Monday, May 20, 2024
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस के लिए सबसे बड़ी चुनौती बन गया यूपी का ये 'बागी': एक दिन...

कॉन्ग्रेस के लिए सबसे बड़ी चुनौती बन गया यूपी का ये ‘बागी’: एक दिन में 3000 कॉन्ग्रेसी BJP में शामिल हुए, पूरी कानपुर टीम ही ले उड़े

कानपुर में तीन बार विधायक रहे अजय कपूर ने एक साथ 3 हजार से अधिक कॉन्ग्रेस नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल करा लिया। उन्होंने कॉन्ग्रेस को मिटाने की शपथ ली है।

कानपुर में तीन बार विधायक रहे अजय कपूर अब अपनी पूर्व पार्टी के लिए ही खतरा बन गए हैं। अजय कपूर ने बीजेपी ज्वॉइन कर लिया है और अब हर रोज कॉन्ग्रेस को बड़े झटके दे रहे हैं। अजय कपूर ने बीजेपी से जुड़ने के बाद 10 से अधिक कॉन्ग्रेसी और निर्दलीय पार्षदों को भाजपा में शामिल कराया, तो शनिवार को कानपुर से लेकर बुंदेलखंड क्षेत्र तक कॉन्ग्रेस को बड़ा झटका देते हुए एक साथ 3 हजार से अधिक कॉन्ग्रेस नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल करा दिया।

अजय कपूर ने चुनौती दी है कि कानपुर में कॉन्ग्रेस का कोई नामो-निशान नहीं बचेगा। अपनी चुनौती को पूरा करते हुए उन्होंने एक साथ हजारों कॉन्ग्रेसियों को भाजपा से जोड़ा। इसमें कॉन्ग्रेस के जमीनी संगठन सेवा दल के कई जिलों के कॉन्ग्रेस अध्यक्ष भी हैं। यही नहीं, कई पूर्व विधायक, पार्षद भी बीजेपी से जुड़े। अजय कपूर साल 2002, 2007 और 2012 में कॉन्ग्रेस के टिकट पर पहले गोविंद नगर फिर किदवई नगर से विधायक रहे थे। उन्हें कानपुर में पार्टी का सबसे मजबूत चेहरा माना जाता है। हालाँकि वो 2017 और 2022 में नजदीकी मुकाबले में बीजेपी प्रत्याशी से हार गए थे। वो भी तब, जब हर बार पिछली बार के मुकाबले उन्हें अधिक वोट मिले थे।

एक साथ तीन हजार कॉन्ग्रेसी बीजेपी में शामिल

कानपुर के शास्त्री नगर स्थित एस्सेल पैलेस में पूर्व विधायक अजय कपूर ने कार्यक्रम का आयोजन किया और पूर्व कॉन्ग्रेसियों का बीजेपी में स्वागत किया। इस कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल, विधान परिषद सदस्य मानवेंद्र सिंह और भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी, भाजपा उत्तर जिला अध्यक्ष दीपू पांडेय, दक्षिण जिलाध्यक्ष शिवराम सिंह की मौजूदगी में पार्षद, सेवादल के प्रांतीय पदाधिकारी, कांग्रेस के वार्ड अध्यक्ष, पूर्व वार्ड अध्यक्ष, दक्षिण जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ली।

पूर्व विधायक अजय कपूर के प्रति आस्था जताते हुए कानपुर-बुंदेलखंड जोन के कॉन्ग्रेस सेवादल युवा ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष संगीत तिवारी, नौ जिलाध्यक्षों समेत कई पदाधिकारियों ने पार्टी नेतृत्व को भेजे इस्तीफा में कहा है कि पार्टी नेता एसी से बाहर नहीं निकलते हैं। इसलिए हम सब भाजपा में जा रहे हैं। सेवादल नेता संगीत की ओर से पार्टी अध्यक्ष अजय राय को भेजे गए इस्तीफे में कहा गया है कि नगर निकाय चुनाव में सेवादल के कई कार्यकर्ताओं को तवज्जो दी गई थी लेकिन लोकसभा व विधानसभा चुनाव में इन्हें पूछा नहीं जाता। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में कॉन्ग्रेस के नेता आराम पसंद हो गए हैं। इसलिए उनकी अनदेखी हो रही है।

इसके साथ ही कॉन्ग्रेस सेवादल युवा टीम के प्रदेश उपाध्यक्ष शानू सिंह, कानपुर जिलाध्यक्ष अंकित पाल, प्रदेश महासचिव संजय अवस्थी, गिरीश कमल, प्रदेश सचिव राजेंद्र कुमार, आनंद तिवारी व अन्नू अवस्थी, नगर-ग्रामीण के पंकज गुप्ता ने भी कॉग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ले ली।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

कनाडा, अमेरिका, अरब… AAP ने करोड़ों का लिया चंदा, लेकिन देने वालों की पहचान छिपा ली: ED का खुलासा, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने भी...

ED की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि AAP ने ₹7.08 करोड़ की विदेशी फंडिंग में गड़बड़ियाँ की हैं। इस रिपोर्ट को गृह मंत्रालय को भेजा गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -