Tuesday, August 3, 2021
Homeराजनीति'इटैलियन और उनकी संतानों को हटाएँ, ममता बनर्जी संयुक्त कॉन्ग्रेस की अध्यक्ष बनें'

‘इटैलियन और उनकी संतानों को हटाएँ, ममता बनर्जी संयुक्त कॉन्ग्रेस की अध्यक्ष बनें’

"राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी को भी इसी राह पर चलना चाहिए और शामिल (कॉन्ग्रेस में) हो जाना चाहिए।"

अपने बयानों के कारण भाजपा को अक्सर परेशानी में डालने वाले BJP नेता सुब्रमण्यम स्वामी एक बार फिर से अपने बयान के कारण चर्चा में आ गए हैं। स्वामी ने कर्नाटक और गोवा की राजनैतिक परिस्थितियों को देखते हुए कॉन्ग्रेस के हाई कमान पर तंज कसा है, साथ ही अपनी पार्टी पर भी निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट करके लिखा, “गोवा और कश्मीर के हालातों को देखते हुए मुझे लगता है कि यदि देश में भाजपा एकमात्र पार्टी बच गई तो इससे राष्ट्र का लोकतंत्र कमजोर हो जाएगा। इसका हल क्या है? इटैलियन और उनकी संतानों को हटने के लिए कहें, ताकि उसके बाद ममता संयुक्त कॉन्ग्रेस की अध्यक्ष बनें। राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी (NCP) को भी इसी राह पर चलना चाहिए और शामिल (कॉन्ग्रेस में) हो जाना चाहिए।”

गौरतलब है स्वामी का यह बयान उस समय चर्चा में आया है जब कर्नाटक और गोवा में अपनी बिगड़ती स्थिति के लिए कॉन्ग्रेस खुलकर भाजपा को जिम्मेदार ठहरा रही है। इतना ही नहीं, कॉन्ग्रेस नेता गुलाब नबी आजाद तो राज्यसभा में भाजपा पर संविधान की परवाह न करने का आरोप भी लगा चुके हैं।

स्वामी द्वारा दिए गए विवादित बयान ‘बीजेपी में शराब बैन हो‘; ‘बीजेपी के नेता वेस्टर्न कपड़ों में क्यों‘; ‘राजीव की हत्या से सोनिया को फायदा हुआ’ आदि पहले भी सुर्खियों में रह चुके हैं। उस दौरान भी स्वामी के कारण पार्टी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था और अब फिर वैसा ही हो रहा है।

बता दें कि इन दिनों कर्नाटक में जहाँ बागी विधायकों के कारण कॉन्ग्रेस और जेडीएस सरकार पर संकट गहरा गया है, वहीं गोवा में भी कॉन्ग्रेस के 15 में से 10 विधायक भाजपा से जुड़ गए हैं, जिस कारण कॉन्ग्रेस के पास विधानसभा में सिर्फ़ 5 विधायक बचे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,702FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe