Sunday, May 19, 2024
HomeराजनीतिMA की परीक्षा दे रहे कॉन्ग्रेस विधायक नकल के मामले में पकड़े गए, पास...

MA की परीक्षा दे रहे कॉन्ग्रेस विधायक नकल के मामले में पकड़े गए, पास से बरामद हुआ मोबाइल: गुजरात का मामला

महुधा से कॉन्ग्रेस विधायक इंद्रजीत सिंह परमार भी 5 अप्रैल 2022 को आणंद के एक परीक्षा केंद्र पर एमए की परीक्षा देने के लिए आए थे। इस बीच वो परीक्षा केंद्र में मोबाइल के साथ पकड़े गए।

गुजरात (Gujrat) के आणंद से चौकाने वाली घटना सामने आई है, जहाँ कॉन्ग्रेस (Congress) के एक विधायक को MA की परीक्षा देते वक्त नकल करने के मामले में पकड़ा गया। उनके पास से मोबाइल बरामद किया गया। ये कॉन्ग्रेसी विधायक हैं इंद्रजीत सिंह परमार। दरअसल, सरदार पटेल विश्वविद्यालय की ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षाएँ सोमवार 4 अप्रैल 2022 से शुरू हुई हैं।

इसी क्रम में महुधा से कॉन्ग्रेस विधायक इंद्रजीत सिंह परमार भी 5 अप्रैल 2022 को आणंद के एक परीक्षा केंद्र पर एमए की परीक्षा देने के लिए आए थे। इस बीच वो परीक्षा केंद्र में मोबाइल के साथ पकड़े गए।

GSTV की रिपोर्ट के मुताबिक, सरदार पटेल विश्वविद्यालय के स्नातक स्तर के चौथे और छठे सेमेस्टर के साथ-साथ स्नातकोत्तर स्तर के तीसरे और चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएँ सोमवार से शुरू हो गई हैं। इसी के तहत विभिन्न कॉलेजों को एग्जाम सेंटर दिए गए थे। आणंद शहर में नए बस अड्डे के पास स्थित पटेल कॉलेज को भी परीक्षा सेंटर बनाया गया था, जहाँ मंगलवार की सुबह महुधा विधानसभा से कॉन्ग्रेस के विधायक इंद्रजीत सिंह परमार एमए की परीक्षा देने के लिए आए थे।

मंगलवार को नकल के दो मामले मिले थे। इनमें से पहला आणंद में पीएम पटेल कॉलेज और विद्यानगर में बीजेवीएम कॉलेज है।

नकल से विधायक का इनकार

महुधा से कॉन्ग्रेस के विधायक इंद्रजीत सिंह परमार ने नकल की बात से साफ इनकार किया है। जब इस मामले में अधिक जानकारी के लिए फोन पर उनसे संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि 5 अप्रैल को परीक्षा केंद्र पर देर से पहुँचे थे और जल्दबाजी के कारण वो अपना मोबाइल फोन जेब में ही भूल गए। उन्होंने ये भी कहा कि जब परीक्षा हॉल में निरीक्षक ने यह देखा तो उस समय तुरंत मोबाइल बाहर रख दिया गया और उनके खिलाफ कोई नक़ल का मामला नहीं था।

कुलपति ने जानकारी से किया इनकार

इस बीच सरदार पटेल विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति निरंजन पटेल ने कॉन्ग्रेस विधायक के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के किसी भी मामले की जानकारी से इनकार किया है। उनका कहना था कि संबंधित लोगों के खिलाफ एक्शन परीक्षा विभाग लेगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भिकू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भिकू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -