Monday, June 17, 2024
Homeराजनीतिभगवान श्रीकृष्ण के जन्मस्थान पहुँचने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र मोदी: ब्रज रज उत्सव...

भगवान श्रीकृष्ण के जन्मस्थान पहुँचने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र मोदी: ब्रज रज उत्सव का बनेंगे हिस्सा, मनेगी मीराबाई की 525वीं जयंती

पीएम मोदी का ब्रज रज उत्सव में बने मंच से करीब 40 मिनट का संबोधन भी होगा। पीएम के वहाँ मीराबाई की 525वीं जयंती पर प्रशासन द्वारा तैयार कराई गई करीब 5 मिनट की डॉक्यूमेंट्री भी देखने का कार्यक्रम भी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी गुरुवार 23 नवंबर, 2023 को श्री कृष्ण जन्मभूमि मथुरा का दौरे पर होंगे। वो वहाँ जाने वाले देश के पहले पीएम होंगे। उनके स्वागत और आगवानी के लिए वहाँ तैयारियाँ जोर-शोर से हो रही है। दरअसल, पीएम मोदी वहाँ करीब तीन घंटे रहेंगे। वहीं CM योगी वहाँ प्रधानमंत्री की आगवानी करेंगे।

माना जा रहा है कि अयोध्या और काशी के बाद पीएम का फोकस अब मथुरा पर है। उनके दौरे से पहले वहाँ बुधवार (22 नवंबर, 2023) को एसपीजी ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके लिए वहाँ पुलिस और पीएसी के 4 हजार जवानों की तैनाती की गई।

गौरतलब है पीएम का ये दौरा वहाँ ऐसे वक्त में हो रहा है जब यूपी की योगी आदित्यनाथ वाली बाँके बिहारी मंदिर के कॉरिडोर निर्माण को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार (21 नवंबर, 2023) को हरी झंडी दिखाई है। इस आदेश के बाद अब इस कॉरिडोर की राह में आने वाले अतिक्रमण को हटाने का रास्ता साफ़ हो गया है।

कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण के मुताबिक, पीएम पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि दर्शन करने जाएँगे। इसके बाद ब्रज रज उत्सव में जाएँगे। उनका शाम 4 बजे तक मथुरा पहुँचने और करीब सवा 6 बजे वापस जाने का कार्यक्रम है।

वहीं मथुरा के डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह के मुताबिक, पीएम के बाँके बिहारी के दर्शन करने की पूरी संभावना है। पीएम का हेलीकॉप्टर आर्मी हेलीपैड पर उतरने के बाद वो वहाँ से सीधे बाँके बिहारी के दर्शन को जा सकते हैं।

इस दौरे के दौरान पीएम मोदी का ब्रज रज उत्सव रेलवे ग्राउंड में बने मंच से करीब 40 मिनट का संबोधन भी होगा। पीएम के वहाँ मीराबाई की 525वीं जयंती पर प्रशासन द्वारा तैयार कराई गई करीब 5 मिनट की डॉक्यूमेंट्री भी देखने का कार्यक्रम भी है।

इसके बाद पीएम सांसद हेमा मालिनी की उनके ग्रुप के साथ मीराबाई के जन्मोत्सव पर दी जाने वाली नाट्य प्रस्तुति भी देखेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के रेलवे ग्राउंड में ब्रजरज मेला उत्सव में रहने के दौरान वहाँ के आसपास के घरों की छतों पर स्नाइपर की तैनाती की गई है।

पीएम के मथुरा दौरे से पहले एडीजी आगरा जोन अनुपमा कुलश्रेष्ठ और आगरा मंडल कमिश्नर ऋतु माहेश्वरी ने सुरक्षाकर्मियों के साथ ब्रिफिंग भी की। वहीं पीएम के स्वागत के लिए मथुरा के चौराहों को लाइटिंग और फूलों से सजाया गया है। नगर निगम धूल और प्रदूषण से बचाव के लिए सड़कों की धुलाई के साथ पानी की बौछारें कर रहा। मथुरा में सड़क किनारे पेंटिंग भी की गई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस जगन्नाथ मंदिर में फेंका गया था गाय का सिर, वहाँ हजारों की भीड़ ने जुट कर की महा-आरती: पूछा – खुलेआम कैसे घूम...

रतलाम के जिस मंदिर में 4 मुस्लिमों ने गाय का सिर काट कर फेंका था वहाँ हजारों हिन्दुओं ने महाआरती कर के असल साजिशकर्ता को पकड़ने की माँग उठाई।

केरल की वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गाँधी, पहली बार लोकसभा लड़ेंगी प्रियंका: रायबरेली रख कर यूपी की राजनीति पर कॉन्ग्रेस का सारा जोर

राहुल गाँधी ने फैसला लिया है कि वो वायनाड सीट छोड़ देंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। वहीं वायनाड की रिक्त सीट पर प्रियंका गाँधी लड़ेंगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -