Sunday, July 14, 2024

विषय

Shri Krishna

‘मुख से जो कुछ निकला, उसके लिए भक्त क्षमा करें’: प्रदीप मिश्रा ने बरसाना में राधा रानी के सामने जमीन पर नाक रगड़ माँगी...

प्रदीप मिश्रा ने कहा था कि राधा रानी का जन्म बरसाना नहीं, बल्कि रावलगाँव में हुआ था, उनके पिता बरसाना में कचहरी लगाते थे और राधा रानी साल में 1 बार वहाँ जाती थीं।

‘संपत्तियों पर कब्जा करना और उसे अपनी संपत्ति घोषित करना वक्फ बोर्ड का स्वभाव’: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में बोला हिंदू पक्ष- 1968 का समझौता...

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में कई तथ्यों को रखते हुए हिंदू पक्ष ने शाही ईदगाह ढाँचे को ही मंदिर का मूल गर्भगृह बताया है।

राम, शिव और अब कृष्ण… हिंदू देवताओं से इतनी घृणा क्यों करती है कॉन्ग्रेस

कॉन्ग्रेस सरकार में मंत्री रामप्पा तिम्मापुर ने यौन शोषण के आरोपित निलम्बित जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना की तुलना श्रीकृष्ण से कर दी है।

शाही ईदगाह पर मुस्लिम पक्ष को सुप्रीम कोर्ट का झटका, कहा- श्रीकृष्ण जन्मभूमि से जुड़े सभी मामलों की एक साथ होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह ढाँचे से संबंधित इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश को रद्द करने मुस्लिम पक्ष की माँग खारिज कर दी।

‘भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति का पता लगाने के लिए आगरा की बेगम मस्जिद का हो सर्वे’: मथुरा के संत ने ASI को लिखा पत्र,...

संत कौशल किशोर ठाकुर ने ASI को पत्र लिखकर आगरा मस्जिद की सीढ़ियों में दबी कृष्ण की प्रतिमा का पता लगाने के लिए सर्वे का आग्रह किया है।

मथुरा में जिस कुएँ को भगवान कृष्ण के परपोते ने बनवाया, वहाँ हिंदुओं के पूजा में मुस्लिम डाल रहे अड़ंगा: इलाहाबाद हाई कोर्ट में...

शाही ईदगाह विवादित ढाँचा में सीढ़ियों के पास बने कुँए पर लम्बे समय से हिन्दू पूजा करते आए हैं लेकिन अब मुस्लिम इसमें व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं। यह कुआँ हिन्दुओं के लिए धार्मिक रूप से महत्वपूर्ण है और इसका निर्माण श्रीकृष्ण के प्रपौत्र वज्रनाभ ने करवाया था।

PM मोदी ने समुद्र में जाकर देखी असली द्वारका, भगवान कृष्ण ने बसाया, सिन्धु घाटी सभ्यता से भी पुरानी है यह नगरी, जानें इसका...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को धर्म नगरी द्वारका का दौरा किया । यहाँ पीएम मोदी ने भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना की। समुद्र में डूबी यह नगरी 6000 से भी अधिक वर्ष पुरानी है।

‘समुद्र की गहराई में मुझे दिव्यता का अनुभव हुआ…’: पीएम मोदी ने जलमग्न द्वारका नगरी के किए दर्शन, द्वारकाधीश श्रीकृष्ण को नमन किया

पीएम मोदी ने गुजरात यात्रा के दौरान समुद्र में डुबकी लगाकर जलमग्न द्वारका नगरी के दर्शन किए और भगवान कृष्ण को प्रणाम किया।

‘इंशाल्लाह, तुझे बम से उड़ाएँगे’: मथुरा के श्रीकृष्णजन्मभूमि के वादी को वॉट्सएप कॉल पर मिली धमकी, कहा- केस वापस लो नहीं तो ईदगाह ढाँचे...

श्री कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद के वादी आशुतोष पांडेय को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी भरा फोन पाकिस्तान नंबर से आया था।

CAA पर मुस्लिमों को किया गुमराह: अजमेर दरगाह के दीवान ने कबूला, कहा- कोर्ट के बाहर हो काशी-मथुरा का समाधान

राजस्थान के अजमेर के मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के दीवान एवं सजदानशीं सैयद ज़ैनुल आबेदीन ने CAA और मथुरा-काशी को लेकर अपनी बात रखी है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें