Tuesday, June 18, 2024
Homeराजनीतिपहले कहा 'सड़क का गुंडा' अब उन्हीं के नाम पर वोट माँग रही कॉन्ग्रेस:...

पहले कहा ‘सड़क का गुंडा’ अब उन्हीं के नाम पर वोट माँग रही कॉन्ग्रेस: उत्तराखंड में बिपिन रावत के नाम के इस्तेमाल पर बोले PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा, “जब आतंकी हमलों का इंडियन आर्मी ने मुंहतोड़ जबाव दिया था तो कॉन्ग्रेस ने ही सेना के साहस और शौर्य पर सवाल खड़ा किया था। उसने सेना से हमलों के सबूत माँगे थे।”

उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election-2022) में दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत ( Bipin Rawat) के नाम का सहारा लेकर राजनीति चमकाने की कोशिश कर रही कॉन्ग्रेस के दोहरे चरित्र का भांडाफोड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने किया। उन्होंने कहा, कॉन्ग्रेस आज सीडीएस जनरल बिपिन रावत के नाम से वोट माँग रही है, लेकिन जब सीडीएस के तौर पर उनकी नियुक्ति हुई थी तो इसी ने जमकर राजनीति की थी।”

दरअसल, उत्तराखंड के चुनाव में बढ़त हासिल करने के लिए कॉन्ग्रेस (Congress) जनरल बिपिन रावत के पोस्टर और कटआउट लगा रही है। पीएम मोदी ने गुरुवार (10 फरवरी 2022) को प्रदेश के श्रीनगर में एक चुनावी जनसभा के दौरान कहा, कॉन्ग्रेस के एक नेता ने पूर्व आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत को सड़क का गुंडा करार दिया था। उसने कहा था कि कभी भी कॉन्ग्रेस को सेना पर भरोसा नहीं रहा। पीएम मोदी ने कहा, “जब आतंकी हमलों का इंडियन आर्मी ने मुंहतोड़ जबाव दिया था तो कॉन्ग्रेस ने ही सेना के साहस और शौर्य पर सवाल खड़ा किया था। उसने सेना से हमलों के सबूत माँगे थे।”

इससे पहले 31 जनवरी 2022 को राज्य के पूर्व सीएम और कॉन्ग्रेस नेता हरीश रावत (Harish Rawat) ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को उत्तराखंड का गौरव बताते हुए उनकी और दूसरे स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीर लगाने के लिए कहा था। कॉन्ग्रेस नेता ने दूसरे ऑफिसों में भी यही करने को कहा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीडीएस रावत को याद करते हुए कहा कि उत्तराखंड के लोगों ने हमेशा एक सजग पहरेदार की तरह से देश की रक्षा की है। उन्होंने आगे कहा, “पौड़ी गढ़वाल के वीर सपूत सीडीएस जनरल बिपिन रावत की यादें आज मुझे भावुक कर रही हैं। उन्होंने ये दिखाया है कि उत्तराखंड के लोगों में न केवल पहाड़ों की तरह साहस है, बल्कि हिमालय की ऊँची सोच भी है।”

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में जब सीडीएस जनरल बिपिन रावत का प्लेन क्रैश हुआ था तो पूरा देश गमगीन था, लेकिन कॉन्ग्रेस नेता प्रियंका गाँधी गोवा में आदिवासी नृत्य का मजा ले रही थीं। वो बिपिन रावत के जाने पर संवेदना देने की बजाय गोवा में कॉन्ग्रेस के चुनाव प्रचार की शुरुआत करने के लिए गई थीं।

यहीं नहीं कॉन्ग्रेस के के मुखपत्र नेशनल हेराल्ड के संपादक एशलिन मैथ्यू ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना की घटना को ‘ईश्वरीय हस्तक्षेप’ यानि भगवान के द्वारा किया गया कार्य करार दिया था। हालाँकि, बाद में उन्होंने यह कहकर उस ट्वीट को डिलीट भी कर दिया कि उसका हेलिकॉप्टर दुर्घटना और सीडीएस रावत की मौत की खबर से कोई लेना-देना नहीं था।

इससे पहले 2017 में कॉन्ग्रेस के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित (Sandeep Dikshit) ने सीडीएस रावत को ‘सड़क का गुंडा’ कहा था। बाद में जब विवाद बढ़ा तो कॉन्ग्रेस ने खुद को इससे अलग कर लिया था, जिसके बाद संदीप दीक्षित ने भी अपनी टिप्पणी को वापस ले लिया था।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होंगे और 10 मार्च को इसके नतीजे घोषित किए जाएँगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस जगन्नाथ मंदिर में फेंका गया था गाय का सिर, वहाँ हजारों की भीड़ ने जुट कर की महा-आरती: पूछा – खुलेआम कैसे घूम...

रतलाम के जिस मंदिर में 4 मुस्लिमों ने गाय का सिर काट कर फेंका था वहाँ हजारों हिन्दुओं ने महाआरती कर के असल साजिशकर्ता को पकड़ने की माँग उठाई।

केरल की वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गाँधी, पहली बार लोकसभा लड़ेंगी प्रियंका: रायबरेली रख कर यूपी की राजनीति पर कॉन्ग्रेस का सारा जोर

राहुल गाँधी ने फैसला लिया है कि वो वायनाड सीट छोड़ देंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। वहीं वायनाड की रिक्त सीट पर प्रियंका गाँधी लड़ेंगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -