Tuesday, June 25, 2024
Homeराजनीतिकर्नाटक के कॉन्ग्रेसी मंत्री ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारों को झुठलाया, अब उसी मामले...

कर्नाटक के कॉन्ग्रेसी मंत्री ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों को झुठलाया, अब उसी मामले में बेंगलुरु पुलिस ने मोहम्मद शफी को उठाया: आवाज की होगी जाँच

ब्यादगी पुलिस ने इस मामले में जानकारी दी कि उन्होंने ब्यादगी शहर से शफी नशीपुड़ी को हिरासत में लिया है। वह सैयद नसीर का हुसैन का समर्थक है। पुलिस ने उसकी आवाज का सैंपल लिया और उसे जाँच के लिए भेजा है। घटना वाले दिन सैयद नसीर हुसैन के साथ मौजूद था।

कर्नाटक विधानसभा में कॉन्ग्रेस प्रत्याशी नासिर हुसैन की जीत के बाद एक वीडियो शेयर करके दावा किया गया था कि इसमें कॉन्ग्रेस समर्थक ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ बोल रहे हैं। बाद में इस वीडियो पर बेंगलुरु पुलिस ने संज्ञान लिया और जाँच शुरू की। अब खबर ये है कि पुलिस ने जाँच को आ़गे बढ़ाते हुए एक शख्स को अपनी हिरासत में लिया है और उसकी आवाज के सैंपल जाँच के लिए भेजे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, ब्यादगी पुलिस ने इस मामले में जानकारी दी कि उन्होंने ब्यादगी शहर से शफी नशीपुड़ी को हिरासत में लिया है। वह सैयद नसीर का हुसैन का समर्थक है। पुलिस ने उसकी आवाज का सैंपल लिया और उसे जाँच के लिए भेजा है। वह घटना वाले दिन सैयद नसीर हुसैन के साथ मौजूद था।

पुलिस के इस बयान से पता चलता है कि मामले की जाँच अभी चल ही रही है। लेकिन देखने वाली बात यह है कि कर्नाटक विधानसभा में हुई इस घटना पर कॉन्ग्रेस नेता और मोहम्मद जुबैर पहले ही क्लीन चिट दे चुके हैं।

कल कर्नाटक में कॉन्ग्रेस मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा था- “ये बहुत स्पष्ट है कि ऑडियो में नासिर हुसैन और सैयद साहब जिंदाबाद कहा जा रहा है। ये सिर्फ भाजपा की साजिश है और कुछ नहीं। पार्टी ने ऑडियो की फॉरेंसिंक चेकिंग भी करवाई है। उसमें यही आया है कि ऐसा कुछ नहीं है। सरकारी रिपोर्ट आने वाली है।”

बता दें कि इस पूरे मामले को पुलिस में दर्ज कराकर भाजपा द्वारा उठाया गया। कर्नाटक के पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई ने इस पर कहा, “विधानसभा के अंदर पाक समर्थक नारे लगाने की अनुमति दे रहे हैं। यह हमारे देश की सुरक्षा और लोकतंत्र के लिए ख़तरा है। फिर भी सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है और पूरे मामले पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है…।”

बता दें कि कर्नाटक की 4 सीटों पर हुए राज्यसभा चुनाव में 3 सीटों पर कॉन्ग्रेस की जीत के बाद एक नया बवाल सामने आया था। कॉन्ग्रेस उम्मीदवार नासिर हुसैन की जीत का जश्न मनाते हुए विधानसभा में कुछ नारे लगे, जिसकी वीडियो शेयर करके कहा गया कि ये नारे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे थे। वहीं मोहम्मद जुबैर जैसे लोगों ने कहा कि पाकिस्तान जिंदाबाद नहीं ‘नासिर साहब जिंदाबाद’ कहा जा रहा है। इस पूरे विवाद के बीच बेंगलुरु पुलिस ने मामले में अज्ञातों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी और कहा गया था कि वीडियो की जाँच करके आगे कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद ही प्रियांक खड़गे का बयान आया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जूलियन असांजे इज फ्री… विकिलीक्स के फाउंडर को 175 साल की होती जेल पर 5 साल में ही छूटे: जानिए कैसे अमेरिका को हिलाया,...

विकिलीक्स फाउंडर जूलियन असांजे ने अमेरिका के साथ एक डील कर ली है, इसके बाद उन्हें इंग्लैंड की एक जेल से छोड़ दिया गया है।

‘जिन्होंने इमरजेंसी लगाई वे संविधान के लिए न दिखाएँ प्यार’: कॉन्ग्रेस को PM मोदी ने दिखाया आईना, आपातकाल की 50वीं बरसी पर देश मना...

इमरजेंसी की 50वीं बरसी पर पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस पर निशाना साधा। साथ ही लोगों को याद दिलाया कि कैसे उस समय लोगों से उनके अधिकार छीने गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -