Saturday, October 16, 2021
Homeराजनीति'47 लड़कियाँ लव जिहाद का शिकार सिर्फ मेरे क्षेत्र में'- पूर्व कॉन्ग्रेसी नेता और...

’47 लड़कियाँ लव जिहाद का शिकार सिर्फ मेरे क्षेत्र में’- पूर्व कॉन्ग्रेसी नेता और वर्तमान MLA ने कबूली केरल की दुर्दशा

जॉर्ज ने कहा कि पीड़ितों में 12 हिंदू हैं और 35 ईसाई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह किसी भी शिकायत को लेकर आगे नहीं जा रहे हैं या अदालत का दरवाजा खटखटा रहे हैं क्योंकि इनमें से ज्यादातर लड़कियों के परिवार आत्महत्या करने की कगार पर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह आश्वस्त हैं कि लव जिहाद अभी भी मौजूद है।

केरल के पुंजर से विधायक पूर्व कॉन्ग्रेसी नेता पीसी जॉर्ज ने कहा कि अकेले उनके निर्वाचन क्षेत्र में 47 लड़कियाँ लव जिहाद का शिकार हुईं हैं। उनका कहना है कि यह नहीं पता है कि लड़कियों को इस्लाम में कैसे बदला गया और फिर उसके बाद उन्हें कहाँ ले जाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि वह लव जिहाद के लिए मजहब को दोषी नहीं ठहरा रहे हैं, लेकिन देश में अभी भी चरमपंथी हैं।

उन्होंने कहा कि वह पिछले कुछ समय से इस मुद्दे को करीब से देख रहे हैं और ज्यादातर मामले एराटुपेटा में थे। जॉर्ज ने कहा कि पीड़ितों में 12 हिंदू हैं और 35 ईसाई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह किसी भी शिकायत को लेकर आगे नहीं जा रहे हैं या अदालत का दरवाजा खटखटा रहे हैं क्योंकि इनमें से ज्यादातर लड़कियों के परिवार आत्महत्या करने की कगार पर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह आश्वस्त हैं कि लव जिहाद अभी भी मौजूद है। जॉर्ज ने कहा कि जेसना, जो 2018 में चाची के घर जाते वक्त लापता हो गई थी, वह लव जिहाद का शिकार है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों पीसी जॉर्ज ने राज्य में ‘लव जिहाद’ की वास्तविकता को न सिर्फ स्वीकार किया, बल्कि ये भी कहा कि भारत को अब ‘हिन्दू राष्ट्र’ घोषित किया जाना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि देश के सभी मुस्लिम मिल कर भारत को एक इस्लामी मुल्क बनाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। इसे रोकने के लिए ठोस कदम उठाना आवश्यक है। 

उन्होंने आदिवासियों के कल्याण के लिए कार्य करने वाली NGO ‘HDRC इंडिया’ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि भारत को तुरंत ‘हिन्दू राष्ट्र’ घोषित किया जाना चाहिए, क्योंकि मुस्लिम समाज 2030 तक इसे इस्लामी मुल्क बनाने के काम पर लगा हुआ है। PC जॉर्ज ने कहा कि ये काम तेज़ी से चल रहा था, लेकिन बीच में PM मोदी ने जिस तरह से नोटबंदी की, उससे ये प्रक्रिया धीमी हो गई। उन्होंने कहा था, “लव जिहाद वास्तविक है।”

इस दौरान PC जॉर्ज ने फ्रांस सहित अन्य यूरोपियन देशों का उदाहरण देते हुए कहा कि जिस तरह से ईसाई देश में घुसपैठ कर मुस्लिम जबरन इस्लाम कबूल करवा रहे हैं, ताकि उन्हें इस्लामी मुल्क बनाया जा सके- ये भयावह है। उन्होंने पूछा कि क्या भारत को किसी समुदाय विशेष के पास जाने दिया जा सकता है? उन्होंने कहा कि इस विषय पर विचार-विमर्श की आवश्यकता है और किसी को तो आवाज़ उठानी ही पड़ेगी।

बता दें कि पिछले 31 वर्षों में 7 बार विधायक चुने जाने वाले प्लनथोट्टाथिल चाको जॉर्ज 2011-15 में कॉन्ग्रेस की सरकार के दौरान केरल विधानसभा के चीफ व्हिप भी रहे हैं। उन्होंने 1 बार KEC (1980), 1 बार JNP (1982), 3 बार KEC-M (1996, 2001, 2006), 1 बार निर्दलीय (2011) और 2016 में केरल कॉन्ग्रेस (M) से चुनाव जीता। उन्होंने 4 मलयालम फिल्मों में भी काम किया है, जिनमें से एक में उन्हें CM, एक में नेता प्रतिपक्ष और एक में पुलिस अधिकारी का किरदार मिला था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बांग्लादेश में 10 साल की हिंदू बच्ची की मौत, जुमे की नमाज के बाद हुआ था गैंगरेप: मौसी और नानी से भी दुष्कर्म, उलटे...

10 साल की मासूम के साथ कट्टरपंथियों की भीड़ ने रेप किया था। अब खबर है कि ज्यादा खून बह जाने से उसकी जान चली गई।

गहलोत सरकार में मदरसों की बल्ले-बल्ले, मिलेगा 25-25 लाख रुपए का ‘दीवाली बोनस’, BJP का तंज – ‘जनता के टैक्स का सदुपयोग’

राजस्थान में मुख्यमंत्री मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत मदरसों के लिए मुस्लिमों को 25 लाख रुपए तक की राशि सरकार देगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,973FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe