Friday, July 23, 2021
Homeराजनीतिजेल से अस्पताल, फिर स्पेशल वार्ड और अब बंगला... सजायाफ्ता लालू यादव के लिए...

जेल से अस्पताल, फिर स्पेशल वार्ड और अब बंगला… सजायाफ्ता लालू यादव के लिए RIMS में नई व्यवस्था

लालू प्रसाद यादव को शिफ्ट करने को लेकर जिला प्रशासन और रिम्स प्रबंधन इसकी तैयारियों में जुटा है। बंगले की साफ-सफाई तेजी से की जा रही है। इसके मद्देनजर सुरक्षा के सभी बिंदुओं की जाँच की जा रही है।

अरबों रुपए के बहुचर्चित चारा घोटाले के सजायाफ्ता आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को राँची के रिम्स स्थित पेइंग वार्ड से शिफ्ट करने की तैयारी शुरू हो चुकी है। कोरोना संक्रमण और सुरक्षा के मद्देनजर लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड से अस्पताल परिसर में ही स्थित रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया जाएगा।

लालू प्रसाद यादव को रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट करने की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को राँची सिटी एसपी सौरव कुमार ने बंगले का निरीक्षण किया और वहाँ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिटी एसपी ने बताया कि रिम्स प्रबंधन द्वारा कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले और सुरक्षा कारणों से लालू प्रसाद को शिफ्ट करने का प्रस्ताव जिला प्रशासन को दिया गया था।

पिछले दिनों लालू प्रसाद के तीन सेवादारों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसकी वजह उन्हें संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है। लालू प्रसाद यादव को शिफ्ट करने को लेकर जिला प्रशासन और रिम्स प्रबंधन इसकी तैयारियों में जुटा है। बंगले की साफ-सफाई तेजी से की जा रही है। इसके मद्देनजर सुरक्षा के सभी बिंदुओं की जाँच की जा रही है।

आपको बता दें कि कोरोना के खतरे को देखते हुए लालू प्रसाद यादव को डायरेक्टर के बंगले में शिफ्ट करने की सिफारिश डॉक्टर उमेश द्वारा की गई थी। जिसके बाद रिम्स निदेशक और अधीक्षक की ओर से लालू यादव की शिफ्टिंग को लेकर रांची के होटवार जेल प्रशासन, जेल आईजी, रांची एसएसपी को इस संबंध में पत्र लिखा था।

वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लालू प्रसाद यादव को शिफ्ट करने के लिए प्रशासनिक अनुमति मिल गई है। अब बस थोड़ी बहुत प्रशासनिक प्रक्रिया बाकी है, जिसे जल्द ही पूरा कर लालू प्रसाद यादव को शिफ्ट कर दिया जाएगा।

लालू यादव वर्तमान में रिम्स के पेइंग वार्ड के पहले तल्ले में भर्ती हैं। जबकि पेइंग वार्ड के चौथे तल्ले में कोविड वार्ड है। वहीं, बीते दिनों लालू प्रसाद यादव की कोविड जाँच की गई थी, जिसमें रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काशी विश्वनाथ मंदिर की हुई ज्ञानवापी मस्जिद की 1700 फीट जमीन

काशी विश्‍वनाथ मंदिर प्रशासन और ज्ञानवापी मस्जिद पक्ष की ओर से पहले ही इस मामले पर सहमति बातचीत के दौरान बनी थी।

‘कौन है स्वरा भास्कर’: 15 अगस्त से पहले द वायर के दफ्तर में पुलिस, सिद्धार्थ वरदराजन ने आरफा और पेगासस से जोड़ दिया

इससे पहले द वायर की फर्जी खबरों को लेकर कश्मीर पुलिस ने उनको 'कारण बताओ नोटिस' जारी किया था। उन पर मीडिया ट्रॉयल में शामिल होने का भी आरोप है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,891FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe