Friday, June 21, 2024
Homeराजनीति'चीन हमारे अंदर घुसा है…' : फिर दिखी फारूक अब्दुल्ला की तिलमिलाहट, बोले- पाकिस्तान...

‘चीन हमारे अंदर घुसा है…’ : फिर दिखी फारूक अब्दुल्ला की तिलमिलाहट, बोले- पाकिस्तान से भारत क्यों नहीं करता बात

अब्दुल्ला ने कहा, "चीन हमारे सरहद पर बैठा है। वो हमारे अंदर घुसे हुए हैं लेकिन हम उनसे बात करते हैं तो हम पाकिस्तान से बात क्यों नहीं कर रहे हैं? वो बात करने को तैयार है लेकिन ये बात नहीं करते।"

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान से बात न हो पाने के कारण अपनी नाराजगी जाहिर की है। उनकी शिकायत है कि जब भारत सीमा पर बैठे चीन से बात कर सकता है तो फिर पाकिस्तान से बात करने में क्या दिक्कत है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “चीन हमारे सरहद पर बैठा है। वो हमारे अंदर घुसे हुए हैं लेकिन हम उनसे बात करते हैं तो हम पाकिस्तान से बात क्यों नहीं कर रहे हैं? वो बात करने को तैयार है लेकिन ये बात नहीं करते।”

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर में मीडिया से बात की। पाकिस्तान से बात न हो पाने के पीछे भाजपा को वजह बताया। उन्होंने कहा, “ये (BJP) अगर समझते हैं कि धर्मों की लड़ाई से चुनाव जीतेंगे तो ये मुल्क को मुसीबत में डाल रहे हैं। हमें अगर हिंदुस्तान को बचाना है तो ये भेद दूर करना होगा।”

उल्लेखनीय है कि बीती 22 फरवरी को भारत और चाइना के बीच बीजिंग में कूटनीतिक चर्चा हुई थी। इस दौरान LAC पर टकराव वाले बचे स्थानों से सैनिकों को पीछे हटाने के प्रस्तावों पर बात हुई थी। भारतीय विधेस मंत्रालय ने भी दोनों देशों के बीच हुए मीटिंग के बारे में बताया था। इसी के बाद फारूक अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया आई जिसमें उन्होंने अपनी नाराजगी व्यक्त की।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पास में थी सिर्फ 11 बोतल इसलिए छोड़ दिया… तमिलनाडु में जिसने घर-घर बाँटा ‘जहर’, उसे गिरफ्तारी के तुरंत बाद छोड़ा गया था: रिपोर्ट,...

छानबीन में पता चला है कि आरोपित गोविंदराज कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किया गया था, लेकिन तब उसके पास कम बोतल थी, इसलिए उसे तुरंत छोड़ दिया गया था।

अभी तिहाड़ जेल से बाहर नहीं आ पाएँगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, हाई कोर्ट ने बेल पर लगाई रोक: ED ने बताया- अब...

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से बेल मिलने के बाद भी अभी सीएम केजरीवाल जेल से रिहा नहीं होंगे। ईडी के विरोध पर दिल्ली हाई कोर्ट ने बेल पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -