Sunday, July 3, 2022
Homeराजनीति'महाराष्ट्र से शनि को चले जाना चाहिए': अमरावती में MP नवनीत राणा और पति...

‘महाराष्ट्र से शनि को चले जाना चाहिए’: अमरावती में MP नवनीत राणा और पति पर फिर FIR, रोड जाम करने और लाउडस्पीकर बजाने का आरोप

लोकसभा सांसद नवनीत राणा की गिरफ्तारी को लेकर संसद की विशेषाधिकार समिति ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और मुंबई पुलिस के आयुक्त को तलब किया है। उन्हें नवनीत राणा की गिरफ्तारी को लेकर 15 जून को मौखिक साक्ष्य के लिए पेश होने को होने को कहा है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा करने के बाद से अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा (Ravi Rana) के खिलाफ राजनीतिक बदला लेने का सिलसिला जारी है। अब राणा दंपत्ति पर अमरावती में सड़क जाम करने को लेकर FIR दर्ज कराई गई है।

दरअसल, लगभग एक महीना बाद घर पहुँचने पर कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया था। पुलिस का आरोप है कि राणा दंपत्ति ने रोड पर मंच बनाकर रोड किया और रात तक लाउडस्पीकर बजाकर निर्धारित नियमों को तोड़ा है। इस सिलसिले में पुलिस ने पति-पत्नी और 14 समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जेल से रिहा होने के बाद शनिवार (28 मई 2022) को सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा था कि शनि को अब महाराष्ट्र छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को शनि लग गया है, इसलिए वह रामनगर में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी।

महाराष्ट्र में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “राम और हनुमान का महाराष्ट्र में इतना अनादर क्यों हो रहा है? ये शनि जो हमारे महाराष्ट्र में आ गया है, इसे जाना ही चाहिए। इसके लिए मैं आरती और हनुमान चालीसा का पाठ करूंगी।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने दिल्ली में इतने शांतिपूर्ण तरीके से हनुमान चालीसा का पाठ किया। सुरक्षा भी थी और मुझे कोई समस्या नहीं हुई, लेकिन पता नहीं महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का पाठ करने का मुद्दा क्यों है?” 

जब रामनगर के हनुमान मंदिर में राणा दंपत्ति हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुँचे तो राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी (NCP) के कार्यकर्ताओं ने उनका जबरदस्त विरोध किया। NCP का आरोप था कि उनके हनुमान चालीसा के पाठ का बैनर उनके कार्यालय के सामने लगाया गया था।

बता दें कि शुक्रवार (27 मई 2022) को लोकसभा सांसद नवनीत राणा की गिरफ्तारी को लेकर संसद की विशेषाधिकार समिति (Parliament Privileges Committee) ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक (DGP) और मुंबई पुलिस के आयुक्त को तलब किया है। उन्हें नवनीत राणा की गिरफ्तारी को लेकर 15 जून को मौखिक साक्ष्य के लिए पेश होने को होने को कहा है।

बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा के बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने इसको लेकर भारी उत्पात मचाया था। इसके बाद मुंबई पुलिस ने पति-पत्नी को 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया था। उन पर देशद्रोह सहित कई धाराओं में केस दर्ज किए गए थे। कोर्ट ने दोनों को 4 मई को जमानत दे दी थी।

कोर्ट से जमानत मिलते ही बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) की टीम सांसद नवनीत राणा के घर पर निरीक्षण करने के लिए पहुँच गई। BMC ने उनके घर के बाहर नोटिस चिपकाया था। इस नोटिस में कहा गया है कि BMC उनके फ्लैट का निरीक्षण कर यह जाँच करेगी कि उसमें कोई अवैध निर्माण तो नहीं हुआ है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

8 लोग थे निशाने पर, एक डॉक्टर को वीडियो बना माँगनी पड़ी थी माफ़ी: उमेश कोल्हे के गले पर 5 इंच चौड़ा, 7 इंच...

उमेश कोल्हे के गले पर जख्म 5 इंच चौड़ा, 5 इंच लंबा और 5 इंच गहरा था। साँस वाली नली, भोजन निगलने वाली नली और आँखों की नसों पर भी वार किए गए थे।

सिर कलम करने में जिस डॉ युसूफ का हाथ, वो 16 साल से था दोस्त: अमरावती हत्याकांड में कश्मीर नरसंहार वाला पैटर्न, उदयपुर में...

अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या में उनका 16 साल पुराना वेटेनरी डॉक्टर दोस्त यूसुफ खान भी शामिल था। उसी ने कोल्हे की पोस्ट को वायरल किया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,752FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe