Saturday, July 2, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयजो 370 मिटाए हैं, वो टोक्यो आए हैं: PM मोदी के स्वागत में जापान...

जो 370 मिटाए हैं, वो टोक्यो आए हैं: PM मोदी के स्वागत में जापान में उमड़ा भारतीयों का हुजूम, एयरपोर्ट पर ही लगने ‘हर-हर मोदी’ के नारे, देखें Video

पीएम ने इस दौरे के मद्देनजर व एयरपोर्ट पर हुए स्वागत को देखने के बाद ट्वीट करके सभी भारतीयों को धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा- "जापान के भारतीय समुदाय ने विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी योगदान दिया है। वे भारत में भी अपनी जड़ों से जुड़े रहे हैं। मैं गर्मजोशी से स्वागत के लिए जापान में प्रवासी भारतीयों को धन्यवाद देता हूँ।"

क्वाड शिखर सम्मेलन 2022 (Quad Summit 2022) में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज ( मई 23, 2022) जापान की राजधानी टोक्यो पहुँचे। वहाँ एयरपोर्ट पर उनका अभिवादन भारतीयों ने गर्मजोशी के साथ किया और ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’ जैसे नारे लगाकर अपनी खुशी भी जाहिर की। ये स्वागत इतना अभिभूत करने वाला था कि पीएम मोदी ने भी जापान पहुँच सबसे पहले भारतीयों का आभार प्रकट किया।

एयरपोर्ट से सामने आई वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे भारतीयों के हुजूम ने अपने हाथ में भारत के झंडे को पकड़कर, पीएम के सामने हाथ जोड़कर उनका जापान में स्वागत किया। सभी लोग तेज-तेज ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी, भारत माँ का शेर’ की नारेबाजी करते नजर आए। कुछ लोगों के हाथ में पीएम मोदी के स्वागत के लिए पोस्टर भी देखा गया जिन पर लिखा था- ‘जो 370 मिटाए हैं वो टोक्यो आए हैं।’

सबसे खास बात देखी गई की पीएम के स्वागत में एयरपोर्ट पर जुटी भीड़ ने पारंपरिक वेषभूषा धारण की हुई थी। कई लोगों ने तो भगवा रंग और माथे पर टीका भी लगा रखा था। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, जापान में रह रहे भारतीयों ने कहा, “हम बहुत खुश हैं पीएम मोदी यहाँ आए हैं। उनकी ऊर्जा संक्रमणीय है। उन्होंने हमेंशा हर जगह हमें गौरवान्वित करवाया है।”

इसी बीच जापानी बच्चे भी पीएम मोदी से मिले, जिन्होंने मीडिया को बताया कि पीएम ने उन्हें आशीर्वाद और ऑटोग्राफ दोनों दिए। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैश्नव ने कू पर एक वीडियो शेयर किया है, जो बहुत ही प्यारा है।

बता दें कि जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के बुलावे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान की राजधानी टोक्यो पहुँच गए हैं। वह वहाँ क्वाड शिखर सम्मेलन का हिस्सा बनने गए हैं। इस यात्रा के दौरान वह विश्व के बड़े नेताओं के संग 23 कार्यक्रमों में शामिल होंगे। साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ऑस्ट्रेलिया तथा जापान के प्रधानमंत्री के साथ शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे।

पीएम ने इस दौरे के मद्देनजर व एयरपोर्ट पर हुए स्वागत को देखने के बाद ट्वीट करके सभी भारतीयों को धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा- “जापान के भारतीय समुदाय ने विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी योगदान दिया है। वे भारत में भी अपनी जड़ों से जुड़े रहे हैं। मैं गर्मजोशी से स्वागत के लिए जापान में प्रवासी भारतीयों को धन्यवाद देता हूँ।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe