Friday, April 19, 2024
Homeराजनीतिनामदारों के सामने सर झुकाकर बैठ गए नायडू, विकास भूलकर मोदी को गाली देने...

नामदारों के सामने सर झुकाकर बैठ गए नायडू, विकास भूलकर मोदी को गाली देने का चल रहा कॉम्पिटिशन

पीएम ने वहाँ पर लगाए गए #GoBackModi के पोस्टरों की चुटकी लेते हुए कहा कि मैं टीडीपी का आभारी हूँ कि वे मुझे दोबारा दिल्ली जाने को कह रहे हैं।

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक जनसभा को संबोधित करते हुए कॉन्ग्रेस और प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू पर जमकर निशाना साधा। एक दिवसीय दौरे पर आंध्र प्रदेश आए पीएम मोदी ने श्रीकृष्णपट्टनम में भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के तटीय टर्मिनल की आधारशिला रखी। इस परियोजना पर ₹2,280 करोड़ ख़र्च होंगे।

प्रधानमंत्री ने इस दौरान सीएम नायडू पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने आंध्र प्रदेश के ग़रीबों के लिए नई योजनाएँ चलाने का वादा किया था, लेकिन मोदी की योजनाओं पर ही अपना स्टीकर लगा दिया। पीएम ने कहा कि नायडू ने अपने ससुर (एनटी रामाराव) की पीठ पर छुरा घोंपा है। इसके अलाव पीएम ने वहाँ पर लगाए गए #GoBackModi के पोस्टरों की चुटकी लेते हुए कहा कि मैं टीडीपी का आभारी हूँ कि वे मुझे दोबारा दिल्ली जाने को कह रहे हैं।

पीएम ने कहा, “जिन लोगों ने देश को धुएँ में जीने के लिए छोड़ दिया था वो अब देश में झूठ का धुआँ फैलाने में जुटे हैं। संगत का असर ऐसा है कि यहाँ के सीएम भी आंध्र के विकास के विजन को भूलकर मोदी को गाली देने के कॉम्पिटिशन में कूद गए हैं।”

‘आंध्र की जनता की तिजोरी से चंद्रबाबू निकाल रहे पैसा’

प्रधानमंत्री ने नायडू पर तंज कसते हुए कहा, “डिक्शनरी में जितनी भी गाली है वो मोदी के लिए रिजर्व है। हर रोज नई गाली देते हैं। क्या उनको आंध्र के संस्कारों को इस तरह बदनाम करने का अधिकार है। यह (चंद्रबाबू नायडू) कल फोटो खिंचवाने के लिए दिल्ली जाने वाले हैं, बड़े हुजू़म लेकर जाने वाले हैं, पार्टी का बिगुल बजाने। लेकिन बीजेपी जैसे अपने कार्यकर्ताओं के पैसे से कार्यक्रम करा रही है, वो आंध्र की जनता की तिजोरी से पैसा निकाल कर ले जा रहे हैं।’

उन्होंने कहा, ‘क्या मज़बूरी है कि वह नामदारों के सामने सर झुकाकर बैठ गए हैं। नामदारों ने हमेशा राज्यों के नेताओं का अपमान किया है। एमटीआर ने आंध्र को कॉन्ग्रेस मुक्त करने का वादा किया था। उस समय आंध्र प्रदेश का अपमान करने वाले दल को एनटीआर को दुष्ट कहते थे और आज नायडू को उन्हीं को दोस्त बनाकर बैठे हैं।’

‘झूठ के बड़े अभियान पर लगाना चाहता हूँ लगाम’

पीएम मोदी ने कहा कि गुंटूर से एक झूठ के बड़े अभियान पर विराम लगाना चाहता हूँ। केंद्र ने आंध्र के लिए पिछले 55 महीने में कोई कमी नहीं छोड़ी। लेकिन कमी सिर्फ़ इतनी रही कि केंद्र से जो पैसा आया वो यहाँ कि सरकार ने आपको बताया नहीं। यहाँ खर्च़ नहीं किया।

पीएम ने कहा कि NTR की विरासत संभाल रहे नेता अपनी कमियों को छिपाने के लिए दूसरों पर आरोप लगाने लगे, तो समझ लेना चाहिए कि कहीं न कहीं कुछ गड़बड़ है। जब कोई मुख्यमंत्री सत्य की बजाय झूठ बोले, तो मान लेना चाहिए कि उनपर से जनता का विश्वास उठ चुका है।

‘मुझे गालियाँ देने से पहले आंध्र के लोगों का हिसाब करें नायडू’

पीएम ने कहा कि मैंने सुना है कि वे अब दिल्ली आने की योजना बना रहे हैं। मैं जोर देकर कहूँगा कि दिल्ली आने से पहले उन्हें आंध्र के लोगों को अपने खर्च का ब्योरा देना चाहिए। मुझे गालियाँ देने से पहले, आप आंध्र प्रदेश के लोगों को अपने खर्चे का हिसाब देकर जरूर आएँ।

‘सरकार दिए 13 करोड़ नए गैस कनेक्शन’

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में गैस कनेक्शन देना 1955 में शुरू हुआ। इसके बाद 60 सालों में 12 करोड़ गैस कनेक्शन दिए हए। हमारी सरकार 13 करोड़ नए गैस कनेक्शन दे चुकी है। इसी का नतीजा है, जहाँ साल 2014 में देश के सिर्फ 25% लोगों के पास गैस कनेक्शन था। वहीं, आज यह दायरा बढ़कर 90% हो चुका है।

पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने “हृदय योजना” के तहत अमरावती को हेरिटेज सिटी के रूप में चुना है। अमरावती को “ऑक्सफोर्ड” भी कहा जाता है और विभिन्न स्थानों के युवा अपने सपनों को पूरा करने के लिए यहाँ आते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, संविधान में बदलाव का कोई इरादा नहीं’: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- ‘सेक्युलर’ शब्द हटाने...

अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने जीएसटी लागू की, 370 खत्म की, राममंदिर का उद्घाटन हुआ, ट्रिपल तलाक खत्म हुआ, वन रैंक वन पेंशन लागू की।

लोकसभा चुनाव 2024: पहले चरण में 60+ प्रतिशत मतदान, हिंसा के बीच सबसे अधिक 77.57% बंगाल में वोटिंग, 1625 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में...

पहले चरण के मतदान में राज्यों के हिसाब से 102 सीटों पर शाम 7 बजे तक कुल 60.03% मतदान हुआ। इसमें उत्तर प्रदेश में 57.61 प्रतिशत, उत्तराखंड में 53.64 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe