। राहुल गाँधी ने शनिवार (अगस्त 10, 2019) को कहा था कि जम्मू कश्मीर में हिंसा और लोगों के मरने की खबरें आ रही है। उन्होंने इस पर पीएम मोदी से स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

नितिन गडकरी
गडकरी का यह बयान शिवसेना विधायक दल में बगावत की खबरों के बीच आया है। हालॉंकि शिवसेना का कहना है कि एनसीपी और कॉन्ग्रेस के साथ मिलकर सरकार चलाने के लिए उसने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

113,096फैंसलाइक करें
22,561फॉलोवर्सफॉलो करें
119,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: