Tuesday, October 19, 2021
Homeराजनीतिनहीं चलेगा पवार का पावर, BJP को महाराष्ट्र में 200+ सीटें: ABP के ओपिनियन...

नहीं चलेगा पवार का पावर, BJP को महाराष्ट्र में 200+ सीटें: ABP के ओपिनियन पोल में देवेंद्र के करिश्मे पर मुहर

जहाँ हरियाणा में भाजपा को तीन चौथाई से अधिक सीटें मिल रही हैं, महाराष्ट्र में भी पार्टी बड़ी बहुमत की तरफ बढ़ रही है। भाजपा की सीटों का आँकड़ा 200 पार होता दिख रहा है और ओपिनियन पोल में इसे 205 सीटें दी गई हैं। वहीं कॉन्ग्रेस-एनसीपी गठबंधन मात्र 55 सीटों पर सिमट कर रह जाएगा।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव और मतगणना के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। चुनाव आयोग ने 21 अक्टूबर को चुनाव और 24 अक्टूबर को मतगणना कराने का ऐलान किया है। महाराष्ट्र के साथ-साथ हरियाणा में भी विधानसभा चुनाव होंगे। इसके साथ-साथ कई अन्य राज्यों में 64 सीटों पर उपचुनाव भी होंगे। लोकसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत के बाद यह पहला विधानसभा चुनाव होगा और इसमें कॉन्ग्रेस की भी कड़ी परीक्षा होगी। इसी बीच एबीपी न्यूज़ का ओपिनियन पोल भी आ गया है।

महाराष्ट्र में लोगों ने सीएम पद के लिए देवेंद्र फडणवीस को अपनी पहली पसंद माना है और दूसरे-तीसरे नंबर पर आने वाले नेता उनके नजदीक कहीं नहीं ठहरते। ऐसा सामने आया है एबीपी न्यूज़ के ओपिनियन पोल में। देवेंद्र फडणवीस को 39% लोगों ने मुख्यमंत्री के लिए पहली पसंद माना है जबकि 6% लोग उद्धव ठाकरे के पक्ष में थे। बता दें कि उद्धव की शिवसेना भी राजग का हिस्सा है। कॉन्ग्रेस के अशोक चव्हाण को और एनसीपी के शरद पवार को पाँच-पाँच प्रतिशत लोगों ने सीएम के लिए पहली पसंद माना। दोनों ही पूर्व में राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

महाराष्ट्र में कुल विधानसभा सीटों के लिए चुनाव आयोजित किए जाएँगे। एबीपी न्यूज़ के ओपिनियन पोल के अनुसार, जहाँ हरियाणा में भाजपा को तीन चौथाई से अधिक सीटें मिल रही हैं, महाराष्ट्र में भी पार्टी बड़ी बहुमत की तरफ बढ़ रही है। भाजपा की सीटों का आँकड़ा 200 पार होता दिख रहा है और ओपिनियन पोल में इसे 205 सीटें दी गई हैं। वहीं कॉन्ग्रेस-एनसीपी गठबंधन मात्र 55 सीटों पर सिमट कर रह जाएगा।

अगर वोट प्रतिशत की बात करें तो एबीपी के ओपिनियन पोल में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को 46% वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है। वहीं कॉन्ग्रेस-एनसीपी को 30% वोट मिलने का अनुमान है फ़िलहाल इस ओपिनियन पोल से यह साबित हो रहा है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का करिश्मा बरकरार है, वहीं पवार कॉन्ग्रेस के साथ मिल कर भी फ्लॉप साबित होंगे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान हारे भी न और टीम इंडिया गँवा दे 2 अंक: खुद को ‘देशभक्त’ साबित करने में लगे नेता, भूले यह विश्व कप है-द्विपक्षीय...

सृजिकल स्ट्राइक का सबूत माँगने वाले और मंच से 'पाकिस्तान ज़िंदाबाद' का नारा लगवाने वाले भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच रद्द कराने की माँग कर 'देशभक्त' बन जाएँगे?

धर्मांतरण कराने आए ईसाई समूह को ग्रामीणों ने बंधक बनाया, छत्तीसगढ़ की गवर्नर का CM को पत्र- जबरन धर्म परिवर्तन पर हो एक्शन

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में ग्रामीणों ने ईसाई समुदाय के 45 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया। यह समूह देर रात धर्मांतरण कराने के इरादे से पहुँचा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,980FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe