Monday, June 17, 2024
Homeराजनीति'मुझे किसी ने गिरफ्तार नहीं किया, झूठ बोल रहे हैं CM भगवंत मान': गोल्डी...

‘मुझे किसी ने गिरफ्तार नहीं किया, झूठ बोल रहे हैं CM भगवंत मान’: गोल्डी बराड़ का वीडियो, सिद्धू मूसेवाला की हत्या का है आरोपित

"पंजाब सीएम भगवंत मान को पंजाबियों को बताना चाहिए कि उन्होंने अमेरिकी एजेंसियों द्वारा गैंगस्टर गोल्डी बरार को हिरासत में लेने के बारे में झूठ क्यों बोला। यह दावा करने के बाद  48 घंटे से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन गोल्डी को हिरासत में लेने का कोई फोटो या वीडियो सार्वजनिक रूप से अब तक सामने नहीं आया है।"

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार (2 दिसंबर, 2022) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि गायक और कॉन्ग्रेस के नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को संयुक्त राज्य अमेरिका में हिरासत में लिया गया है। हालाँकि, अब बराड़ ने दावा किया है कि उसे किसी ने गिरफ्तार नहीं किया है। बराड़ ने कथित तौर पर एक यूट्यूब इंटरव्यू में यह दावा किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, उसने दावा किया कि उसके = समूह ने बहुत पहले अमेरिका और कनाडा छोड़ दिया था और उसकी गिरफ्तारी के बारे में सभी रिपोर्ट फर्जी हैं। इस बीच, ऐसी रिपोर्ट है कि पंजाब सरकार बराड़ को भारत लाने पर काम कर रही है।

एक स्वतंत्र पत्रकार के साथ साक्षात्कार में बराड़ ने कहा कि उसे अमेरिकी पुलिस द्वारा गिरफ्तार या हिरासत में नहीं लिया गया है। हालाँकि, ऑपइंडिया स्वतंत्र रूप से इन दावों को सत्यापित नहीं कर सका। बराड़ ने कहा कि सीएम मान ने जो कुछ भी कहा है वह गलत है। 2 दिसंबर, 2022 को सीएम मान ने गुजरात में दावा किया था कि गोल्डी बराड़ को अमेरिका में हिरासत में लिया गया है। उन्होंने आगे दावा किया था कि पंजाब में गैंगस्टरों और बदमाशों पर अंकुश लगाने पर बड़े पैमाने पर काम किया गया है। ‘रोजाना स्पोक्समैन’ के अनुसार, बराड़ ने कहा कि वह पुलिस द्वारा गिरफ्तार होने की बजाए मरना पसंद करेगा।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जब विदेशी भूमि पर वांछित अपराधियों से जुड़े मामलों से निपटने की बात आती है, तो केंद्र सरकार और एजेंसियाँ मामलों को संभालती हैं। सीएम मान ने गिरफ्तारी के बारे में लंबे-चौड़े दावे किए हैं और अगर यह गलत हो जाता है, तो यह AAP के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के लिए अपमानजनक होगा।

इस बीच, शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता बिक्रम मजीठिया ने रविवार (4 दिसंबर, 2022)  को आरोप लगाया कि मान ने बराड़ की गिरफ्तारी के बारे में जो कुछ भी कहा था, वह झूठा था। एक वीडियो बयान में, मजीठिया ने कहा कि अगर उन्हें यह जानकारी मिल सकती है कि गोल्डी को अमेरिकी पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है तो पंजाब सरकार इन दावों को सत्यापित क्यों नहीं कर सकी।

मजीठिया ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा, “पंजाब सीएम भगवंत मान को पंजाबियों को बताना चाहिए कि उन्होंने अमेरिकी एजेंसियों द्वारा गैंगस्टर गोल्डी बरार को हिरासत में लेने के बारे में झूठ क्यों बोला। यह दावा करने के बाद 48 घंटे से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन गोल्डी को हिरासत में लेने का कोई फोटो या वीडियो सार्वजनिक रूप से अब तक सामने नहीं आया है।”

उन्होंने कहा, “सीएम स्पष्ट करें कि गोल्डी को संयुक्त राज्य अमेरिका में हिरासत में लेने की जानकारी उन्हें कैसे मिली। क्या गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें सूचित किया था, क्या अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन या अन्य अमेरिकी अधिकारियों या सीधे एफबीआई ने उन्हें इस मुद्दे पर सूचना दी थी या उनके कोई और सोर्स थे जिन्होंने उन्हें सूचित किया था।”

उन्होंने कहा कि पंजाब में बीएमडब्ल्यू (BMW) प्लांट के बारे में सीएम मान ने कथित झूठे दावे किए थे। उन्होंने कहा, “विडंबना यह है कि डीजीपी, पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियाँ सीएम के इस दावे की पुष्टि करने से परहेज कर रही हैं। ऐसा लगता है कि यह दावा अन्य झूठे दावों के अनुरूप है, जो उन्होंने अतीत में किए थे। लेकिन उन्हें एहसास होना चाहिए कि इस झूठ ने पीड़ित परिवार को बहुत दर्द दिया है।” यहाँ यह उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने अब तक अमेरिका में गोल्डी की कथित गिरफ्तारी की कोई पुष्टि नहीं की है, हालाँकि उसके खिलाफ एक रेड कॉर्नर नोटिस मौजूद है।

पंजाब में बीएमडब्ल्यू प्लांट के बारे में सीएम मान ने ‘झूठ बोला’ था

बीएमडब्ल्यू ने 14 सितंबर 2022 को पंजाब सीएम द्वारा किए गए दावों से इनकार कर दिया था जिसमें दावा किया गया था कि कंपनी राज्य में एक संयंत्र स्थापित करने की योजना बना रही है। एक प्रेस विज्ञप्ति में, बीएमडब्ल्यू ने कहा था, “बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के पास पंजाब में अतिरिक्त विनिर्माण संचालन स्थापित करने की कोई योजना नहीं है।”

पंजाब सरकार द्वारा एक बयान में दावा करने के बाद बीएमडब्ल्यू ने इससे इनकार किया था। पंजाब सरकार ने दावा किया था कि जर्मनी की यात्रा के दौरान, सीएम भगवंत मान ने बीएमडब्ल्यू से एक निवेश हासिल किया है। यह दावा किया गया था कि 13 सितंबर ,2022 को म्यूनिख में बीएमडब्ल्यू मुख्यालय में मान की यात्रा के दौरान इस निवेश के लिए एक निर्णय लिया गया था। कंपनी के इस संबंध में इनकार के बावजूद सीएम मान का ट्वीट अभी भी ट्विटर पर मौजूद है।

उल्लेखनीय है कि इस साल मई में, गोल्डी बराड़ ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा था कि मूसेवाला उसके कई सहयोगियों की हत्या के लिए जिम्मेदार था और जब से पुलिस ने कुछ नहीं किया तो उसने गायक/रैपर की हत्या कर दी। लॉरेंस बिश्नोई गैंगस्टर ग्रुप ने भी एक फेसबुक पोस्ट में दावा किया गया था कि उन्होंने इस हत्या को अंजाम दिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -