Tuesday, June 18, 2024
Homeराजनीति'आतंकी बम फोड़ते रहे, सपा उन पर से मुकदमे हटाती रही': UP में PM...

‘आतंकी बम फोड़ते रहे, सपा उन पर से मुकदमे हटाती रही’: UP में PM मोदी बोले- कॉन्ग्रेसी तो ओसामा ‘जी’ कहते हैं और बाटला पर आँसू बहाते हैं

पीएम ने कहा कि यूपी में लोग कहते थे कि 'दीया बरे घर लौट आओ'। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के राज में एक भी दंगा नहीं हुआ। फर्क साफ है। सोच ईमानदार है, काम दमदार है और काम असरदार है। उन्होंने कहा कि जो तुष्टीकरण में हिंदुओं को त्योहारों को रोकते थे उन्हें 10 मार्च को जवाब मिलेगा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Naendra Modi) हरदोई में एक जनसभा को ‘हर हर महादेव और हर हर गंगे’ से संबोधन शुरू किया और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और कॉन्ग्रेस (Congress)पर जमकर निशाना साधा। सभा में उन्होंने आतंकवाद (Terrorism) के मुद्दे को मजबूती से उठाया। उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दल आतंकतियों पर हमेशा से मेहरबान रहे हैं। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद में जब ब्लास्ट हुआ था तब उन्होंने आतंकियों को पाताल से ढूँढ कर लाने और उसे सजा दिलाने का निर्णय लिया था।

पीएम मोदी ने कहा कि जब भारत को तबाह करना चाहते थे, उसे कोर्ट ने हाल ही में सजा सुनाई है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को लेकर वे अभी तक इसलिए चुप थे, क्योंकि मामला कोर्ट था। अब अहमदाबाद ब्लास्ट में कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया और अनेक आतंकियों को फाँसी की सजा दे दी तो वे इस मुद्दे को लेगों के ला रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि साल 2006 में काशी में ब्लास्ट हुआ था। संकट मोचन मंदिरउन् और कैंट रेलवे स्टेशन पर भी हमला किया गया था। साल 2013 में जब समाजवादी पार्टी की सरकार फिर से सत्ता में आई तो इन लोगों ने शमीम अहमद नाम के आरोपी पर चल रहे मुकदमों को वापस लेने का फैसला ले लिया था।

उन्होंने कहा, 2007 में लखनऊ और अयोध्या के कोर्ट परिसर में बम ब्लास्ट हुए थे। समाजवादी पार्टी की सरकार ने सत्ता में आते ही तारिक काजमी नाम के आतंकी से मुकदमा वापस ले लिया, लेकिन कोर्ट ने समाजवादी सरकार की साजिश को नाकाम कर दिया और उस आतंकी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

पीएम मोदी ने कहा, “यूपी में एक दो नहीं बल्कि आतंकी हमलों के 14 मुकदमों में समाजवादी सरकार ने बहुत सारे आतंकवादियों से मुकदमे वापस लेने का फरमान सुना दिया था। ये लोग विस्फोट कर रहे थे, धमाके कर रहे थे और समाजवादी पार्टी सरकार इन आतंकवादियों पर मुकदमा तक नहीं चलने दे रही थी।” पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस के नेताओं का रवैया और भी खतरनाक रहा है। ये लोग ओसामा जैसे आतंकवादी को जी कहकर बुलाते हैं। ये लोग बाटला हाउस इनकाउंटर में आतंकवादियों के सफाए पर आँसू बहाते हैं।

उन्होंने कहा कि कभी इस देश में ऐसे हालात थे कि कभी मुंबई में बम फटते थे तो किसी दिन दिल्ली में। कभी जयपुर, बेंगलुरू, हैदराबाद, गुवाहाटी, लुधियाना, अगरतला, इंफाल, कितने ही शहर उस दौरान बम धमाकों से धर्राए, कितने ही निर्दोष नागरिक उन हमलों में मारे गए।

पीएम मोदी ने कहा, “हम सबने माँ भारती का नमक खाया है, हिंदुस्तान का नमक खाया है। हम सबका परिश्रम हिंदुस्तान के लिए होना चाहिए, माँ भारती के लिए होना चाहिए, देश के लिए होना चाहिए। हम सबका लक्ष्य होना चाहिए कि गरीब के जीवन से मुश्किलें कम से कम हों।”

उन्होंने कहा कि यूपी में कभी कट्टा और सट्टा का बोलबाला था। लोग कहते थे कि ‘दीया बरे घर लौट आओ’। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के राज में एक भी दंगा नहीं हुआ। फर्क साफ है। सोच ईमानदार है, काम दमदार है और काम असरदार है। उन्होंने कहा कि जो तुष्टीकरण में हिंदुओं को त्योहारों को रोकते थे उन्हें 10 मार्च को जवाब मिलेगा। यूपी की जनता दो बार होली मनाने के लिए तैयार हो जाए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलितों का गाँव सूना, भगवा झंडा लगाने पर महिला का घर तोड़ा… पूर्व DGP ने दिखाया ममता बनर्जी के भतीजे के क्षेत्र का हाल,...

दलित महिला की दुकान को तोड़ दिया गया, क्योंकि उसके बेटे ने पंचायत चुनाव में भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ा था। पश्चिम बंगाल में भयावह हालात।

खालिस्तानी चरमपंथ के खतरे को किया नजरअंदाज, भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को बिगाड़ने की कोशिश, हिंदुस्तान से नफरत: मोदी सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार में जुटी ABC...

एबीसी न्यूज ने भारत पर एक और हमला किया और मोदी सरकार पर ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले खालिस्तानियों की हत्या की योजना बनाने का आरोप लगाया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -