Tuesday, January 18, 2022
Homeराजनीति9 साल पहले जिस CBI दफ्तर में बने थे पी चिदंबरम मुख्य अतिथि, गिरफ्तारी...

9 साल पहले जिस CBI दफ्तर में बने थे पी चिदंबरम मुख्य अतिथि, गिरफ्तारी के बाद उसी में गुजरी रात

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम जब सीबीआई मुख्यालय के उद्घाटन समारोह में गए थे, उसका वीडियो क्लिप ANI ने ट्वीट किया है। इस वीडियो में हम पी चिदंबरम को पूर्व मुख्यमंत्री मनमोहन सिंह के साथ देख सकते हैं। इस उद्घाटन में...

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कॉन्ग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम को INX मीडिया करप्शन मामले में सीबीआई ने काफी मशक्कत के बाद बुधवार रात दिल्ली के जोर बाग स्थित उनके सरकारी आवास से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सीबीआई उन्हें दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय लेकर गई। जहाँ रहकर पूर्व वित्त मंत्री ने अपनी पूरी रात गुजारी।

दिलचस्प बात ये है कि जिस मुख्यालय में पी चिदंबरम को रखा गया, उसका उद्घाटन 8 साल पहले 30 जून 2011 को उनकी मौजूदगी में ही किया गया था। वह यहाँ मुख्य अथिति में समारोह में शामिल हुए थे। शायद उस समय उन्हें मालूम नहीं था कि कुछ समय बाद उन्हें यहाँ एक दोषी की तरह लेकर आया जाएगा।

पूर्व वित्त मंत्री की गिरफ्तारी के बाद इस समारोह का वीडियो क्लिप न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया है। इस वीडियो में हम पी चिदंबरम को पूर्व मुख्यमंत्री मनमोहन सिंह के साथ देख सकते हैं। इस उद्घाटन में उनके और मनमोहन सिंह के अलावा कपिल सिब्बल, वीरप्पा मोईली, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत अन्य नेता भी शामिल थे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री को रात भर इसी सीबीआई के मुख्यालय में रखा गया। अब आज गुरुवार को उनकी पेशी कोर्ट में होनी है। उन्होंने बुधवार देर रात अरेस्ट होने से पहले कॉन्ग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सफाई दी कि पिछले 27 घंटों से वह कहाँ थे और क्यों सीबाआई के सामने नहीं आ रहे थे? उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि आजादी के लिए लड़ना पड़ता है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत में 60000 स्टार्ट-अप्स, 50 लाख सॉफ्टवेयर डेवेलपर्स’: ‘वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम’ में PM मोदी ने की ‘Pro Planet People’ की वकालत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (17 जनवरी, 2022) को 'World Economic Forum (WEF)' के 'दावोस एजेंडा' शिखर सम्मेलन को सम्बोधित किया।

अभिनेत्री का अपहरण और यौन शोषण मामला: मीडिया को रिपोर्टिंग से रोकने के लिए केरल HC पहुँचे मलयालम एक्टर दिलीप, पुलिस को ‘मैडम’ की...

अभिनेत्री के अपहरण और यौन शोषण के मामले में फँसे मलयालम अभिनेता दिलीप ने मीडिया को इस केस की रिपोर्टिंग से रोकने के लिए केरल हाईकोर्ट पहुँचे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,866FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe