Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीतिअपने बच्चों के लिए छोड़े पैसे-जमीन, आम लोगों के लिए गरीबी: कॉन्ग्रेस पार्टी के...

अपने बच्चों के लिए छोड़े पैसे-जमीन, आम लोगों के लिए गरीबी: कॉन्ग्रेस पार्टी के शाही परिवार की ‘विरासत’ PM मोदी ने गिनाए

प्रधानमंत्री ने कहा, "मोदी आपका जीवन बदलने के लिए दिन रात एक कर रहा है। कॉन्ग्रेस पार्टी के शाही परिवार ने अपने बच्चों के लिए कौन सी विरासत छोड़ी? ढेर सारा पैसा… देश की प्राइम लोकेशंस पर जमीनें… पावर और प्रिविलेज… और कॉन्ग्रेस पार्टी के शाही परिवार ने 6 दशक में देश को कौन सी विरासत दी? सिर्फ गरीबी।"

लोकसभा चुनाव 2024 में चुनाव प्रचार के लिए आज मंगलवार (30 अप्रैल 2024) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र में हैं। उन्होंने माड़ा के बाद उस्मानाबाद में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कॉन्ग्रेस पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के उन्होंने घोटाले सामने लाए, वे आज उन्हें गालियाँ दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “कॉन्ग्रेस पार्टी को पराजय का भय इतना सता रहा है कि AI के द्वारा हमारे चेहरे का उपयोग करके फेक वीडियो बना रहे हैं। मोदी की आवाज को और मोदी के भाषण का उपयोग करके नई-नई चीजें गढ़ रहे हैं। मोदी आपका जीवन बदलने के लिए दिन रात एक कर रहा है और ये इंडी अघाड़ी वाले मोदी को बदलने के लिए पूरी शक्ति लगा रहे हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “मोदी आपका जीवन बदलने के लिए दिन रात एक कर रहा है और ये इंडी अघाड़ी वाले मोदी को बदलने के लिए पूरी शक्ति लगा रहे हैं। जिनके घोटाले मैंने रोके हैं, वो मोदी से गुस्सा होंगे या नहीं? वो मोदी को गालियां देंगे या नहीं? आजकल ये इसी काम में लगे हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “ये चुनाव भारत के स्वाभिमान का है। आपने 10 साल पहले का समय देखा है और आप आज का भी समय देख रहे हैं। आज दुनिया उस भारत को जानती है, जो दुनिया के विकास को गति दे रहा है।” उन्होंने आगे कहा, “उस्मानाबाद में मोदी जी के प्रति उनके परिवारजनों का ये अपार स्नेह साफ बता रहा है कि पूरा महाराष्ट्र NDA के सुशासन के साथ है।”

इसके बाद प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र के लातूर में भी एक जनसभा को संबोधित किया। लातूर में बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “ये चुनाव भारत के स्वाभिमान का है। आपने 10 साल पहले का समय देखा है और आप आज का भी समय देख रहे हैं। आज दुनिया उस भारत को जानती है, जो दुनिया के विकास को गति दे रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “कॉन्ग्रेस आपकी संपत्ति का ‘एक्स-रे’ कराना चाहती है। आपकी संपत्ति हड़पना चाहती है और फिर उसे अपने वोट बैंक में बाँटना चाहती है। क्या आप अपनी संपत्ति कांग्रेस को देना चाहेंगे? कॉन्ग्रेस की नज़र आपकी वर्तमान कमाई पर तो है ही, आप अपने बच्चों के लिए जो संपत्ति बना रहे हैं उस पर भी उसकी गिद्ध दृष्टि है!”

प्रधानमंत्री ने कहा, “मोदी आपका जीवन बदलने के लिए दिन रात एक कर रहा है। कॉन्ग्रेस पार्टी के शाही परिवार ने अपने बच्चों के लिए कौन सी विरासत छोड़ी? ढेर सारा पैसा… देश की प्राइम लोकेशंस पर जमीनें… पावर और प्रिविलेज… और कॉन्ग्रेस पार्टी के शाही परिवार ने 6 दशक में देश को कौन सी विरासत दी? सिर्फ गरीबी।”

आतंकी हमलों की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “2014 के पहले का वो कालखंड याद करिए… कॉन्ग्रेस के उस दौर में हेडलाइनें हुआ करती थीं- भारत ने मुंबई आतंकी हमले पर पाकिस्तान को एक और डोजियर सौंपा। आज भारत डोजियर नहीं देता, आज का भारत घर में घुसकर मारता है।”

उन्होंने आगे कहा, “आज आप किसी भी दिन टीवी खोलिए, कोई भी अखबार उठाइए… ऐसी अनेक खबरें होती हैं जो बताती हैं कि हमारा देश भारत, कैसे तेजी से आगे बढ़ रहा है। कोई ना कोई सेक्टर, चाहे मार्केट हो, मैन्युफैक्चरिंग हो, स्पेस हो, डिफेंस हो…। कॉन्ग्रेस ने युवाओं को सपनों को मारा है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “कॉन्ग्रेस के राज में हर सुबह हम अखबारों में एक नए घोटाले का नाम पढ़ते थे। हेडलाइन होती थीं- कोलगेट: कोयले में इतने लाख करोड़ का घोटाला। आज हेडलाइनें होती हैं- इतने करोड़ यहां पकड़े गए… इतने करोड़ रुपए वहां पकड़े गए, नोटों की गड्डियां निकल रही हैं… बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी आज जेल की सलाखों के पीछे हैं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -