Saturday, July 20, 2024
Homeराजनीतिजहाँ हुई ट्रेन दुर्घटना वहाँ पहुँच कर PM मोदी ने लिया स्थिति का जायजा,...

जहाँ हुई ट्रेन दुर्घटना वहाँ पहुँच कर PM मोदी ने लिया स्थिति का जायजा, अस्पताल जाकर घायलों से भी मिले

वहाँ बने एक अस्थायी टेंट में बैठ कर ही पीएम मोदी ने अधिकारियों से घटना को लेकर जायजा लिया और विशेष निर्देश दिए। दोनों केंद्रीय मंत्रियों और अधिकारियों ने उन्हें घटना के बारे में सब कुछ बताया।

ओडिशा के बालासोर में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घटनास्थल पर पहुँचे। राहत-कार्य पूरा हो जाने के बाद पीएम मोदी ने वहाँ का दौरा किया, जहाँ 3 ट्रेनें आपस में टकरा गई थीं। पीएम मोदी के साथ कई बड़े नेता-अधिकारी भी मौजूद रहे। घटनास्थल का दौरा करने के बाद पीएम मोदी ने घायलों का भी हालचाल लिया। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहले से ही राहत-कार्य की निगरानी के लिए घटनास्थल पर ही हैं।

बता दें कि कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के बाद ये घटना हुई थी, जिसमें अब तक मृतकों की संख्या 280 के पार चली गई है। याद दिला दें कि मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर कई कार्यक्रमों का आयोजन होना था, लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ऐसे सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है। कई पीड़ित यात्रियों ने बताया है कि ये दुर्घटना बम ब्लास्ट जैसी थी। पीएम मोदी सेना के हेलीकॉप्टर से घटनास्थल पर पहुँचे थे, फिर अस्पताल के लिए रवाना हुए।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी घटनास्थल पर पहुँचे थे और स्थिति का लगातार जायजा लिया। धर्मेंद्र प्रधान ओडिशा से ही आते हैं। पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई थी। वहाँ बने एक अस्थायी टेंट में बैठ कर ही पीएम मोदी ने अधिकारियों से घटना को लेकर जायजा लिया और विशेष निर्देश दिए। दोनों केंद्रीय मंत्रियों और अधिकारियों ने उन्हें घटना के बारे में सब कुछ बताया। कटक के SCB मेडिकल कॉलेज में भी घायलों को भर्ती कराया गया है।

पीएम मोदी ने रेस्टोरेशन के कार्य को लेकर भी छोटी सी समीक्षा बैठक की। एक तस्वीर में उन्हें कुछ कागजात पर नजर डालते देखा जा सकता है। घटना के कारणों के बारे में कई रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि सिग्नल देकर वापस लिए जाने के कारण ये हादसा हुआ है। पीएम मोदी ने निर्देश दिया कि ‘Whole Of Government’ तरीके से आगे बढ़ा जाए। उन्होंने राहत-कार्य चला रहे सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों से भी बातचीत की।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -