Sunday, May 29, 2022
HomeराजनीतिUP में केंद्र की नीतियों को योगी ने धरातल पर उतारा: PM मोदी बोले-...

UP में केंद्र की नीतियों को योगी ने धरातल पर उतारा: PM मोदी बोले- समाजवादी पार्टी का गठबंधन लेनदेन का समझौता है

पीएम मोदी ने कहा, "जब मैं राष्ट्रीय राजनीति में आया तो कुछ लोगों ने मुझे नीच कहा। फिर जाकर लोगों को पता चला कि जिसको ये नीच बोल रहे हैं वह नीची जाति का है। ये बातें हमें समझाती हैं कि जाति की बात कौन करता है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi Adityanath) सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि बदलाव की जो दिशा केंद्र ने तय की, उसे सीएम यूपी ने जमीन पर उतार दिया। इससे राज्य के लोगों में उनके प्रति विश्वास जगा। इस बार भी यूपी में कमल खिलेगा और प्रदेश के घोषित मुख्यमंत्री का चेहरा योगी जी ही मुख्यमंत्री बनेंगे।

दैनिक जागरण को दिए साक्षात्कार में प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने देश के लिए, गुजरात के लिए, पार्टी के लिए काम किया, तब तक किसी को उनकी जाति के बारे में बता नहीं था, लेकिन जैसे ही वे राष्ट्रीय राजनीति में आए उनकी जाति पूछी जाने लगी। उन्होंने कहा, “कुछ लोगों ने मुझे नीच कहा। फिर जाकर लोगों को पता चला कि जिसको ये नीच बोल रहे हैं वह नीची जाति का है। ये बातें हमें समझाती हैं कि जाति की बात कौन करता है।” उन्होंने कहा कि गुजरात में विकास की बात होती थी, जाति की नहीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि समाजवादी पार्टी को हर चुनाव में तिनके का सहारा चाहिए। सहारा मिलने के बाद भी वे डूबते हैं। चुनाव को ध्यान में रखकर कुछ दलों से समझौते को गठबंधन नहीं कहते हैं। यह गठबंधन नहीं आपसी लेनदेन है। समाजवादी पार्टी का आत्मविश्वास चूर-चूर हो गया है। वो आपने कहावत सुनी होगी- डूबते को तिनके का सहारा। समाजवादी पार्टी को चुनाव से पहले हर बार एक तिनके का सहारा चाहिए होता है। वह छोटी पार्टियों में ऐसा तिनका खोजती है और फिर झूठा नैरेटिव बनाने की कोशिश करती है कि उनका गठबंधन मजबूत है। नए साथियों के साथ जुड़ना और फिर उनके बारे में भ्रम फैलाना समाजवादी पार्टी का पुराना तरीका है।

पीएम ने कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन आज देश की जरूरत है। इतने बड़े देश में कभी ना कभी, कहीं ना कहीं चुनाव होते रहता है। इससे विकास प्रभावित होता है। सीबीआई, ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर पीएम ने कहा कि ये जानबूझकर आरोप लगाए जाते हैं। कोई चोर पकड़ा जाता है तो वह पुलिस को धन्यवाद नहीं बोलता। उन्होंने कहा कि ये स्वतंत्र एजेंसियाँ हैं और ये स्वतंत्र काम करती हैं। इनके काम में सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं होता।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

‘कब्ज़ा कर के बनाई गई मस्जिद को गिरा दो’: मंदिरों को ध्वस्त कर बनाए गए मस्जिदों पर बोले थे गाँधी – मुस्लिम खुद सौंप...

गाँधी जी ने लिखा था, "अगर ‘अ’ (हिन्दू) का कब्जा अपनी जमीन पर है और कोई शख्स उसपर कोई इमारत बनाता है, चाहे वह मस्जिद ही हो, तो ‘अ’ को यह अख्तियार है कि वह उसे गिरा दे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe