Sunday, September 26, 2021
Homeराजनीतियूपी और महाराष्ट्र में घटेगी NDA की सीटें: PM मोदी के मंत्री की भविष्यवाणी

यूपी और महाराष्ट्र में घटेगी NDA की सीटें: PM मोदी के मंत्री की भविष्यवाणी

रामदास अठावले एनडीए के सहयोगी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और मोदी कैबिनेट में केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री हैं। अठावले एनडीए में बड़ा दलित चेहरा माने जाते हैं।

23 मई को चुनाव के परिणामों की घोषणा होगी, मगर उससे पहले ही सभी पार्टियाँ अपनी-अपनी जीत को लेकर दावा कर रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी लगातार दावा कर रहे हैं कि एनडीए 2014 के चुनाव की अपेक्षा 2019 में ज्यादा सीटों के साथ सत्ता में आएगी। मगर इसी बीच केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने यूपी और महाराष्ट्र में एनडीए के सीट की संख्या कम होने की बात कह दी, लेकिन साथ ही उन्होंने केंद्र में एनडीए की सरकार बनने का भी दावा किया।

बता दें कि, रामदास अठावले एनडीए के सहयोगी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और मोदी कैबिनेट में केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री हैं। अठावले एनडीए में बड़ा दलित चेहरा माने जाते हैं। उनका कहना है कि भाजपा इस बार कम से कम से कम 260 लोकसभा सीटें जीतेगी। महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के गठबंधन को 37 से 38 सीटें मिलेंगी, जबकि 2014 में उन्हें 42 सीटें मिली थीं। अठावले ने ओडिशा, पश्चिम बंगाल और दक्षिण भारत में भाजपा को अच्छी सीटें मिलने की संभावना जताई है और साथ ही कहा कि इस बार राजग को 330 से 325 सीटें मिलेंगी। हालाँकि रामदास ने एनडीए को पिछले साल की तुलना में कम सीटें मिलने की बात जरूर कही है, लेकिन उन्होंने नरेंद्र मोदी के फिर से प्रधानमंत्री पर भी विश्वास जताया है। इतना ही नहीं, उन्होंने तो एक बार फिर से खुद के मंत्री बनने की भविष्यवाणी भी कर दी।

गौरतलब है कि, पिछले महीने 14 अप्रैल को भी अठावले कुछ इसी तरह की भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि लोकसभा चुनाव में एनडीए 350 से ज्यादा सीटें जीतेगा। उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी 65 से ज्यादा सीटें जीतेंगी क्योंकि यूपी के महागठबंधन में समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के साथ कॉन्ग्रेस पार्टी नहीं है। इससे वोट बँट जाएँगे और इसका फायदा भाजपा को होगा। इसके साथ ही उन्होंने एनडीए के केंद्र में दोबारा वापस आने पर नागरिकता विधेयक में बदलाव करने के बारे में पीएम मोदी से बात करने की भी बात कही थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लड़कियों के कपड़े कैंची से काटे, राखी-गहने-चप्पल सब उतरवाए: राजस्थान में कुछ इस तरह हो रही REET की परीक्षा, रोते रहे अभ्यर्थी

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET 2021) की परीक्षा के दौरान सेंटरों पर लड़कियों के फुल बाजू के कपड़ों को कैंची से काट डालने का मामला सामने आया है।

11वीं से 14वीं शताब्दी की 157 मूर्तियाँ-कलाकृतियाँ, चोर ले गए थे अमेरिका… PM मोदी वापस लेकर लौटे

अमेरिका द्वारा भारत को सौंपी गई कलाकृतियों में सांस्कृतिक पुरावशेष, हिंदू धर्म, बौद्ध धर्म, जैन धर्म से संबंधित मूर्तियाँ शामिल हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,410FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe