Saturday, June 22, 2024
Homeराजनीतिनीतीश कुमार के RJD वाले मंत्री ने प्रेस कॉफ्रेंस में ही बकी गाली, 'बोंकाचो@'...

नीतीश कुमार के RJD वाले मंत्री ने प्रेस कॉफ्रेंस में ही बकी गाली, ‘बोंकाचो@’ शब्द का किया इस्तेमाल: वायरल हुआ वीडियो

बताते चलें कि सुरेंद्र कुमार यादव राष्ट्रीय जनता दल (RJD) कोटे से नीतीश-तेजस्वी सरकार की कैबिनेट में मंत्री हैं। भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा, “मंत्री सुरेंद्र यादव का दबंग इतिहास रहा है।"

बिहार में नीतीश-तेजस्वी की गठबंधन वाली सरकार के मंत्री सुरेंद्र कुमार यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस में गाली देते सुनाई पड़े। उनका ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। इससे पहले भी नई सरकार के कई मंत्री विवादों में घिरे हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की गठबंधन वाली सरकार के मंत्री का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें उनको मीडिया के सामने ऑन कैमरा गाली देते हुए सुना जा सकता है। वहीं सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना भी हो रही है और विपक्षी दलों के नेता भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

भाजपा नेता निखिल आनंद ने मंत्री सुरेंद्र कुमार का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया और लिखा, “सुरेंद्र भाई मंत्री हैं और उनकी मंशा ठीक है, इंटरेस्ट भी लेते हैं। लेकिन ई जो बुड़बकवा आपको सीखा रहा था लाइव पीसी में! बताइए इसको समझ में नहीं आता है कि मंत्री को पब्लिकली ज्ञान नहीं देना चाहिए। मंत्री जी ठीक बोले- फोटो खिंचवाओ लेकिन ऐसे ज्ञान मत दो कि मंत्री को सब “बो@चो@” समझे।”

आपको बताते चलें कि सुरेंद्र कुमार यादव राष्ट्रीय जनता दल (RJD) कोटे से नीतीश-तेजस्वी सरकार की कैबिनेट में मंत्री हैं। भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा, “मंत्री सुरेंद्र यादव का दबंग इतिहास रहा है। वे ज्ञान से भी भरे हुए हैं, कभी विधायक रहते हुए बीपीएससी की परीक्षा क्वालिफाई कर गए थे। अब मंत्री बने हैं तो अपनी जुबान पर काबू रखना चाहिए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में किसी ने पब्लिकली सलाह दे दी तो वे भड़क गए। लगता है बिहार सरकार के मंत्रियों को सार्वजनिक मंच पर कैसे बयान देने हैं, इसकी ट्रेनिंग देनी चाहिए।”

पहले से नई सरकार के मंत्री विवादों में

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं की बिहार की नई सरकार के मंत्री किसी विवाद में ना फँसे हो। बताया जा रहा है कि कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के खिलाफ तो एक केस में गिरफ़्तारी का वॉरंट भी जारी हो गया था। लेकिन, इसके बावजूद भी उन्होंने मंत्री पद की शपत ली। बिहार सरकार की इस कैबिनेट में दागदार मंत्रियों की संख्या करीब 72 फीसदी बताई जा रही हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -