Friday, June 14, 2024
Homeराजनीति'हिंदू भी बीफ खाते हैं': बोले कॉन्ग्रेस नेता सिद्धारमैया- जब मन होगा खाऊँगा, आप...

‘हिंदू भी बीफ खाते हैं’: बोले कॉन्ग्रेस नेता सिद्धारमैया- जब मन होगा खाऊँगा, आप सवाल उठाने वाले कौन

सिद्धारमैया ने कहा, “मैं हिंदू हूँ। मैंने अभी तक बीफ नहीं खाया है, लेकिन मैं खाना चाहता हूँ और मैं खाऊँगा। तुम होते कौन हो मुझसे सवाल करने वाले? बीफ सिर्फ एक समुदाय के लोग नहीं खाते। इसे हिंदू भी खाते हैं। ईसाई भी खाते हैं। मैने ये बात एक बार विधानसभा में कही थी कि तुम हो कौन मुझे बीफ खाने से रोकने वाले।”

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंंत्री व कॉन्ग्रेस नेता सिद्धारमैया ने हाल में बीफ को लेकर टिप्पणी की और कहा कि उन्होंने अभी तक बीफ नहीं खाया है, लेकिन अब अगर उनका मन हुआ तो वह खाएँगे। कॉन्ग्रेस नेता ने यह टिप्पणी तुमकुर की एक जनसभा के दौरान की। साथ ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को दो धर्मों के बीच दरार पैदा करने वाला बताया।

प्रदेश के सीएम रह चुके सिद्धारमैया ने कहा, “मैं हिंदू हूँ। मैंने अभी तक बीफ नहीं खाया है, लेकिन मैं खाना चाहता हूँ और मैं खाऊँगा। तुम होते कौन हो मुझसे सवाल करने वाले? बीफ सिर्फ एक समुदाय के लोग नहीं खाते। इसे हिंदू भी खाते हैं। ईसाई भी खाते हैं। मैने ये बात एक बार विधानसभा में कही थी कि तुम हो कौन मुझे बीफ खाने से रोकने वाले।” सिद्धारमैया ने बीफ को खाने की आदत बताया। वह बोले, “मैं जब चाहूँ बीफ खा सकता हूँ। ये खाने की आदत है और मेरा अधिकार है। क्या केवल मुसलमान ही बीफ खा सकते हैं।”

कर्नाटक में बीफ पर कानून

उल्लेखनीय है कि कॉन्ग्रेस नेता का ये बयान हलाल मीट को लेकर हुए विवाद के कुछ समय बाद ही सामने आया है। प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी ने जनवरी 2021 में कर्नाटक वध रोकथाम और मवेशी संरक्षण अधिनियम, 2020 को अधिनियमित किया था। कानून के मुताबिक गाय, बैल, भैंस और बैल को खरीदना, बेचना, लाना-ले जाना, वध करना, व्यापार करना अवैध है। जानकारी के मुताबिक जो कोई भी इस कानून का उल्लंघन करता है उसके ऊपर 50 हजार से लेकर 5 लाख रुपए तक का जुर्माना लग सकता है।

बीफ पर राजनीति

बता दें कि कर्नाटक कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता आज भले ही बीफ खाने-खिलाने पर जोर दे रहे हैं। लेकिन साल 2018 में यही कॉन्ग्रेस और इसके नेता भारतीय जनता पार्टी को बीफ पार्टी बता कर अपनी राजनीति कर चुके हैं। साल 2018 में कॉन्ग्रेस ने भाजपा नेताओं को बीफ मामले पर घेरते हुए कहा था, “बीजेपी नेता मनोहर पार्रिकर, सीएम योगी सब बीफ का आयात करना चाहते हैें, रिजिजू इसे खाना चाहते हैं और संगीत सोम इसे बेचना चाहते हैं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -