Monday, June 24, 2024
Homeराजनीति15000 समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल होंगे हार्दिक पटेल, खुद बताई तारीख़: गुजरात...

15000 समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल होंगे हार्दिक पटेल, खुद बताई तारीख़: गुजरात की राजनीति में बड़ी हलचल

उनके साथ 15,000 अन्य समर्थक भी भाजपा में शामिल होंगे। इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल भी मौजूद रहेंगे। गाँधीनगर स्थित भाजपा कार्यालय में वो हार्दिक पटेल को पार्टी की सदस्यता दिलाएँगे।

गुजरात कॉन्ग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने पार्टी छोड़ने के बाद अब भाजपा में शामिल होने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया है कि वो गुरुवार (2 जून, 2022) को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। उनके साथ 15,000 अन्य समर्थक भी भाजपा में शामिल होंगे। इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल भी मौजूद रहेंगे। गाँधीनगर स्थित भाजपा कार्यालय में वो हार्दिक पटेल को पार्टी की सदस्यता दिलाएँगे।

हार्दिक पटेल ने खुद ANI से बात करते हुए इसकी पुष्टि की है कि वो 2 जून को भाजपा में शामिल हो रहे हैं। ‘पाटीदार आंदोलन’ का चेहरा रहे हार्दिक पटेल को अदालत से ही राहत मिल गई है, ऐसे में अब उनके चुनाव लड़ने का रास्ता भी साफ़ हो गया है। हालाँकि, अभी तक भाजपा ने इस सम्बन्ध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुजरात दौरे पर गए थे। गुजरात में पाटीदारों का अच्छा-खासा प्रभाव है।

इससे पहले उन्होंने उन्होंने कॉन्ग्रेस पर हिंदू धर्म की आस्था को नुकसान पहुँचाने का आरोप लगाया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “मैंने पहले भी कहा था कि कॉन्ग्रेस पार्टी जनता की भावनाओं को ठेस पहुँचाने का काम करती है, हमेशा हिंदू धर्म की आस्था को नुकसान पहुँचाने का प्रयास करती है। आज पूर्व केन्द्रीय मंत्री और गुजरात कॉन्ग्रेस के नेता ने बयान दिया की राम मंदिर की ईंटों पर कुत्ते पेशाब करते हैं..!” उन्होंने पूछा था कि कि कॉन्ग्रेस नेताओं को भगवान श्रीराम से क्या दुश्मनी है?

कॉन्ग्रेस से इस्तीफा देने के बाद हार्दिक पटेल ने कहा था, “जब भी राहुल गाँधी गुजरात में आते हैं, तो हम अपेक्षा करते हैं कि वह यहाँ के जमीनी मुद्दों पर बात करेंगे। लेकिन यहाँ पार्टी के नेता उनके आने पर उनकी खातिरदारी में जुट जाते हैं कि वो कब खाएँगे, क्या खाएँगे। नाश्ते में क्या लेंगे। उनके लिए कौन सा चिकन सैंडविच लाना है, कहाँ से लाना है। ये सब देखकर बहुत दुःख होता है। ये लोग अपनी गलतियों को सुधारना ही नहीं चाहते हैं। इसलिए जो गलत होगा उस पर बोलूँगा।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -