Wednesday, May 25, 2022
Homeराजनीतिसुनो केजरीवाल... AAP हेडक्वार्टर के बाहर आधी रात लगा पोस्टर, लिखा- तुम झूठी फिल्म...

सुनो केजरीवाल… AAP हेडक्वार्टर के बाहर आधी रात लगा पोस्टर, लिखा- तुम झूठी फिल्म जिसे बताते हो, वो दर्दनाक इतिहास है हमारा

केजरीवाल ने ‘द कश्मीर फाइल्स‘ को झूठी फिल्म बताते हुए राज्य में टैक्स फ्री करने से इनकार कर दिया था। साथ ही फिल्म को यूट्यूब पर डालने की सलाह दी थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों विधानसभा में विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को झूठा बताया था। इसके बाद से कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार का मजाक उड़ाने को लेकर वे चौतरफा घिरे हैं। बुधवार (30 मार्च 2022) को इस बयान के विरोध में मुख्यमंत्री आवास के बाहर दो प्रदर्शन भी हुए थे। एक प्रदर्शन भाजयुमो का था तो दूसरा india 4 kashmir के बैनर तले कश्मीरी पंडितों का। इसके बाद बुधवार आधी रात आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यालय के बाहर विरोध में पोस्टर भी चिपका दिए गए।

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने आप हेडक्वार्टर के बाहर यह पोस्टर लगाया। उन्होंने ट्विटर पर इसका एक वीडियो भी शेयर किया है। इसमें आप मुख्यालय के पास पोस्टर लगा दिख रहा है। इस पोस्टर पर लिखा है- सुनो केजरीवाल। तुम झूठी फिल्म जिसे बताते हो, वो दर्दनाक इतिहास है हमारा।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने ‘द कश्मीर फाइल्स‘ को झूठी फिल्म बताते हुए राज्य में टैक्स फ्री करने से इनकार कर दिया था। 24 मार्च 2022 को विधानसभा में उन्होंने फिल्म को टैक्स फ्री करने की बजाय यूट्यूब पर डालने की सलाह भी दी थी। इसके बाद से ही उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। इससे पहले बग्गा ने बुधवार को एक ट्वीट में लिखा था, “अगर कश्मीरी हिन्दुओं के नरसंहार पर केजरीवाल के दिए बयान पर माफ़ी माँगने के लिए कहना असामाजिक है तो हाँ हम असामाजिक तत्व हैं। केजरीवाल को बाटला हाउस के आतंकवादी और प्रोफेसर निवेदिता रोल मॉडल लगते हैं और हम आसामाजिक तत्व, तो हम आसामाजिक तत्व ही सही।”

उल्लेखनीय है कि बुधवार (30 मार्च 2022) को कश्मीरी पंडितों ने भी सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन किया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने ‘गिरिजा जी पर हँसने वालों- शर्म करो, शर्म करो’, ‘7 लाख भगाए थे, 70 लाख बसाएँगे’, ‘WE WANT JUSTICE’, ‘कुछ काटे गए, कुछ जलाए गए, अपने घर से भगाए गए’, ‘जहाँ हुई बलिदान गिरिजा की, वो कश्मीर हमारा है’, ‘जहाँ हुई बलिदान टपलू जी की, वो कश्मीर हमारा है’ जैसे नारे लगाए और केजरीवाल के दिमागी तौर पर जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

इसके अलावा भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के सदस्यों ने भी केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया था। इस सिलसिले में आईपीसी की धारा 186/353/188/332 और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की रोकथाम अधिनियम, 1984 के अधिनियम संख्या 3 के तहत मामला दर्ज किया गया है। करीब 70 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। अब तक इस सिलसिले में आठ लोगों की गिरफ्तारी की जानकारी पुलिस ने दी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिक्षा का गुजरात मॉडल: सूरत के सरकारी स्कूलों में एडमिशन की होड़, लगातार तीसरे साल प्राइवेट स्कूल पीछे

दिल्ली के तथकथित शिक्षा मॉडल का आपने खूब प्रचार सुना होगा। इससे इतर गुजरात के सूरत के सरकारी स्कूलों में एडमिशन के लिए भारी भीड़ दिख रही है।

अब्दुल की दाढ़ी जैसा ही फेक निकला इमरान से पैसे की लूट: 20 मामले जब ‘जय श्रीराम’ के नाम पर फैलाया झूठ

महाराष्ट्र के औरंगाबाद के इमरान खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसने जानने वाले लोगों से खुद को पिटवाया और उनसे जय श्रीराम के नारे लगाने को कहा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,731FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe