Thursday, June 13, 2024
HomeराजनीतिTMC के गुंडों से भिड़ने वाली संदेशखाली की रेखा पात्रा को PM मोदी ने...

TMC के गुंडों से भिड़ने वाली संदेशखाली की रेखा पात्रा को PM मोदी ने किया फोन, कहा- आप शक्ति स्वरूपा, जरूर जीतेंगी: शेख शाहजहाँ एंड गैंग ने दिए थे घाव

पीएम मोदी ने रेखा पात्रा से कहा, "संदेशखाली में आपने इतनी बड़ी लड़ाई लड़ी है। आप एक प्रकार से शक्ति स्वरूपा हैं। आपने इतने ताकतवर लोगों को जेल भेज दिया। आपको अंदाजा है कि आपने कितने बड़े साहस का काम किया है?"

बंगाल के बशीरहाट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा/BJP) की प्रत्याशी संदेशखाली की एक पीड़िता को बनाया गया है। प्रत्याशी का नाम रेखा पात्रा है जिन्हें आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद कॉल करके हिम्मत दी। इस दौरान पीएम ने रेखा की चुनावी प्रचार की तैयारियों के बारे में जाना। साथ ही अन्य मुद्दों पर बात करते हुए पीएम ने उन्हें ‘शक्ति स्वरूपा’ बताया।

कॉल पर हुई बातचीत अब मीडिया प्लेटफॉर्मों पर है। इसमें सुनाई पड़ता है कि पीएम रेखा से कहते हैं- “आप बहुत बड़ा काम करने जा रही हैं, आपको कैसा लग रहा है।” इस पर रेखा कहती है- “बहुत अच्छा लग रहा है। आपका हाथ हम पर है। हमें लग रहा है श्रीराम भगवान का हाथ हम पर है।”

पीएम उन्हें कहते हैं कि उनका हाथ किसी पर नहीं, बल्कि माताओं और बहनों का हाथ पीएम मोदी पर है। आगे प्रधानमंत्री पूछते हैं कि बंगाल की विपरीत राजनीति में बीजेपी द्वारा प्रत्याशी बनाए जाने पर उन्हें कैसा लगा और कैसा माहौल है।

इस पर रेखा ने जवाब दिया कि वो बहुत खुश हैं। शुरू में कुछ टीएमसी की महिलाएँ दुखी थीं, लेकिन अब सब ठीक है। वह कहती हैं, “जिन्होंने हमारा विरोध किया वो भी हमारी माता-बहनें है।” इस पर पीएम ने उन्हें कहा कि उनके विचार बहुत ऊँचे हैं। लोगों को उनकी बात सुनकर बहुत अच्छा लगेगा। उन्होंने रेखा को हिम्मत दी कि वो जरूर चुनाव जीतेंगी, जरूर चुनकर दिल्ली आएँगी।

आगे पीएम मोदी ने रेखा पात्रा से कहा, “संदेशखाली में आपने इतनी बड़ी लड़ाई लड़ी है। आप एक प्रकार से शक्ति स्वरूपा हैं। आपने इतने ताकतवर लोगों को जेल भेज दिया। आपको अंदाजा है कि आपने कितने बड़े साहस का काम किया है?”

इस पर रेखा ने कहा कि उन्हें संदेशखाली की महिलाओं का साथ था इसलिए वो ये सब कर पाईं। उन्होंने पीएम को पिता-भाई के रूप में बताया और उम्मीद की कि टीएमसी के खिलाफ लड़ाई में पीएम उनका साथ देंगे। इस पर पीएम ने उनकी हिम्मत बढ़ाई और कहा कि ये लड़ाई बंगाल के सम्मान की है। उन्होंने रेखा पात्रा को आश्वासन दिया कि वो हर तरह से साथ रहेंगे। व्यक्तिगत रूप से भी उनकी चिंता करेंगे।

उन्होंने रेखा पात्रा का उत्साह देखते हुए कहा, “बंगाल शक्ति पूजा, दुर्गा पूजा की भूमि है। आप उसी शक्ति का पर्याय हैं। आपका काम बहुत बड़ा है। संदेशखाली की महिलाओं की आवाज को दुनिया के सामने उठाना वो कोई सामान्य बात नहीं है। आपका उत्साह देखकर लग रहा है कि इस बार बंगाल में नारी शक्ति हमें जरूर आशीर्वाद देगी।” उन्होंने रेखा पात्रा से कहा कि वो भाजपा की योजनाओं के बारे में लोगों को बताएँ क्योंकि टीएमसी ने वहाँ तक वो योजनाएँ जाने ही नहीं दी हैं। जो योजनाएँ पहुँचीं है उनका नाम बदल दिया जाता है।

गौरतलब है कि कल बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की पाँचवीं लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में 19 उम्मीदवारों के नाम हैं। इसमें ही बशीरघाट लोकसभा सीट से रेखा पात्रा को उम्मीदवार बनाया गया था। बशीरघाट में ही वो संदेशखाली इलाका में है, जो पिछले दिनों टीएमसी के गुंडों की वजह से चर्चा में रहा था और जहाँ से टीएमसी के शाहजहाँ शेख और उसके साथियों के खिलाफ अभियान शुरू हुआ था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -