Monday, July 22, 2024
Homeराजनीति'मुसलमानों को अहसास होना चाहिए कि कर्नाटक में कॉन्ग्रेस की वजह से भाजपा सत्ता...

‘मुसलमानों को अहसास होना चाहिए कि कर्नाटक में कॉन्ग्रेस की वजह से भाजपा सत्ता में आई’: एचडी कुमारस्वामी

इस समय कर्नाटक में भाजपा की सरकार कॉन्ग्रेस की वजह से ही है। यहाँ पर अगर भाजपा सत्ता में आई है तो यह जद(एस) की वजह की वजह से नहीं, बल्कि कॉन्ग्रेस की वजह से आई है। यह बात मुस्लिम भाइयों को अच्छे से समझ लेनी चाहिए।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने एक बार फिर से कॉन्ग्रेस पर सवाल खड़े किए हैं। कभी कॉन्ग्रेस के समर्थन से मुख्यमंत्री बनने वाले कुमारस्वामी ने दावा किया कि देश की सबसे पुरानी पार्टी दोबारा सत्ता में कभी नहीं आएगी और भविष्य क्षेत्रीय पार्टियों का है। 

दरअसल, पार्टी कार्यालय जेपी भवन में उत्तरी कर्नाटक स्थित हनागल के स्थानीय नेता कादर शेख के नेतृत्व में राजनीतिक कार्यकर्ताओं के जद (एस) में शामिल होने के अवसर पर स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस स्वागत समारोह में एचडी कुमारस्वामी भी उपस्थित हुए थे। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुसलमानों को ‘अहसास होना चाहिए’ कि राज्य की सत्ता में भाजपा, कॉन्ग्रेस की वजह से आई। इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि इस समय कर्नाटक में भाजपा की सरकार कॉन्ग्रेस की वजह से ही है। यहाँ पर अगर भाजपा सत्ता में आई है तो यह जद(एस) की वजह की वजह से नहीं, बल्कि कॉन्ग्रेस की वजह से आई है। यह बात मुस्लिम भाइयों को अच्छे से समझ लेनी चाहिए।

जद(एस) नेता ने आगे कहा, ‘‘कॉन्ग्रेस में अकेले सत्ता में आने की ताकत नहीं है। हमारे मुसलमान भाइयों को यह तथ्य समझने की जरूरत है, नहीं तो आपको झटके लगने जारी रहेंगे।’’ उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2013 में कॉन्ग्रेस को बहुमत भाजपा के तीन टुकडे़- एक भाजपा और अन्य दो समूह मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और मंत्री बी श्रीरामुलु- में बँटने की वजह से मिला। 

कुमारस्वामी ने कॉन्ग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कहा कि यह हास्यास्पद है कि कॉन्ग्रेस के भीतर अगले चुनाव में जीत मिलने पर कौन मुख्यमंत्री बनेगा, इसको लेकर संघर्ष चल रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘कॉन्ग्रेस में आंतरिक लड़ाई चल रही है कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा जबकि चुनाव होने में अभी दो साल का समय है। वे सत्ता में आने को लेकर उतावले हैं और दो साल का भी इंतजार नहीं कर सकते। वे यह सोच कर अपनी सूट की सिलाई शुरू कर चुके हैं जैसे वे सत्ता में आ गए हैं।

कादर शेख का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि हनागल के लोग जद (एस) में शामिल होना इस बात का संकेत है कि यह निर्वाचन क्षेत्र 2023 के विधानसभा चुनावों में उत्तरी कर्नाटक में जीत का ‘हमारा प्रवेश द्वार’ बन जाएगा। बता दें कि हनागल विधानसभा सीट 6 बार से बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री सीएम उदासी के निधन से खाली हुई है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक में जद (एस) के लिए हर निर्वाचन क्षेत्र महत्वपूर्ण है और उनकी पार्टी का इरादा अपनी पहुँच का विस्तार करना और राज्य भर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए एक मजबूत क्षेत्रीय पार्टी बनने का है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हज पर मुस्लिम मर्द दबाते हैं बच्चियों-औरतों के स्तन, पीछे से सटाते हैं लिंग, घुसाते हैं उँगली… और कहते हैं अल्हम्दुलिल्लाह: जिन-जिन ने झेला,...

कुछ महिलाओं की मानें तो उन्हें यकीन नहीं हुआ इतनी 'पाक' जगह पर लोग ऐसी हरकत कर रहे हैं और ऐसा करके किसी को कोई पछतावा भी नहीं था।

बाइडेन बाहर, कमला हैरिस पर संकट: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ओबामा ने चली चाल, समर्थन पर कहा – भविष्य में क्या होगा, कोई नहीं...

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की दौड़ से बाइडेन ने अपना नाम पीछे लिया तो बराक ओबामा ने उनकी तारीफ की और कमला हैरिस का समर्थन करने से बचते दिखे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -