Friday, December 3, 2021
Homeराजनीतिउद्धव सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड कोरोना पॉजिटिव, स्टाफ के 14 लोग भी हो...

उद्धव सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड कोरोना पॉजिटिव, स्टाफ के 14 लोग भी हो चुके हैं संक्रमित

जितेंद्र आव्हाड की सुरक्षा में तैनात पॉंच कान्स्टेबल सहित उनके 14 स्टाफ कोरोना से पहले ही संक्रमित हो चुके हैं। इसके बाद मंत्री ने खुद को क्वारंटाइन कर रखा था। उनकी शुरुआती रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी।

महाराष्ट्र कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित राज्य है। अब राज्य की उद्धव सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। 54 वर्षीय मंत्री को एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे प्रदेश की सरकार में इससे हड़कंप मच गया है। इससे पहले मंत्री के 14 स्टाफ संक्रमित पाए गए थे।

ठाणे जिले के कालवा-मुंद्रा से विधायक और NCP नेता जितेंद्र आव्हाड ने जानकारी देते हुए बताया था कि वे एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए थे जो बाद में कोरोना पॉजिटिव निकला था। इसके बाद उन्होंने क्वारंटीन में जाने की घोषणा की थी। हालाँकि 13 अप्रैल को ही मंत्री को जाँच में कोरोना निगेटिव पाया गया था, जिसके बाद वह अपने आवास पर ही थे।

इसके एक हफ्ते बाद यानी कि मंगलवार को फिर से एक अस्पताल में जाँच कराई, जिसकी गुरुवार को आई रिपोर्ट में मंत्री को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। हाल ही में आव्हाड के 14 निजी स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें 14 स्टाफ में 5 पुलिस कॉन्स्टेबल थे, जो उनकी सुरक्षा में तैनात हैं, जबकि बाकी 9 लोगों में उनके निजी स्टाफ, घर के नौकर और पार्टी के कार्यकर्ता शामिल थे।

दरअसल आव्हाड एक पुलिस अधिकारी के संपर्क में आए थे, जो बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस अधिकारी ने मुंब्रा क्षेत्र में तबलीगी जमात के सदस्यों को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया था। इसके तहत 13 बांग्लादेशी और 8 मलेशियाई नागरिकों को पकड़ा गया था।

इतना ही नहीं पुलिस अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुंब्रा पुलिस स्टेशन के 90 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन किया गया था। इससे पहले मुंबई में केन्द्रीय सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले के बंगले पर तैनात एक कॉन्स्टेबल को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मालाबार हिल्स पर तैनात दो महिला पुलिसकर्मी को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद वहाँ तैनात 6 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया था।

आपको बता दें कि देश में सबसे अधिक कोरोना के मरीज महाराष्ट्र में हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 283, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 6430 हो गई है। मुंबई में कोरोना के 4205 मामले हो गए हैं, जबकि यहाँ पर अब तक 167 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस में खालिस्तान समर्थक सिंगर मूसेवाला: सिद्धू ने बताया ‘यूथ आइकॉन’, कैप्टन सरकार में हुआ था आर्म्स एक्ट का केस

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला कॉन्ग्रेस में शामिल हो गए हैं। वो खालिस्तान समर्थक और आतंकी भिंडरावाले का प्रशंसक रहे हैं।

2 साल तक के बच्चों का यौन शोषण, बच्चियों के खरीदे अश्लील वीडियो: सब कुछ जानकर भी चुप रही CIA, ‘गोपनीयता’ बनी बहाना

अमेरिका की सीक्रेट सर्विस एजेंसी सीआईए को अपने कम-से-कम 10 कर्मचारियों द्वारा बच्चों के यौन शोषण से संबंधित मामलों की जानकारी मिली है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,299FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe